Tuesday, November 13, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
कांग्रेस की गंदी राजनीति -कहा -दलित को बच्चों सहित जिंदा जलाने और 14 जनवरी 2018 को 12वीं कक्षा की दलित छात्रा से गैंगरेप को भुलाया नहीं जा सकता - रणदीप सुरजेवाला चेतावनी: हरियाणा सरकार हठधर्मिता छोडक़र किलोमीटर स्कीम को रद्द करते हुए कर्मचारियों पर एस्मा के तहत की गई उत्पीडऩ की सभी कार्यवाही वापिस नहीं ली तो आंदोलन लगातार जारी रहेगाहरियाणा में स्कूल-अस्पताल की बात करके विरोधियों को रणनीति बदलने के लिए मजबूर कर रहे केजरीवालअजय चौटाला के संघर्ष ने 9 से 32 तक पहुंंचाया था: दिज्विजय चौटालापुलिस ने 6 मार डकैतों को किया काबू, हरियाणा के अलावा पंजाब और उत्तराखंड में भी वारदातों को दे चुके अंजामघोटाला-कैथल शुगर मिल में चिप घोटाले व मुरम्मत बजट में हेराफेरी गरीब अधिकार रैली ने तोड़े पिछले सभी रैलियों के रिकॉर्ड,जींद उपचुनाव चुनाव की तारीख लेकर ही यहां हाजिर हो हरियाणा सरकार
National

बारिस से गिरा कच्चा घर तो कहीं हुयी मौत, कहीं दबा गृहस्थी

सुरजीत यादव | August 26, 2018 12:41 PM
सुरजीत यादव

बारिस से गिरा कच्चा घर तो कहीं हुयी मौत, कहीं दबा गृहस्थी

अमेठीः उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के तहसील क्षेत्र मुसाफिरखाना अन्तर्गत बाजगढ़ पूरे फाजिल गॉव में तेज बारिश के दौरान एक कच्चा मकान गिरने से घर में सो रही महिला की मृत्यु हो गई, जबकि एक्काताजपुर में दो सगे भाई का कच्चा घर गिरने से दो लोगों को हल्की चोटें आयीं हैं। वहीं गृहस्थी का सामान मलबें दबे होने की घर है।


आपकों बता के आवास आस लगायें, अनोखी अमेठी का एक ऐसा अनोखा व्यक्ति जो चारपाई से उठ भी नहीं सकता चल नहीं सकता ऐसा दिव्यांग व्यक्ति जिसे अदद आवास की आस वर्षों से थी लेकिन जिम्मेदारों ने आवास चयन के समय ध्यान नही दिया। रविवार की रात जर्जर मकान बरसात में गिरने से राजपति पत्नी औसान लाल पासी निवासी पूरे फाजिल बाजगढ़ की मौत हो गयी । राजपति के तीन छोटे-छोटे बच्चों का सहारा कौन होगा, पति औसान लाल की परवरिस कौन करेगा। यह जो सुनता है उसके के आंसू छलक पड़ते हैं।

वहीं अमेठी जिले एक्काताजपुर पूरे पाण्डेय गांव निवासी राजकुमारी पत्नी राजकुर, राजकरन पुत्र मोती लाल को एक अदद आवास की आस वर्षों है लेकिन जिम्मेदारों ने आवास चयन के समय ध्यान नही ने रहें हैं। रविवार की रात जर्जर मकान भी बरसात में गिर गया। राजकुमारी पत्नी राजकुमार ने बताया कि रात में हुयी भीषड़ बरसात में टूटा फूटा मकान भी ढह गया। राजकरन का कहना है कि आवास पाने के लिए कई बार ग्राम प्रधान के घर का और ब्लाक का चक्कर लगाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार आज बारिस जो कच्चा घर गिर ही गया अब सोने के खुला आसमान ही एक सहारा है। गलीमत तो ये रहा कि यहॉ किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है।

फोन करने पर फोन नहीं लगता दैविय हेल्पलाइन का फोन
जिलाधिकारी अमेठी शकुन्तला गौतम ने लगातार बरसात से हो रहे आपादा को दृष्टिगत रखते हुये दैविय आपदा से पीड़ित लोगों को राहत दिलाने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित जिला आपदा राहत नियंत्रण कक्ष की स्थापना की हैं। जिसमें दैविय आपदा से पीड़ित लोग किसी भी समय टोल फ्री नम्बर - 05368244577 पर सम्पर्क तथा फैक्स नम्बर - 05368244108 पर अपनी किसी भी समास्या को दर्ज करा सकें। लेकिन दैविय आपदा राहत कक्ष का हेल्पनाइन नम्बर पर पीडितों द्वारा सैकड़ों बार फोन करने के बाद भी फोन नहीं लगता है । यह और ही अधिक भयावह स्थिति है।

Have something to say? Post your comment
More National News
तीन कैबिनेट सहयोगियों को खो चुके हैं पीएम मोदी
पोंजी घोटालाः दो दिन की पूछताछ के बाद खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी गिरफ्तार
उड़ीसा के राज्यपाल गणेशीलाल 18 को जीन्द में
2 करोड़ रुपये पेन्शन दे रही हरियाणा विधानसभा, सजायाफ्ता और धन्नासेठ तक ले रहे फ़ायदा
मनोज तिवारी विवादों का नाम या सुर्ख़ियों में रहने और आप को बदनाम करने का ?
मनोज तिवारी में सरे आम दिल्ली पुलिस में कर्मी को मारा थप्पड़ -दिल्ली पुलिस चुप
ब्रेकिंग जींद -इनेलो के बाद जींद में कांग्रेस को लगा भारी झटका
नरवाना में पुलिस पब्लिक सम्मेलन का आयोजन
बिग ब्रेकिंग-इनैलो नेता कृष्ण मिढ़ा ने थामा भाजपा का दामन
बिना दीये के दीपावली पर्व की कल्पना नहीं अंधेरे पर उजाले..... जीत की कहानी