Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Punjab

बठिंडा-स्कूल प्रिंसीपल को बिना बताए होस्टल से दो छात्राओं को बाहर भेजने के आरोप में

August 13, 2018 06:56 PM
बठिंडा से परविंदर सिंह

बठिंडा-स्कूल प्रिंसीपल को बिना बताए होस्टल से दो छात्राओं को बाहर भेजने के आरोप में

स्कूल मनेजमेंट कमेटी ने मता पास कर होस्टल की वार्डन व कुक को तुरंत नौकरी से निकाला

बठिंडा, 13 अगस्त,

जिले के गांव मंडी कलां स्थित सरकारी स्कूल की दो छात्राओं को स्कूल के प्रिंसीपल को बिना बताए होस्टल से बाहर भेजने के आरोप में स्कूल मनेजमेंट कमेटी ने मता पास कर तुरंत होस्टल की वार्डन अमनदीप कौर और कुक परमजीत कौर को नौकरी से निकाल दिया । वहीं उक्त पूरे मामलें की जांच बठिंडा शिक्षा विभाग के अधिकारी डिप्टी डी ओ भूपिंदर कौर कर रहे है। इस के अलावा गांव के कुछ लोगों ने होस्टल की कुक पर स्कूल की छात्राओं को होस्टल से बाहर अज्ञात लोगों के साथ भेजने तक के आरोप लगाए लेकिन इन आरोपों का जांच अधिकारी डिप्टी डी ओ ने बेबुनियाद बतातें हुए कहा कि गांव के कुछ लोग होस्टल को बदनाम करने के लिए ऐसे झुठे आरोप लगा रहे है।

 

जानकारी के अनुसार मंडी कलां के उक्त सरकारी स्कूल में एक होस्टल है । जहां पर सौ के करीब लडकियां रहती है और इस होस्टल में वार्डन के तौर पर अमनदीप कौर और कुक के तौर पर परमजीत कौर को नियुक्त किया गया था । दस अगस्त 2018 को स्कूल में पढने वाली दस्वीं कक्षा की दो छात्रांए होस्टल वार्डन को बताकर किसी के साथ पटियाला चली गई । इस बारे में होस्टल वार्डन ने स्कूल के प्रिंसीपल तक को नही बताया । जब छात्रांए अगले दिन तक वापिस न आई तो गांव के ही कुछ लोगों ने शोर मचा दिया और स्कूल व प्रबंधकों में हडकंप मच गया । सोमवार को जब गांव के कुछ लोगों ने इसी मामलें को लेकर स्कूल के आगे धरना लगाते हुए आरोप लगाया कि होस्टल की कुद परमजीत कौर होस्टल की छात्राओं को अपने पति के जरीए होस्टल से बाहर भेजती है। मामला सामने आते ही जिले के डिप्टी डी ओ मैडम भूपिंदर कौर मौके पर पहुंचे और उन दो छात्राओं एवं उनके परिजनों के ब्यान दर्ज किए ।

इस के अलावा महिला जांच अधिकारी ने स्कूूल स्टाफ एवं प्रिंसीपल के भी ब्यान दर्ज किए ।

 

इस संबंधी बातचीत करते हुए डिप्टी डी ओ मैडम भूपिंदर कौर ने बताया कि जो दो छात्रांए होस्टल से बाहर गई थी उनके परिजनों ने मंजूरी दी थी और वह अपनी सहमति से ही किसी के साथ पटियाला गई थी । उन्होनें कहा कि जो होस्टल की कुक पर होस्टल की छात्राओं को बाहर भेजने के आरोप लगाए जा रहे है वो झुठे है। महिला जांच अधिकारी ने कहा कि होस्टल की वार्डन अमनदीप कौर और कुक परमजीत कौर ने अपनी डयूटी में कोताही की है क्यों कि दस अगस्त को जब दोनों छात्रांए होस्टल से बाहर गई थी तो उस बारे में स्कूल के प्रिंसीपल को वार्डन या कुक ने कोई जानकारी नही दी । महिला जांच अधिकारी ने बताया कि उन्होनें जांच के दौरान होस्टल् वार्डन और कुक की गलती पाई है जिस के चलते स्कूल मनेजमेंट कमेटी ने तुरंत प्रभाव से मता पास करते हुए होस्टल् की वार्डन अमनदीप कौर और कुक परमजीत कौर को नौकरी से निकाल दिया है।उन्होनें कहा कि अभी उक्त् मामलें की गहराई से जांच की जा रही है और अगली जांच के दौरान स्कूल या होस्टल् स्टाफ का कोई अन्य सदस्य गलत पाया गया तो उसके खिलाफ भी कडी कारवाई की जाएगी

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

सोसाइटी ने 15 गरीब विधवा औरतों को गरम शाल बांटे

बिल्डर ने पैसे के लालच में बरसाती नाले पर ही कब्जा कर काट दिए इंडस्ट्रियल प्लॉट !

एवलांच की चपेट में मरने वाले डेरा बाबा नानक के दोनों युवकों का किया अतिंम संस्कार

जीजा की हत्या के मामले में नामजद आरोपी साला गिरफ्तार,भेजा जेल

सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत, मां घायल

लिंग निधार्रिन टेस्ट करते हुये रंगे हाथों डॉक्टर समेत 6 लोग काबू

सचिव से किसान बोले- कॉरिडोर के लिये वह फ्री जमीन देने को तैयार मगर सरकार उनके हर सदस्य को सरकारी नौकरी दे

मामला श्री करतारपुर कॉरिडोर के लिये एकवाइर की जाने वाले जमीन की मुआवजा राशि का

बटाला पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाया- पिता ही निकला अपने बेटे का हत्यारा,आरोपी पिता गिरफ्तार

खरड़ की महिला ने पुलिस पर अपहरणकर्ता को छोड़ने के लगाए आरोप: