Sunday, October 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
माधोगढिय़ा सदन में किया गया माता के भव्य जागरण का आयोजनविदेशी वस्तुओं का बहिष्कार कर स्वदेशी दीपावली मनाने का दिया संदेशबाबा समताई नाथ गौशाला में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सवडालनवास गांव के पूर्व सरंपच वीरपाल सिंह के पिता का निधनब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँअहीर रेजिमेंट यादव समाज का स्वाभिमान व अधिकार, केंद्र सरकार जल्द से जल्द करे इसका गठन: कुलदीप यादवरोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शनखालड़ा फेन जनसेवा ग्रुप द्वारा सम्मान समारोह में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
National

पाक ने घायल भारतीय जवान को अगवा कर 9 घंटे तड़पया;गला रोता,टांग काटी आंख निकाली करंट लगाकर गोली मारी

रणबीर रोहिल्ला | September 20, 2018 06:00 PM
रणबीर रोहिल्ला

पाक ने घायल  भारतीय जवान  को अगवा  कर 9 घंटे तड़पया;गला रोता,टांग काटी  आंख निकाली करंट लगाकर गोली मारी 

सोनीपत-पाकिस्तान की इस हरकत का भारत मुंहतोड़ जवाब दे

 


पाक को उसी की भाषा में सबक सिखाए


राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार


पत्नी संतोष, बेटे मोहित और अंकित के आंसू रोके नहीं रूके

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

मंगलवार को सोनीपत जिले के गांव थाना कलां के शहीद बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह (52) का वीरवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद के बड़े बेटे मोहित ने मुखाग्नि दी। जम्मू में सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में नरेंद्र मंगलवार को शहीद हो गए थे। शहीद के अंतिम दर्शन करने के लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग जुटे। शहीद के शव के साथ पाक सैनिकों की बर्बरता को लेकर लोगों में बेहद रोष था। लोगों की मांग थी कि भारत को इसका मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।


शहीद नरेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर वीरवार सुबह करीब 6 बजे दिल्ली से सीधे उनके गांव थाना कलां (सोनीपत) लाया गया। शहीद के गांव से पहले ही कई किलोमीटर दूर बड़ी संख्या में बाइक सवार मौजूद थे। जैसे ही शहीद का शव पहुंचा तो बाइकों का बड़ा काफिला उनके आगे-आगे चला। इस दौरान भारत माता की जय और शहीद नरेंद्र अमर रहे के जयकारे लगाए गए। पार्थिव शरीर के गांव पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। पत्नी संतोष, बेटे मोहित और अंकित के आंसू रोके नहीं रूक रहे थे। शहीद नरेंद्र के बेटे ने कहा कि उनके पिता के साथ जो क्रूरता हुई है, उसका बदला लेना चाहिए। भारत को अब पाकिस्तान को जवाब देना होगा। इस अवसर पर नरेंद्र के बेटे ने अपने भाई के लिए सेना में नौकरी की मांग भी की। उन्होंने कहा कि उनके पिता की शहादत व्यर्थ न जाये, उन्हें सरकार बेवजह घूमने पर मजबूर न करे।


सरकार शहीद परिवार के साथ : बेदी
शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण बेदी भी पहुंचे। जिला उपायुक्त विनय सिंह ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी। शहीद के बेटों और अंतिम दर्शन करने आए बच्चों से लेकर बड़ों तक की एक ही मांग थी कि पाकिस्तान की इस हरकत का भारत मुंहतोड़ जवाब दे। पाक को उसी की भाषा में सबक सिखाए। राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने पाकिस्तान की निंदा की। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। परिवार को आर्थिक सहायता राशि के साथ-साथ नियमानुसार बेटों को नौकरी की व्यवस्था भी की जाएगी।


पाकिस्तान ने की थी बर्बरता
रामगढ़ सेक्टर में बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह को पाकिस्तानी सैनिकों ने करीब 7 घंटे तक तड़पाया था। उनके शव के साथ बर्बरता के सबूत मिले। गला रेता गया था। एक टांग पर भी चोट के निशान थे। आंख निकाल रखी थी। पीठ पर भी निशान थे। शहीद के शरीर पर तीन गोलियां लगी थी। एक गोली शुरुआती हमले में लगी थी। लेकिन बाकी दो गोलियां यातनाएं देने के बाद मारी गईं।


शहीद नरेंद्र के घर पहुंचे रणदीप सुरजेवाला
जम्मू के रामगढ़ सैक्टर में सीमा पर शहीद हुए नरेंद्र सिंह के घर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पीडि़त परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। उन्होंने शहीद के परिजनों से बातचीत की और इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने पाक की इस हरकत की निंदा करते हुए सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उनका कहना है कि अगर हमारे एक सैनिक के शहीद होने के बदले दस सिर नहीं लाए जा सकते तो कम से कम शहीद नरेंद्र के हत्यारों को सजा तो दिलवा सकते हैं। वही बीजेपी पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने सीएम मनोहर व पीएम नरेंद्र मोदी पर गरजे। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि पीएम मोदी पाकिस्तान को अपना 56 इंच का सीना और आखें दिखाएं। वहीं सीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इतनी बढ़ी घटना घटित हो चुकी है, लेकिन सीएम मोनहर लाल खट्टर अभी तक शहीद के घर क्यों नहीं पहुंचे। उन्होंने सरकार से शहीद के दोनों बेटों को नौकरी देने की मांग की है।

Have something to say? Post your comment
More National News
ब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँ
नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन
मुम्बई-ईसाई मशीनरी द्वारा धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जोरो पर
डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही
तीसरा मोर्चा मजबूत हुआ तो मायावती पीएम और इनेलो की सरकार बनने के लिए तैयार है : औमप्रकाश चौटाला
डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार
बेरोजगारों के पैसों से होती थी अय्यासी, हजारों को बनाया ठगी का शिकार, करोड़ो लेकर फरार
जीन्द-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत
श्राद्धपक्ष में ढूंढे नहीं मिलते कौवे कंक्रीट के जंगलों के कारण कौओं के अस्तित्व पर खतरा
अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?