Tuesday, December 11, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सैंकडो लोगों ने एकसुर में गुस्सा न करने की शपथ लीचुनाव परिणामों से कांग्रेस कार्यकर्ता गद्गद् ,भाजपा में निराशाबीजेपी को बनियों सहित सभी वर्गों ने सिखाया सबक- कैलाश सिंगलाकार्यकर्ताओं ने पांच राज्यों मे आए विधानसभा चुनावों के नतीजों पर मनाया जश्नअंकुश हत्या कांड का 7वां आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीसड़क के किनारे पर सूखे पेड़ दे रहे हादसों को अंजाम, विभाग की ओर से नही दिया जा रहा ध्यान 30 साल का लड़का प्रदेश की राजनीति में बहुत धमाकेदार एंट्री मार गया ,दुष्यंत ने चाचा अभय को जींद में दी मात कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्ग
National

परिचय सम्मेलन में लांच की रोहिल्ला ऐप 251 युवक-युवतियों को हुआ परिचय सम्मेलन

रणबीर रोहिल्ला | September 23, 2018 06:26 PM
रणबीर रोहिल्ला
परिचय सम्मेलन में लांच की रोहिल्ला ऐप
251 युवक-युवतियों को हुआ परिचय सम्मेलन
समाज को ऐसे कार्यक्रमोंं से मिला है फायदा  
 
रणबीर रोहिल्ला,
नई दिल्ली।
रविवार को दिल्ली प्रदेश रोहिल्ला टांक क्षत्रिय सभा का विवाह योग्य युवक-युवतियों का चतुर्थ वैवाहिक परिचय सम्मेलन सामुदायिक भवन सेक्टर 5 रोहिणी दिल्ली में आयोजित हुआ। इस दौरान रोहिल्ला ऐप लांच की गई। सभा के संरक्षक नंद किशोर वर्मा द्वारा सम्मेलन का डिजिटल उद्घाटन किया गया। मंच संचालन अशोक अग्रोही ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्मबीर आर्य द्वारा किया गया। कार्यक्रम में नरेला सभा के प्रधान महावीर रोहिल्ला ने अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम में 251 युवक-युवतियों का परिचय कराया गया। परिचय सम्मेलन में अशोक अग्रोही द्वारा सभी युवक-युवतियों को रोहिल्ला समाज के लोगों को अवगत कराया। 
ेवक्ताओं ने परिचय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को ऐसे कार्यक्रम करने की बहुत जरूरत हैं, क्योंकि ऐसे कार्यक्रमोंं में विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिजन एक-दूसरे से संपर्क करने का मौका मिलता हैं। जिससे विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिजनों को फायदा मिलता है। सम्मेलन में युवक-युवतियों के साथ-साथ तलाकशुदा लोगों का बायोडाटा प्रकाशित किया गया है। जिससे लोग एक-दूसरे से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि समाज की ओर से बीते 3 वर्षो से यह वैवाहिक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें काफी युवक एवं युवतियां लाभांवित हो चुके हैं। चतुर्थ सम्मेलन में 251 लड़कियों और लडक़ों के बायोडाटा प्राप्त हो चुके हैं। वक्ताओं ने कहा कि वैवाहिक संबंधों के क्रम में आने वाली कुरितियों एवं कुप्रथाओं को वैवाहिक परिचय आयोजनों के माध्यम से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये रोहिल्ला समाज के लोगों के लिए अनुकरणीय पहल है। परिचय सम्मेलन में आए समाज के लोगों ने अपने बच्चों के अनुरूप एक-दूसरे से बातचीत की और बच्चों को मिलवाया। परिचय सम्मेलन में सभा के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह वर्मा, शिव कुमार रोहिल्ला, सुभाष रोहिल्ला, सत्यपाल रोहिल्ला, सिंहराम रोहिल्ला, संजय रोहिल्ला, सुभाष रूहेला, रमेश कुमार रोहिल्ला, दर्शन सिंह रोहिल्ला, डा. अरूणा रोहिल्ला, दर्शन सिंह रोहिल्ला, महेन्द्र सिंह वर्मा, विजेन्द्र सिंह रोहिल्ला, महावीर रोहिल्ला, संतलाल रोहिल्ला, सतनारायण रोहिल्ला, दयानन्द रोहिल्ला, प्रदीप रोहिल्ला, डा. योगेश रोहिल्ला, राजबीर सर्वा, भोपाल सिंह, महेन्द्र सिंह वर्मा, शिव कुमार, रामनिवास रोहिल्ला, सुशील रोहिल्ला, मोहन रोहिल्ला, अशोक रोहिल्ला, विजय रोहिल्ला सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
More National News
कार्यकर्ताओं ने पांच राज्यों मे आए विधानसभा चुनावों के नतीजों पर मनाया जश्न
कांग्रेस की सरकार आने पर नही रहेगी हल्के मे कोई भी समस्या बाकी : संदीप गर्ग
पृथला से जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द भरद्वाज सेकड़ो गाडी और बसों को लेकर जींद रैली में पहुँचे।
भूपेश रावत (पूर्व युवा महासचिव कांग्रेस) ने सुरेन्द्र तेवतिया की अगुवाई में सीएम खट्टर को गुलदस्ता देकर बीजेपी का दामन थामा।
आतंकवाद पर अंकुश लगाने में विफल रही भाजपा : शिल्पी गर्ग
सुरेन्द्र तेवतिया (चैयरमैन हरियाणा सरकार) 23 दिसम्बर को होने वाली मोहना रैली का गाँव गाँव जाकर निमंत्रण देते हुए।
पुलिस आयुक्त संजय सिंह ने बहादुर बहु - सास को 5000-5000 रुपए का इनाम देकर सम्मानित किया।
अनाज मण्डी में किसान, मजदूर व व्यापारी सम्मेलन का आयोजन, हिमाचल के राज्यपाल ने बतौर मुख्यातिथी की शिरकत किसान रसायनिक खेती की बजाये प्राकृतिक खेती के तरीके अपनाएं:- आचार्य देवव्रत
राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन नरवाना में मनाया
विद्या रानी दनोदा ने किए गांवों के दौरे