Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

World

दिल्ली गुरूदवारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एवं अकाली दल बादल के नेता मनजीत सिंह जी पर अमेरिका में दूसरा हमला

August 27, 2018 05:56 AM
अटल हिन्द ब्यूरो

दिल्ली गुरूदवारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एवं अकाली दल बादल के नेता  मनजीत सिंह जी  पर अमेरिका में दूसरा हमला

रेफरेंडम 2020 की मांग करने वाले लोगों ने किया जी के एवं सुखबीर बादल के ओ एस डी पर हमला

 अमेरिका 26 अगस्त,

दिल्ली गुरूदवारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एवं अकाली दल बादल के नेता मनजीत सिंह जी के एवं सुखबीर सिंह बादल के ओ एस डी चरणजीत सिंह बराड पर अमेरिका की यूबा सिटी में रविवार सुबह कुछ लोगों ने हमला कर दिया ।इस हमलें में हलांकि दोनों अकाली नेताओं को चोट नही आई लेकिन हमलावरों ने दोनों नेताओं की थप्पडों एवं लात घूसों से पिटाई की है। इस पूरी घटना वीडियो सोशल मीडिया पर जैसे ही वायरल हुई तो लोगों ने बडे स्तर पर अकाली दल बादल के उक्त नेताओं को कमेंट के इनबाक्स में गालियां देनी शुरू कर दी । गौर होकि दो दिन पहले भी अमेरिका के ही एक शहर में कुछ लोगों ने हमला कर दिया था । मनजीत जी के पर तीन दिन में यह दूसरा हमला हुआ है।

 

अमेरिका की यूबा सिटी से संबंधत सूत्रों ने बताया कि शनिवार को मनजीत सिंह जी के ने एक समागम के दौरान भाषण देते हुए अमेरिका में रहने वाले कुछ गर्मख्याली सिखों पर टिप्पणी की थी ।जिस के बाद रविवार को सुबह जब मनजीत जी के अपने साथी नेता ओ एस डी चरनजीत सिंह बराड के साथ यूबा सिटी के एक गुरूदवारा में पहुंचे तो वहां पर पहले से ही मौजूद अमेरिका निवासी सिखों ने जी के एवं बराड पर हमला ‌कर दिया । हमलावरों ने जी के एवं बराड की पगडी तक उतार दी और थप्पडों एवं लात घूसों से दोनों नेताओं की पिटाई कर दी । दोनों अकाली नेताओं की पिटाई वाले आरोपी युवक रेफरेंडम 2020 की मांग करने वाले एक गर्मख्याली संगठन से संबंधत बताए जा रहे है। जब आरोपी जी के एवं बराड को पीट रहे थे तो वह बार बार कह रहे थे कि पंजाब से बेअंत सिंह ने उन्हें ‌नहीं निकाला ब्लकि उन्होनें बेअंत सिंह को मौत के घाट उतार निकाल दिया है।

इस घटना के बाद मौके पर पहुंची यूबा सिटी की पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लेकर अगली कारवाई शुरू कर दी है। इस पूरी मारपीट की वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। जिस के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो को देखने वाले लोग ज्यादातर दोनों अकाली नेताओं का डटकर विरोध कर रहे है और यहां तक कि दोनों नेताओं को कमेंट के इनबाक्स में गालियां तक दे रहे है।

Have something to say? Post your comment

More in World

बहनों ने कर ली अपने भाई से शादी..अब दोनों एक साथ मां बनी,

यूएस के विद्यार्थी सीखेगें भारतीय संस्कार व शिक्षा पद्धति

जेल में जब मेरे स्तन काटे गए !

ज्योतिसर का 5 हजार वर्ष पुराना वट वृक्ष देख गदगद हुई अमेरिका की शिक्षिका रेबिका पोलार्ड़

मनोहर लाल खटटर से मिला गर्वनर मैटबेविन की अध्यक्षता वाला 25 सदस्यीय अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल

पिता करता था दिन में 4 बार रेप, इस वजह से कोर्ट में चिल्लाई लड़की- आई लव यू पापा

जेल में बंद रॉयटर्स के पत्रकारों की नहीं होगी रिहाई, हाईकोर्ट ने खारिज की अपील

अलीबाबा सिंगल्स डे सेलः 5 मिनट में ही बिक गया 21 हजार करोड़ का समान

जकार्ता से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद क्रैश हुए इंडोनेशियाई लॉयन एयर के विमान में सवार सभी 189 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के मारे जाने की आशंका है

एनआरआई पति ने लंदन जाकर की दूसरी शादी, न्याय को भटक रही पहली पत्नी