Saturday, April 20, 2019
BREAKING NEWS
22वर्ष पुराने सामूहिक हत्याकांड में विधायक दोषी,हुई उम्र कैदजहां सतगुरु आप आ गए वहां साध संगत भी अपने आप पहुंच जाती है : संत बाबा रामसिंह जीभाजपा से रतनलाल कटारिया, राव इंदरजीत सिंह, सुनीता दुज्गल सहित 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किएयुवक की संदिग्ध हाल में मौत, शव को लेकर उलझे परिजनलवीस को बस से उतारा और उसका अपहरण कर फरार हो गए। कैथल जिले में पंचायती राज विभाग द्वारा बनाई गई व्यामशालाओं को लेकर उठे रहे सवाल !क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग , सुनीता दुग्गल के रोड शो में 15 मिनट फंसी रही गर्भवती को ले जा रही एंबुलेंस,?सतीश राज देशवाल ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन दाखिल जनता की अदालत में फैसला अभी बाकी है स्वाति यादव ने भाजपा व कांग्रेस का वोट समीकरण बिगाड़ा

National

बारिस से गिरा कच्चा घर तो कहीं हुयी मौत, कहीं दबा गृहस्थी

August 26, 2018 12:41 PM
सुरजीत यादव अमेठी

बारिस से गिरा कच्चा घर तो कहीं हुयी मौत, कहीं दबा गृहस्थी

अमेठीः उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के तहसील क्षेत्र मुसाफिरखाना अन्तर्गत बाजगढ़ पूरे फाजिल गॉव में तेज बारिश के दौरान एक कच्चा मकान गिरने से घर में सो रही महिला की मृत्यु हो गई, जबकि एक्काताजपुर में दो सगे भाई का कच्चा घर गिरने से दो लोगों को हल्की चोटें आयीं हैं। वहीं गृहस्थी का सामान मलबें दबे होने की घर है।
(MOREPIC1)
आपकों बता के आवास आस लगायें, अनोखी अमेठी का एक ऐसा अनोखा व्यक्ति जो चारपाई से उठ भी नहीं सकता चल नहीं सकता ऐसा दिव्यांग व्यक्ति जिसे अदद आवास की आस वर्षों से थी लेकिन जिम्मेदारों ने आवास चयन के समय ध्यान नही दिया। रविवार की रात जर्जर मकान बरसात में गिरने से राजपति पत्नी औसान लाल पासी निवासी पूरे फाजिल बाजगढ़ की मौत हो गयी । राजपति के तीन छोटे-छोटे बच्चों का सहारा कौन होगा, पति औसान लाल की परवरिस कौन करेगा। यह जो सुनता है उसके के आंसू छलक पड़ते हैं।

वहीं अमेठी जिले एक्काताजपुर पूरे पाण्डेय गांव निवासी राजकुमारी पत्नी राजकुर, राजकरन पुत्र मोती लाल को एक अदद आवास की आस वर्षों है लेकिन जिम्मेदारों ने आवास चयन के समय ध्यान नही ने रहें हैं। रविवार की रात जर्जर मकान भी बरसात में गिर गया। राजकुमारी पत्नी राजकुमार ने बताया कि रात में हुयी भीषड़ बरसात में टूटा फूटा मकान भी ढह गया। राजकरन का कहना है कि आवास पाने के लिए कई बार ग्राम प्रधान के घर का और ब्लाक का चक्कर लगाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार आज बारिस जो कच्चा घर गिर ही गया अब सोने के खुला आसमान ही एक सहारा है। गलीमत तो ये रहा कि यहॉ किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है।
(MOREPIC2)
फोन करने पर फोन नहीं लगता दैविय हेल्पलाइन का फोन
जिलाधिकारी अमेठी शकुन्तला गौतम ने लगातार बरसात से हो रहे आपादा को दृष्टिगत रखते हुये दैविय आपदा से पीड़ित लोगों को राहत दिलाने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित जिला आपदा राहत नियंत्रण कक्ष की स्थापना की हैं। जिसमें दैविय आपदा से पीड़ित लोग किसी भी समय टोल फ्री नम्बर - 05368244577 पर सम्पर्क तथा फैक्स नम्बर - 05368244108 पर अपनी किसी भी समास्या को दर्ज करा सकें। लेकिन दैविय आपदा राहत कक्ष का हेल्पनाइन नम्बर पर पीडितों द्वारा सैकड़ों बार फोन करने के बाद भी फोन नहीं लगता है । यह और ही अधिक भयावह स्थिति है।

Have something to say? Post your comment

More in National

गोयल -गुर्जर के हाथ मिलाने से फरीदाबाद का सियासी पारा गर्म

कुरूक्षेत्र की अपराध शाखा-1 के पुलिस दल ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को किया गिरफ्तार ।

वकील फरीदाबाद कोर्ट में बैंक स्टाफ की कमी से परेशान - एडवोकेट पाराशर

चुनावी मंच पर पड़ा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल में थप्पड़।

विधायक टेकचंद शर्मा ने कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में दिखाया दम ।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कराए कांग्रेस के कार्यकर्त्ता बीजेपी में शामिल |

बेशर्म राजनेता -मौतों पर दुःख प्रकट करने की बजाए सेंक रहे है राजीनितिक रोटियां

बीड मगौली की सरपंच ने सचिव पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

फिट रहने के लिए व्यायाम जरूरी - ड़ॉ एन डी तिवारी।

Whatsapp पर अब स्क्रीनशॉट लेना का डर नही ,जाने कैसे काम करेगा नया फीचर??