Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

National

केजरीवाल बदलेंगे कानून,शहीद जवान को केजरीवाल सरकार देगी एक करोड़ व परिवार को सरकारी नौकरी

September 21, 2018 05:32 PM
रणबीर रोहिल्ला

शहीद जवान के लिए केजरीवाल बदलेंगे कानून


शहीद जवान को केजरीवाल सरकार देगी एक करोड़ व परिवार को सरकारी नौकरी


शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने पहुंचे दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

गांव थानाकलां के जवान शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार से शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल व आम आदमी पार्टी हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद मिलने पहुंचे। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि शहीद को सम्मान देने के लिए नीति में होगा बदलाव। केजरीवाल ने कहा दिल्ली सरकार की नीति में नहीं है, इसलिए कैबिनेट की मीटिंग में नीति बदलकर नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ और एक नौकरी देंगे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि अब कहां है 56 इंच का सीना। आखिर केंद्र सरकार इतनी बेबस क्यों नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुप क्यों है। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब क्यों नहीं दे सकता हमारा देश। केजरीवाल ने कहा कि शहीद नरेंद्र के साथ पाकिस्तान ने जो बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया है, उसका बदला हर हाल में लेना चाहिए और शहीद एक प्रदेश का नहीं बल्कि पूरे देश का होता है। एक जवान अपना सब कुछ न्योछावर करके देश की रक्षा करता है और अपने परिवार को छोड़ कर दिन-रात सरहद पर देश की जनता की सुरक्षा करता है, ताकि हम चैन की नींद सो सके। जवान के पीछे उसका परिवार उसके बिना हर त्यौहार मनाता है, लेकिन हमारे राजनेता उनके दर्द को नहीं समझते। केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के सम्मान में दिल्ली के कानून बदलने की पहल करते हुए कहा कि शहीद नरेंद्र का परिवार दिल्ली में रहता है और उनके सम्मान में दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाएगी व मौजूदा कानून में बदलाव कर शहीद नरेंद्र के परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेंगी व सरकार परिवार की हर संभव सहायता करेंगी।
सरकार चिंतन शिविर छोड़ शहीदों की चिंता करें : जयहिंद
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद भी शहीद नरेंद्र के परिवार से मिले व उनकी दु:ख की इस घड़ी में हमेशा उनके साथ होने की बात कही। नवीन जयहिंद ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश के जवान आये दिन शहीद हो रहे है, लेकिन उनके पास उनके परिवार को सांत्वना देने तक का समय नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल चिंतन शिविर छोड़ कर प्रदेश के शहीदों की चिंता करें। जयहिंद ने कहा कि सभी नेता व जनप्रतिनिधि एक महीने पाकिस्तान के बोर्डर पर बिताये, ताकि उन्हें एक सैनिक का दर्द का पता चले कि किस तरह से एक सैनिक और उसका परिवार रहता है।

Have something to say? Post your comment

More in National

मेरी इच्छा हिसार से लोकसभा चुनाव लङने की है-दुष्यंत चौटाला

आज बंद रहेगें सभी नीजि स्कूल 15 बसो में अंबाला रैली में भाग लेने के लिए रादौर से रवाना होगे

खैरी के विजेंदर ने जीता कुश्ती में सोना

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा

हरियाणा में एक साथ नहीं होंगे लोकसभा-विधानसभा चुनाव- सीएम

युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

एसएमसी सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

डिपो धारकों का कमीशन 100 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 150 रूपए प्रति क्विंटल

मनोज यादव ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पदभार ग्रहण किया