Tuesday, December 11, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सैंकडो लोगों ने एकसुर में गुस्सा न करने की शपथ लीचुनाव परिणामों से कांग्रेस कार्यकर्ता गद्गद् ,भाजपा में निराशाबीजेपी को बनियों सहित सभी वर्गों ने सिखाया सबक- कैलाश सिंगलाकार्यकर्ताओं ने पांच राज्यों मे आए विधानसभा चुनावों के नतीजों पर मनाया जश्नअंकुश हत्या कांड का 7वां आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीसड़क के किनारे पर सूखे पेड़ दे रहे हादसों को अंजाम, विभाग की ओर से नही दिया जा रहा ध्यान 30 साल का लड़का प्रदेश की राजनीति में बहुत धमाकेदार एंट्री मार गया ,दुष्यंत ने चाचा अभय को जींद में दी मात कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्ग
National

पाक ने घायल भारतीय जवान को अगवा कर 9 घंटे तड़पया;गला रोता,टांग काटी आंख निकाली करंट लगाकर गोली मारी

रणबीर रोहिल्ला | September 20, 2018 06:00 PM
रणबीर रोहिल्ला

पाक ने घायल  भारतीय जवान  को अगवा  कर 9 घंटे तड़पया;गला रोता,टांग काटी  आंख निकाली करंट लगाकर गोली मारी 

सोनीपत-पाकिस्तान की इस हरकत का भारत मुंहतोड़ जवाब दे

 


पाक को उसी की भाषा में सबक सिखाए


राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार


पत्नी संतोष, बेटे मोहित और अंकित के आंसू रोके नहीं रूके

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

मंगलवार को सोनीपत जिले के गांव थाना कलां के शहीद बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह (52) का वीरवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के बड़े बेटे मोहित ने मुखाग्नि दी। जम्मू में सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में नरेंद्र मंगलवार को शहीद हो गए थे। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग जुटे। शहीद के शव के साथ पाक सैनिकों की बर्बरता को लेकर लोगों में बेहद रोष था। लोगों की मांग थी कि भारत को इसका मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।


शहीद नरेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर वीरवार सुबह करीब 6 बजे दिल्ली से सीधे उनके गांव थाना कलां (सोनीपत) लाया गया। शहीद के गांव से पहले ही कई किलोमीटर दूर बड़ी संख्या में बाइक सवार मौजूद थे। जैसे ही शहीद का शव पहुंचा तो बाइकों का बड़ा काफिला उनके आगे-आगे चला। इस दौरान भारत माता की जय और शहीद नरेंद्र अमर रहे के जयकारे लगाए गए। पार्थिव शरीर के गांव पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। पत्नी संतोष, बेटे मोहित और अंकित के आंसू रोके नहीं रूक रहे थे। शहीद नरेंद्र के बेटे ने कहा कि उनके पिता के साथ जो क्रूरता हुई है, उसका बदला लेना चाहिए। भारत को अब पाकिस्तान को जवाब देना होगा। इस अवसर पर नरेंद्र के बेटे ने अपने भाई के लिए सेना में नौकरी की मांग भी की। उन्होंने कहा कि उनके पिता की शहादत व्यर्थ न जाये, उन्हें सरकार बेवजह घूमने पर मजबूर न करे।


सरकार शहीद परिवार के साथ : बेदी
शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण बेदी भी पहुंचे। जिला उपायुक्त विनय सिंह ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी। शहीद के बेटों और अंतिम दर्शन करने आए बच्चों से लेकर बड़ों तक की एक ही मांग थी कि पाकिस्तान की इस हरकत का भारत मुंहतोड़ जवाब दे। पाक को उसी की भाषा में सबक सिखाए। राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने पाकिस्तान की निंदा की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। परिवार को आर्थिक सहायता राशि के साथ-साथ नियमानुसार बेटों को नौकरी की व्यवस्था भी की जाएगी।


पाकिस्तान ने की थी बर्बरता
रामगढ़ सेक्टर में बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह को पाकिस्तानी सैनिकों ने करीब 7 घंटे तक तड़पाया था। उनके शव के साथ बर्बरता के सबूत मिले। गला रेता गया था। एक टांग पर भी चोट के निशान थे। आंख निकाल रखी थी। पीठ पर भी निशान थे। शहीद के शरीर पर तीन गोलियां लगी थी। एक गोली शुरुआती हमले में लगी थी। लेकिन बाकी दो गोलियां यातनाएं देने के बाद मारी गईं।


शहीद नरेंद्र के घर पहुंचे रणदीप सुरजेवाला
जम्मू के रामगढ़ सैक्टर में सीमा पर शहीद हुए नरेंद्र सिंह के घर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पीडि़त परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। उन्होंने शहीद के परिजनों से बातचीत की और इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने पाक की इस हरकत की निंदा करते हुए सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उनका कहना है कि अगर हमारे एक सैनिक के शहीद होने के बदले दस सिर नहीं लाए जा सकते तो कम से कम शहीद नरेंद्र के हत्यारों को सजा तो दिलवा सकते हैं। वही बीजेपी पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने सीएम मनोहर व पीएम नरेंद्र मोदी पर गरजे। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि पीएम मोदी पाकिस्तान को अपना 56 इंच का सीना और आखें दिखाएं। वहीं सीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इतनी बढ़ी घटना घटित हो चुकी है, लेकिन सीएम मोनहर लाल खट्टर अभी तक शहीद के घर क्यों नहीं पहुंचे। उन्होंने सरकार से शहीद के दोनों बेटों को नौकरी देने की मांग की है।

Have something to say? Post your comment
More National News
कार्यकर्ताओं ने पांच राज्यों मे आए विधानसभा चुनावों के नतीजों पर मनाया जश्न
कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्ग
पृथला से जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द भरद्वाज सेकड़ो गाडी और बसों को लेकर जींद रैली में पहुँचे।
भूपेश रावत (पूर्व युवा महासचिव कांग्रेस) ने सुरेन्द्र तेवतिया की अगुवाई में सीएम खट्टर को गुलदस्ता देकर बीजेपी का दामन थामा।
आतंकवाद पर अंकुश लगाने में विफल रही भाजपा : शिल्पी गर्ग
सुरेन्द्र तेवतिया (चैयरमैन हरियाणा सरकार) 23 दिसम्बर को होने वाली मोहना रैली का गाँव गाँव जाकर निमंत्रण देते हुए।
पुलिस आयुक्त संजय सिंह ने बहादुर बहु - सास को 5000-5000 रुपए का इनाम देकर सम्मानित किया।
अनाज मण्डी में किसान, मजदूर व व्यापारी सम्मेलन का आयोजन, हिमाचल के राज्यपाल ने बतौर मुख्यातिथी की शिरकत किसान रसायनिक खेती की बजाये प्राकृतिक खेती के तरीके अपनाएं:- आचार्य देवव्रत
राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन नरवाना में मनाया
विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे