Friday, November 16, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
टैंशन और एक्शन से बचना है तो ईमानदारी से दीजिए टैक्स : धनेष्टामीडिया के सहयोग से बिलासपुर की बेटी की हुई घर वापसी, मीडिया को सहृदय धन्यवाद - प्रकाशपुंज पांडेयसीआईए 30 इंचार्ज इंस्पेक्टर संदीप मोर सिंघम ने आरोपी विकास दलाल को भगाने वाले 3 और बदमाशो को अवैध असले सहित किया गिरफ्तार।घरौंडा,-साँपों के साये में पढ़ने को मजबूर छात्र प्रशासन ने मुंदी आँखे, किसी हादसे की इंतजार में प्रशासनIPS अधिकारियों के तबादले किये हरियाणा सरकार ने बड़े स्तर पर लिस्ट जारी नैना चौटाला का बड़ा ऐलान, कल एक नया झंडा और डंडा गाड़ने का काम करेंगेइंकलाब मंदिर में मनाया गया शहीद करतार सिंह सराभा का बलिदान दिवसयुवक ने किया टै्रक्टर चालक पर ईंटों से हमला
Haryana

पानीपत-रिफाइनरी ईकाई में हड़कंप गाडिय़ों की एंट्री करवाने की एवज में 13 हजार रुपए की डिमांड

प्रवीण कौशिक | September 14, 2018 01:39 AM
प्रवीण कौशिक

औद्योगिक सुरक्षा बल की रिफाइनरी ईकाई में हड़कंप
गाडिय़ों की एंट्री करवाने की एवज में 13 हजार रुपए की डिमांड

घरौंडा : 13 सितंबर, प्रवीण कौशिक
इंडियन ऑयल रिफाइनरी के साथ करोड़ों का कारोबार करने वाली एक कंपनी ने रिफाइनरी की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है। कंपनी के द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने गाडिय़ों की एंट्री करवाने की एवज में 13 हजार रुपए की डिमांड की है। शिकायत के बाद रिफाइनरी प्रबंधन और औद्योगिक सुरक्षा बल की रिफाइनरी ईकाई में हड़कंप मच गया है। मामले की जांच के लिए उच्चाधिकारियों ने कमेटी का गठन किया है, जो इस मामले की पूरी रिपोर्ट तैयार करेगी। मामला उजागर होने के बाद रिफाइनरी की सुरक्षा में लगे औद्योगिक सुरक्षा बल की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लग गए है।
मुंबई की हिंदुस्तान प्लेटिनम कंपनी ने इंडियन ऑयल रिफाइनरी पानीपत के साथ किसी माल को उठाने को लेकर अनुबंध किया था। बीती 11 सितंबर को कंपनी की तीन गाडिय़ां माल को उठाने के लिए पूरे दस्तावेजों के साथ रिफाइनरी गेट पर पहुंची। गेट पर तैनात सीआईएसएफ के अधिकारियों ने दस्तावेज चैक किए, लेकिन उन्हें एंट्री नही करने दी। कंपनी की गाडिय़ां रोके जाने से उपजे विवाद ने तूल पकड़ लिया। इस मामले में हिंदुस्तान प्लेटिनम कंपनी ने एक्शन लेते हुए ई-मेल के जरिये रिफाइनरी के उच्चाधिकारियों को शिकायत की। शिकायत में आरोप लगाया कि गेट पर तैनात सीआईएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर द्वारा उनकी तीन गाडिय़ों की एंट्री की एवज में तेरह हजार रुपए मांगें गए। अधिकारी को रिश्वत नही देने की सूरत में उनकी गाडिय़ों को अंदर जाने नही दिया। अपनी शिकायत में कंपनी ने सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
रिफाइनरी व सीआईएसएफ में हड़कंप-
इंडियन ऑयल रिफाइनरी की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक अधिकारी पर लगे भ्रष्टाचार के आारोप के बाद रिफाइनरी व सीआईएसएफ में हड़कंप मच गया है। इस मामले में सीआईएसएफ के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर भी कई सवाल खड़े हो गए है। हिंदुस्तान प्लेटिनम की शिकायत के बाद हरकत में आए रिफाइनरी प्रबंधन ने आनन फानन में रिफाइनरी व सीआईएसएफ अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाई और इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया। यह कमेटी सभी तथ्यों की जांच कर जल्द ही अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।
वर्जन-
सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर द्वारा रिश्वत लिए जाने की कोई शिकायत हमारे पास नही आई है। -एसके गोगोई, मुख्य महप्रबंधक, एचआर, रिफाइनरी।
वर्जन-
रिफाइनरी मैनेजमेंट की तरफ से सीआईएसएफ सब इंस्पेक्टर द्वारा रिश्वत की डिमांड की शिकायत मिली है। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है, जो अपनी रिपोर्ट सौपेंगी। जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
-एचएस उप्पल, कमांडेंट, सीआईएसएफ, रिफाइनरी पानीपत।

Have something to say? Post your comment
More Haryana News
टैंशन और एक्शन से बचना है तो ईमानदारी से दीजिए टैक्स : धनेष्टा
घरौंडा,-साँपों के साये में पढ़ने को मजबूर छात्र प्रशासन ने मुंदी आँखे, किसी हादसे की इंतजार में प्रशासन
IPS अधिकारियों के तबादले किये हरियाणा सरकार ने बड़े स्तर पर लिस्ट जारी
नैना चौटाला का बड़ा ऐलान, कल एक नया झंडा और डंडा गाड़ने का काम करेंगे
इंकलाब मंदिर में मनाया गया शहीद करतार सिंह सराभा का बलिदान दिवस
गौहत्या करने पर होगी 10 साल तक की सजा:बेदी
हरियाणा व देशभर के कलाकारों के लिए प्रेरणादायक रहा केएमपी मूर्तिकला शिविर : श्वेता सुहाग
सैनिकों को मान-सम्मान देने के लिए विख्यात है बीजेपी पार्टी: प्रो. शर्मा
बीति रात अज्ञात लोगों ने गांव पिंजोखरा के झोटे के साथ गलत हरकत की, झोटे की हालात खराब
क्षेत्र के एक गांव में लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया