Friday, November 16, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सीआईए 30 इंचार्ज इंस्पेक्टर संदीप मोर सिंघम ने आरोपी विकास दलाल को भगाने वाले 3 और बदमाशो को अवैध असले सहित किया गिरफ्तार।घरौंडा,-साँपों के साये में पढ़ने को मजबूर छात्र प्रशासन ने मुंदी आँखे, किसी हादसे की इंतजार में प्रशासनIPS अधिकारियों के तबादले किये हरियाणा सरकार ने बड़े स्तर पर लिस्ट जारी नैना चौटाला का बड़ा ऐलान, कल एक नया झंडा और डंडा गाड़ने का काम करेंगेइंकलाब मंदिर में मनाया गया शहीद करतार सिंह सराभा का बलिदान दिवसयुवक ने किया टै्रक्टर चालक पर ईंटों से हमलागौहत्या करने पर होगी 10 साल तक की सजा:बेदीहरियाणा व देशभर के कलाकारों के लिए प्रेरणादायक रहा केएमपी मूर्तिकला शिविर : श्वेता सुहाग
National

घरौंडा की कथित भूतिया कोठी का किया पर्दाफाश

प्रवीण कौशिक | August 23, 2018 05:49 PM
प्रवीण कौशिक

घरौंडा की कथित भूतिया कोठी का किया पर्दाफाश


हमारे संवाददाता ने सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बताई यहां आधी रात।


घरौंडा,प्रवीण कौशिक


पिछले 2 दिनों से मीडिया में घरौंडा के सरकारी हस्पताल में पिछले 10 वर्षों से बंद पड़े क्वार्टर को कथित भूतिया कोठी का नाम दे दिया गया था जिसके कारण अस्पताल में आए मरीज अब भी दहशत में आ गए थे ।जैसे ही यह मुद्दा सामाजिक संस्थाओं की नजर में आया तो कुछ संस्थाओं ने इस भूतिया कोठी में रात बिताने की घोषणा की।
आपको बता दें कि गत रात युवा बोलेगा मंच व अंबेडकर सभा के कुछ सदस्य इस भूतिया कोठी के सामने इकट्ठे हो गए और सारी रात वहीं बिताई इस मौके पर हमारे संवाददाता ने अपनी टीम के साथ इस जगह का दौरा किया और इसकी सच्चाई जानने की कोशिश की । जिसमें पाया गया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एसएमओ के लिए जो क्वार्टर बनाया गया था वह पिछले 10 सालों से खाली पड़ा है जिस पर सरकार द्वारा लाखों रुपए खर्च किया गया था और खाली रहने की वजह से यह क्वार्टर खंडहर में तब्दील होता जा रहा है इसके कमरों के दरवाजे व खिड़किया,फर्श सब टूट चुके हैं और इस ओर से प्रशासन की लापरवाही के कारण इसके आसपास झाड़ियां ही झाड़ियां होने से यहां का माहौल डरावना लगना शुरू हो गया है जिसके कारण रात्रि के समय इधर कोई नहीं आता।
ऐसी अफवाहें भी फैलाई गई की इस क्वार्टर में भूतों का वास हो गया है जिसके कारण कोई डॉक्टर इस में रहने के लिए तैयार नहीं हुआ और 10 सालों से यह प्रशासन की लापरवाही के कारण खंडहर में तब्दील होता जा रहा है ।
जब हमारे संवाददाता और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस क्वार्टर का दौरा किया तो पाया गया कि प्रशासन की लापरवाही के कारण इसकी दुर्दशा हो रही है और पिछले चार-पांच दिन से इस क्वार्टर के कमरे में ठेकेदार द्वारा कुछ मजदूर रखे गए हैं आस पास झाड़ियां व गंदगी होने के कारण इन मजदूरों के साथ कोई भी हादसा हो सकता था । बरसात के कारण यहां चारों और कीचड़ और गंदगी तथा झाड़ियां भयानक रूप ले रही थी।


युवा बोलेगा मंच के प्रदेश अध्यक्ष जेपी शेखपुरा और अंबेडकर सभा के मलखान सिंह ने यहां मौके पर बताया कि यह सिर्फ एक मात्र अफवाह है जिसके कारण मरीजों व उनके परिजनों में दहशत का माहौल हो गया था यहां पर ऐसा कुछ नहीं पाया गया कि किसी भूत का यहां बसेरा हो । मगर हां यह देखने को मिला कि यहां पर स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। गंदगी व कीचड़ का पूरा आलम है ,मच्छरों की भरमार है कांग्रेस घास की भरमार है जिसके कारण यहां का माहौल डरावना लगता है और आस-पास क्वार्टर में रह रहे कर्मचारियों के लिए किसी भी समय कोई खतरा हो सकता है ।
हमारे संवाददाता ने लगभग आधी रात वहां बिताई और ऐसा वहां कुछ नहीं मिला कि इस सरकारी खंडहर में किसी भूत या प्रेत का वास हो । क्योंकि आसपास क्वाटरों में अन्य कर्मचारी यहां रहते देखे गए। इस तरह मरीजों के लोगों के दिल में इस क्वार्टर में भूत को लेकर जो दहशत फैली हुई थी उस का पर्दाफाश हुआ और प्रशासन की लापरवाही स्पष्ट रूप से सामने आई।

Have something to say? Post your comment
More National News
अगर अपने क्षेत्र से “atalhind” www.atalhind.com पर न्यूज़ भेजना चाहते हैं तो आप अपनी डिटेल हमें WhatsApp 9416111503 पर भेजे।
तीन कैबिनेट सहयोगियों को खो चुके हैं पीएम मोदी
पोंजी घोटालाः दो दिन की पूछताछ के बाद खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी गिरफ्तार
उड़ीसा के राज्यपाल गणेशीलाल 18 को जीन्द में
2 करोड़ रुपये पेन्शन दे रही हरियाणा विधानसभा, सजायाफ्ता और धन्नासेठ तक ले रहे फ़ायदा
मनोज तिवारी विवादों का नाम या सुर्ख़ियों में रहने और आप को बदनाम करने का ?
मनोज तिवारी में सरे आम दिल्ली पुलिस में कर्मी को मारा थप्पड़ -दिल्ली पुलिस चुप
ब्रेकिंग जींद -इनेलो के बाद जींद में कांग्रेस को लगा भारी झटका
नरवाना में पुलिस पब्लिक सम्मेलन का आयोजन
बिग ब्रेकिंग-इनैलो नेता कृष्ण मिढ़ा ने थामा भाजपा का दामन