Wednesday, April 24, 2019
BREAKING NEWS
नेताओ की निगाह में कार्यकर्ताओं की कोई हैसियत नहीं ,कोई कार्यकर्त्ता नेता बने ये सहन नहीं 10 लोकसभा क्षेत्रों से नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन 163 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल सोनीपत बनी सबसे हॉट सीट, राजनीति के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव परदिल के अरमान आंसुओं में बह गए...राजकुमार सैनी नामांकन ही नहीं कर पाए दाखिल रामपाल माजरा ने किया अर्जुन चौटाला के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन कर श्रीगणेश डेरा बाबा वडभाग सिंह के बाबा पर धोखाधड़ी का मामला दर्जजो पार्टी 72 हजार रूपए में श्रीमद्भगवत गीता को बेच सकते हैं , कुरूक्षेत्र से क्या न्याय कर पाएगी :- रणदीप सिंह सुरजेवालाजयहिंद के खिलाफ दर्ज हैं चार केसफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे पंडित नवीन जयहिंद:सिसोदियातरावड़ी नपा ने घोषित किया जहरीला जल, फिर भी पाली जा रही मछलियां

Haryana

पानीपत-रिफाइनरी ईकाई में हड़कंप गाडिय़ों की एंट्री करवाने की एवज में 13 हजार रुपए की डिमांड

September 14, 2018 01:39 AM
प्रवीण कौशिक

औद्योगिक सुरक्षा बल की रिफाइनरी ईकाई में हड़कंप
गाडिय़ों की एंट्री करवाने की एवज में 13 हजार रुपए की डिमांड

घरौंडा : 13 सितंबर, प्रवीण कौशिक
इंडियन ऑयल रिफाइनरी के साथ करोड़ों का कारोबार करने वाली एक कंपनी ने रिफाइनरी की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है। कंपनी के द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने गाडिय़ों की एंट्री करवाने की एवज में 13 हजार रुपए की डिमांड की है। शिकायत के बाद रिफाइनरी प्रबंधन और औद्योगिक सुरक्षा बल की रिफाइनरी ईकाई में हड़कंप मच गया है। मामले की जांच के लिए उच्चाधिकारियों ने कमेटी का गठन किया है, जो इस मामले की पूरी रिपोर्ट तैयार करेगी। मामला उजागर होने के बाद रिफाइनरी की सुरक्षा में लगे औद्योगिक सुरक्षा बल की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान लग गए है।
मुंबई की हिंदुस्तान प्लेटिनम कंपनी ने इंडियन ऑयल रिफाइनरी पानीपत के साथ किसी माल को उठाने को लेकर अनुबंध किया था। बीती 11 सितंबर को कंपनी की तीन गाडिय़ां माल को उठाने के लिए पूरे दस्तावेजों के साथ रिफाइनरी गेट पर पहुंची। गेट पर तैनात सीआईएसएफ के अधिकारियों ने दस्तावेज चैक किए, लेकिन उन्हें एंट्री नही करने दी। कंपनी की गाडिय़ां रोके जाने से उपजे विवाद ने तूल पकड़ लिया। इस मामले में हिंदुस्तान प्लेटिनम कंपनी ने एक्शन लेते हुए ई-मेल के जरिये रिफाइनरी के उच्चाधिकारियों को शिकायत की। शिकायत में आरोप लगाया कि गेट पर तैनात सीआईएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर द्वारा उनकी तीन गाडिय़ों की एंट्री की एवज में तेरह हजार रुपए मांगें गए। अधिकारी को रिश्वत नही देने की सूरत में उनकी गाडिय़ों को अंदर जाने नही दिया। अपनी शिकायत में कंपनी ने सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
रिफाइनरी व सीआईएसएफ में हड़कंप-
इंडियन ऑयल रिफाइनरी की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक अधिकारी पर लगे भ्रष्टाचार के आारोप के बाद रिफाइनरी व सीआईएसएफ में हड़कंप मच गया है। इस मामले में सीआईएसएफ के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर भी कई सवाल खड़े हो गए है। हिंदुस्तान प्लेटिनम की शिकायत के बाद हरकत में आए रिफाइनरी प्रबंधन ने आनन फानन में रिफाइनरी व सीआईएसएफ अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाई और इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया। यह कमेटी सभी तथ्यों की जांच कर जल्द ही अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।
वर्जन-
सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर द्वारा रिश्वत लिए जाने की कोई शिकायत हमारे पास नही आई है। -एसके गोगोई, मुख्य महप्रबंधक, एचआर, रिफाइनरी।
वर्जन-
रिफाइनरी मैनेजमेंट की तरफ से सीआईएसएफ सब इंस्पेक्टर द्वारा रिश्वत की डिमांड की शिकायत मिली है। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है, जो अपनी रिपोर्ट सौपेंगी। जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
-एचएस उप्पल, कमांडेंट, सीआईएसएफ, रिफाइनरी पानीपत।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

दिल के अरमान आंसुओं में बह गए...राजकुमार सैनी नामांकन ही नहीं कर पाए दाखिल

रामपाल माजरा ने किया अर्जुन चौटाला के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन कर श्रीगणेश

जो पार्टी 72 हजार रूपए में श्रीमद्भगवत गीता को बेच सकते हैं , कुरूक्षेत्र से क्या न्याय कर पाएगी :- रणदीप सिंह सुरजेवाला

जयहिंद के खिलाफ दर्ज हैं चार केस

फरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे पंडित नवीन जयहिंद:सिसोदिया

तरावड़ी नपा ने घोषित किया जहरीला जल, फिर भी पाली जा रही मछलियां

दो गांवों को सूची से हटवाएं, जो जिला कैथल में शामिल नही हैं, शेष 36 गांवों में से 24 गांवों के गंदे पानी को साफ करने के लिए विभिन्न प्रबंध किए जाएं-डीसी

बेटी के जन्म प्रमाण पत्र में दर्ज लिया पिता का गलत नाम,नहीं सुनी जा रही फरियाद

प्रत्येक कार्यकर्ता नवीन जिन्दल बनकर निर्मल सिंह के लिए काम करे : नवीन जिन्दल

ललित के समर्थन में 84 पाल ने की पंचायत, टिकट काटने में षड्यंत्र रचा गया