Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

National

अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?

September 25, 2018 04:40 PM
सुरजीत यादव

अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?

अमेठी । जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिले के विकास से जुडे सभी मुददों पर बिंदुवार चर्चा हुई। सांसद ने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, सिंचाई, बिजली , व प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक आदि योजनाओं पर गम्भीरता से चर्चा की।

कलेक्ट्रेट पहुंचने पर जिलाधिकारी श्रीमती शकुंतला गौतम व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पुष्प गुच्छ देकर सांसद राहुल गांधी व राज्यमंत्री सुरेश पासी का स्वागत किया। इसके बाद सभी सदस्यों को बैठक की कार्यवत्त सुनाई गई। सांसद राहुल गांधी ने विभिन्न विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की। सर्वप्रथम उन्होंने मनरेगा के अन्तर्गत हो रहे कार्यों की जानकारी ली तथा मनरेगा में कार्यरत मजदूरों की मजदूरी बढाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्दश जिलाधिकारी को दिये। इसके बाद सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की जानकारी ली। अधिशासी अभियन्ता पी0एम0जी0एस0वाई0 ने बताया कि 05 सड़के स्वीकृति हेतु शासन को भेजी गई थी जिसमें 7.9 किमी0 की 01 सड़क स्वीकृत हुई है। सांसद राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर गड्ढे ठीक न कराने पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रबन्धक राष्ट्रीय राजमार्ग को एक सप्ताह के अन्दर सड़क किनारे नाली बनवाने व गड्ढे भरवाने के निर्देश दिये। बैठक में पूर्व विधायक अमिता सिंह ने अमेठी बाईपास का मुद्दा उठाया जिसपर जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि किसानों से जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है जल्द ही कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। सांसद राहुल गांधी ने अन्य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचति जाति/जनजाति के छात्रों की शुल्क प्रतिपूर्ति/छात्रवृत्ति में गड़बड़ी होने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी से सवाल जवाब किया । जिस पर समाज कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया कि पर्याप्त बजट न होने से कुछ छात्रों के खातों में छात्रवृत्ति नहीं जा सकी।


बैठक में किसानों के लिए परेशानी का सबक बने आवारा पशुओं का मुद्दा छाया रहा। सांसद राहुल गांधी ने जिलाधिकारी से इस संबंध में आवारा पशुओं से निजात की व्यवस्था की बावत बात की। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि इस संबंध में किसानों की परेशानी से शासन को अवगत कराकर समाधान मांगा गया है, जिस असंतोष जाहिर करते हुए सांसद राहुल गांधी ने शीघ्र ही समस्या से निजात दिलाने के लिए कांजीहाउस का निर्माण कराये जाने की बात कही। उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार अधिनियम के तहत गत वित्तीय वर्ष में मजदूरों को काम देने की प्रगति पर भी चिन्ता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि योजना के तहत अधिकतम परिवारों को 100 दिन का काम देकर लाभान्वित किया जाए। सांसद ने दैवीय आपदाओं से छति भुगताने वाले किसानों को तत्काल प्रधानमंत्री आवास व अन्य लाभ दिलाये जाने की बात कही।
बैठक में विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह व शैलेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह, पूर्व विधायक अमिता सिंह व पूर्व विधायक जगदीशपुर राधेश्याम कनौजिया व अन्य सम्मानित जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने बैठक में उपस्थित सभी मा0 सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राजेश मोहन श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी श्री करन सिंह गौतम, समस्त ब्लाक प्रमुख सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

More in National

मेरी इच्छा हिसार से लोकसभा चुनाव लङने की है-दुष्यंत चौटाला

आज बंद रहेगें सभी नीजि स्कूल 15 बसो में अंबाला रैली में भाग लेने के लिए रादौर से रवाना होगे

खैरी के विजेंदर ने जीता कुश्ती में सोना

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा

हरियाणा में एक साथ नहीं होंगे लोकसभा-विधानसभा चुनाव- सीएम

युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

एसएमसी सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

डिपो धारकों का कमीशन 100 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 150 रूपए प्रति क्विंटल

मनोज यादव ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पदभार ग्रहण किया