Sunday, October 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
माधोगढिय़ा सदन में किया गया माता के भव्य जागरण का आयोजनविदेशी वस्तुओं का बहिष्कार कर स्वदेशी दीपावली मनाने का दिया संदेशबाबा समताई नाथ गौशाला में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सवडालनवास गांव के पूर्व सरंपच वीरपाल सिंह के पिता का निधनब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँअहीर रेजिमेंट यादव समाज का स्वाभिमान व अधिकार, केंद्र सरकार जल्द से जल्द करे इसका गठन: कुलदीप यादवरोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शनखालड़ा फेन जनसेवा ग्रुप द्वारा सम्मान समारोह में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
Uttar Pradesh

पहले तो लेखपालों की हड़ताल, अब सर्वर की सुस्ती बनी वजीफा के लिए रोड़ा

सुरजीत यादव | August 30, 2018 07:01 PM
https://www.facebook.com/surjeetyadavpressamethi
सुरजीत यादव

पहले तो लेखपालों की हड़ताल, अब सर्वर की सुस्ती बनी वजीफा के लिए रोड़ा

लखनऊः उत्तर प्रदेश में छात्र-छात्राओं को पहले तो लेखपालों के हड़ताल की वजह से आय, जाति, निवास के लिए जनसेवा केन्द्रों के चक्कर काटते हुये देखा गया है। लेकिन अब लगभग एक पखवारे से दशमोत्तर छात्रवृत्ति आनलाइन आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं को साइबर कैफे व जनसेवा केंद्र पर भटकते देखा जा रहा हैं। छात्रवृत्ति के लिए वह ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्र-छात्राओं को इसकी चिन्ता सता रही है कि फार्म भरने में मात्र एक दिन ही शेष हैं।

आपकों बता दें कि आवेदन के लिए पंजीकरण करने के लिए सर्वर की सुस्ती परेशान कर रही है। वहीं आवेदन भरने के लिए अगले चरण का लिंक खुल ही नहीं रहा है। लिंक खुलने के बाद भी फॉर्म सबमिट नहीं हो रहा है। कभी आय प्रमाण पत्र की जानकारी भरने के बाद ही सेशन एक्सपायर हो जाता है तो कभी बैंक की डिटेल भरते समय कनेक्शन लॉगआउट बता रहा है। छात्रों की माने तो स्कॉलरशिप की वेबसाइट पर जानकारी भी ठीक से अपडेट नहीं हो पा रही है।

31 अगस्त आनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख है, ऐसे में आनलाइन न होने पर वह छात्रवृत्ति पाने से वंचित हो सकते हैं। डीएलएड, बीटीसी, बीएड, स्नातक, इंटर के साथ-साथ हाई स्कूल के छात्र-छात्रायें वजीफा का फार्म लिए आनलाइन भराने हेतु परेशान हैं। दिन की बात तो दूर रात में भी छात्र-छात्राएं कंप्यूटर केंद्रों पर जाकर आनलाइन करने के लिए बैठ रहे हैं। हालांकि छात्रवृत्ति का सर्वर फेल होने के कारण आनलाइन नहीं हो पा रहा है। छात्र-छात्राओं का कहना है कि अगर तारीख नहीं बढ़ाई गई तो काफी संख्या में छात्र-छात्रा छात्रवृत्ति का लाभ पाने से वंचित रह जाएंगे।

https://www.facebook.com/surjeetyadavpressamethi

Related Articles
Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
मन्धाता-जय अम्बे दुर्गा पूजा समिति के द्वारा आयोजित विशाल भंडारा कल शाम 4 बजे से
डांसर सपना चौधरी के खिलाफ यूपी में एफआइआर, पढ़ें क्या है पूरा मामला
आर०डी०आर०पी०एस० महाविद्यालय मान्धाता में महादंगल ,महायुद्ध 18 नवम्बर को
विवेक हत्याकांड : पुलिस वाले चिल्लाते हुए कार के सामने आए और गोली मार भाग गए
भारत का चप्पा चप्पा बन्द कर देना लेकिन भारत की संपत्ति को नुकसान मत पहुंचाना,,-कबि अशोक अग्रहरी प्रतापगढ़ी
ब्राह्मण सभा में हुआ एकता का शंखनाद
क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों में बनाया गया शिक्षक दिवस
मान्धाता बाजार में धूमधाम से मनाया गया दही हांडी का कार्यक्रम
सामाजिक जागरण से ही समग्र विकास संभव ।।
कप्तान व आईजी के निर्देश पर सीओ रानीगंज ने अपराधों पर नकेल कसने हेतु मान्धाता ब्यपरियो से किया सवांद