Sunday, October 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
माधोगढिय़ा सदन में किया गया माता के भव्य जागरण का आयोजनविदेशी वस्तुओं का बहिष्कार कर स्वदेशी दीपावली मनाने का दिया संदेशबाबा समताई नाथ गौशाला में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सवडालनवास गांव के पूर्व सरंपच वीरपाल सिंह के पिता का निधनब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँअहीर रेजिमेंट यादव समाज का स्वाभिमान व अधिकार, केंद्र सरकार जल्द से जल्द करे इसका गठन: कुलदीप यादवरोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शनखालड़ा फेन जनसेवा ग्रुप द्वारा सम्मान समारोह में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
National

Partapgarh- खुुुलेे में शौच मुक्ति दिवस के रुप में मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन

राहुल अग्रहरि उर्फ रवि ब्यूरो चीफ pbh | September 17, 2018 09:20 PM
राहुल अग्रहरि उर्फ रवि ब्यूरो चीफ pbh

Partapgarh-

खुुुलेे में शौच मुक्ति दिवस के रुप में मनाया गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन

 

पर्यावरण सेना द्वारा गरीब महिला को शौचालय सीट भेंटकर लोगों को दिया स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश

 

 आज पर्यावरण सेना की पहल पर आज मान्धाता विकासखंड के खरवई(बड़ी) गांव पंचायत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 'खुले में शौच मुक्ति दिवस' के रूप में मनाया गया।इस अवसर पर गरीब बस्ती में एक स्वच्छता चौपाल कार्यक्रम में लोगों को खुले में शौच मुक्ति एवं शौचालय के नियमित उपयोग हेतु जागरुक किया गया। पर्यावरण सेना प्रमुख ग्रीन मैन अजय क्रांतिकारी के साथ ग्राम प्रधान त्रिभुवन सिंह ने गरीब महिला सुषमा देवी को शौचालय सीट भेंटकर स्वच्छता अपनाने हेतु प्रेरित किया साथ ही सभी लोगों को पर्यावरण सेना की तरफ से स्वच्छता अपनानेे और शौचालय का नियमित प्रयोग करते हुए गांव को खुले में शौच से मुक्त करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर आयोजित स्वच्छता चौपाल को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता के रूप में पर्यावरण सेना प्रमुख एवं स्वच्छता संग्राम सेनानी ग्रीन मैन अजय क्रांतिकारी ने कहा की खुले में शौच से जहां एक और हम तमाम बीमारियों का शिकार होते हैं वही हमारी मां बहन बेटियों की इज्जत पर भी खतरा होता है।हमें स्वच्छ सोच के साथ खुले में शौच का विरोध करते हुए शौचालय का नियमित प्रयोग कर गांव सहित पूरे देश को खुले में शौच से मुक्त करना है। ऐसा करने से हम स्वस्थ होंगे और हमारा पर्यावरण भी बेहतर होगा।

    Delete Preview

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता एवं शिक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी जी ने भारत को स्वच्छ बनाने का जो सपना देखा था आज वह सपना जनमानस के सहयोग से साकार हो रहा है और हमारा भारत देश स्वच्छता की ओर अपने कदम बढ़ा चुका है।सामाजिक चिंतक एवं शिक्षाविद प्रदीप कुमार मिश्र ने कहा कि स्वच्छता से ही हमारी पहचान है।हमें अपने आस-पड़ोस के साथ अपना गांव स्वच्छ रखते हुए खुले में शौच से मुक्ति के प्रयास करने होंगे। कार्यक्रम का संचालन इंडिया अगेंस्ट पॉलीथिन के संयोजक आलोक तिवारी ने किया। इस मौके पर ग्राम प्रधान त्रिभुवन सिंह ने सभी से गांव को स्वच्छ बनाने और और शौचालय का नियमित प्रयोग करने की अपील की।इस मौके पर त्रिलोक मिश्र, विजय सिंह, रामबरन सिंह,राम आसरे मौर्य,मूलचंद सहित कई लोग मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More National News
ब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँ
नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन
मुम्बई-ईसाई मशीनरी द्वारा धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जोरो पर
डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही
तीसरा मोर्चा मजबूत हुआ तो मायावती पीएम और इनेलो की सरकार बनने के लिए तैयार है : औमप्रकाश चौटाला
डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार
बेरोजगारों के पैसों से होती थी अय्यासी, हजारों को बनाया ठगी का शिकार, करोड़ो लेकर फरार
जीन्द-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत
श्राद्धपक्ष में ढूंढे नहीं मिलते कौवे कंक्रीट के जंगलों के कारण कौओं के अस्तित्व पर खतरा
अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?