Sunday, October 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
माधोगढिय़ा सदन में किया गया माता के भव्य जागरण का आयोजनविदेशी वस्तुओं का बहिष्कार कर स्वदेशी दीपावली मनाने का दिया संदेशबाबा समताई नाथ गौशाला में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सवडालनवास गांव के पूर्व सरंपच वीरपाल सिंह के पिता का निधनब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँअहीर रेजिमेंट यादव समाज का स्वाभिमान व अधिकार, केंद्र सरकार जल्द से जल्द करे इसका गठन: कुलदीप यादवरोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शनखालड़ा फेन जनसेवा ग्रुप द्वारा सम्मान समारोह में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
National

परिचय सम्मेलन में लांच की रोहिल्ला ऐप 251 युवक-युवतियों को हुआ परिचय सम्मेलन

रणबीर रोहिल्ला | September 23, 2018 06:26 PM
रणबीर रोहिल्ला
परिचय सम्मेलन में लांच की रोहिल्ला ऐप
251 युवक-युवतियों को हुआ परिचय सम्मेलन
समाज को ऐसे कार्यक्रमोंं से मिला है फायदा  
 
रणबीर रोहिल्ला,
नई दिल्ली।
रविवार को दिल्ली प्रदेश रोहिल्ला टांक क्षत्रिय सभा का विवाह योग्य युवक-युवतियों का चतुर्थ वैवाहिक परिचय सम्मेलन सामुदायिक भवन सेक्टर 5 रोहिणी दिल्ली में आयोजित हुआ। इस दौरान रोहिल्ला ऐप लांच की गई। सभा के संरक्षक नंद किशोर वर्मा द्वारा सम्मेलन का डिजिटल उद्घाटन किया गया। मंच संचालन अशोक अग्रोही ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्मबीर आर्य द्वारा किया गया। कार्यक्रम में नरेला सभा के प्रधान महावीर रोहिल्ला ने अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम में 251 युवक-युवतियों का परिचय कराया गया। परिचय सम्मेलन में अशोक अग्रोही द्वारा सभी युवक-युवतियों को रोहिल्ला समाज के लोगों को अवगत कराया। 
ेवक्ताओं ने परिचय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को ऐसे कार्यक्रम करने की बहुत जरूरत हैं, क्योंकि ऐसे कार्यक्रमोंं में विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिजन एक-दूसरे से संपर्क करने का मौका मिलता हैं। जिससे विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिजनों को फायदा मिलता है। सम्मेलन में युवक-युवतियों के साथ-साथ तलाकशुदा लोगों का बायोडाटा प्रकाशित किया गया है। जिससे लोग एक-दूसरे से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि समाज की ओर से बीते 3 वर्षो से यह वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें काफी युवक एवं युवतियां लाभांवित हो चुके हैं। चतुर्थ सम्मेलन में 251 लड़कियों और लडक़ों के बायोडाटा प्राप्त हो चुके हैं। वक्ताओं ने कहा कि वैवाहिक संबंधों के क्रम में आने वाली कुरितियों एवं कुप्रथाओं को वैवाहिक परिचय आयोजनों के माध्यम से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये रोहिल्ला समाज के लोगों के लिए अनुकरणीय पहल है। परिचय सम्मेलन में आए समाज के लोगों ने अपने बच्चों के अनुरूप एक-दूसरे से बातचीत की और बच्चों को मिलवाया। परिचय सम्मेलन में सभा के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह वर्मा, शिव कुमार रोहिल्ला, सुभाष रोहिल्ला, सत्यपाल रोहिल्ला, सिंहराम रोहिल्ला, संजय रोहिल्ला, सुभाष रूहेला, रमेश कुमार रोहिल्ला, दर्शन सिंह रोहिल्ला, डा. अरूणा रोहिल्ला, दर्शन सिंह रोहिल्ला, महेन्द्र सिंह वर्मा, विजेन्द्र सिंह रोहिल्ला, महावीर रोहिल्ला, संतलाल रोहिल्ला, सतनारायण रोहिल्ला, दयानन्द रोहिल्ला, प्रदीप रोहिल्ला, डा. योगेश रोहिल्ला, राजबीर सर्वा, भोपाल सिंह, महेन्द्र सिंह वर्मा, शिव कुमार, रामनिवास रोहिल्ला, सुशील रोहिल्ला, मोहन रोहिल्ला, अशोक रोहिल्ला, विजय रोहिल्ला सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
More National News
ब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँ
नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन
मुम्बई-ईसाई मशीनरी द्वारा धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जोरो पर
डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही
तीसरा मोर्चा मजबूत हुआ तो मायावती पीएम और इनेलो की सरकार बनने के लिए तैयार है : औमप्रकाश चौटाला
डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार
बेरोजगारों के पैसों से होती थी अय्यासी, हजारों को बनाया ठगी का शिकार, करोड़ो लेकर फरार
जीन्द-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत
श्राद्धपक्ष में ढूंढे नहीं मिलते कौवे कंक्रीट के जंगलों के कारण कौओं के अस्तित्व पर खतरा
अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?