Sunday, October 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
माधोगढिय़ा सदन में किया गया माता के भव्य जागरण का आयोजनविदेशी वस्तुओं का बहिष्कार कर स्वदेशी दीपावली मनाने का दिया संदेशबाबा समताई नाथ गौशाला में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सवडालनवास गांव के पूर्व सरंपच वीरपाल सिंह के पिता का निधनब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँअहीर रेजिमेंट यादव समाज का स्वाभिमान व अधिकार, केंद्र सरकार जल्द से जल्द करे इसका गठन: कुलदीप यादवरोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध-प्रदर्शनखालड़ा फेन जनसेवा ग्रुप द्वारा सम्मान समारोह में उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
National

जीन्द-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत

अटल हिन्द ब्यूरो | September 30, 2018 05:40 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

जीन्द-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द
केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत 
जीन्द,
अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा द्वारा आज जीन्द के अग्रसेन स्कूल में उत्तर भारत स्तरीय विवाह योग्य अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश के अलावा उड़ीसा, झारखंड, गुजरात, मध्यप्रदेश, चंडीगढ़, उत्तराखंड और महाराष्ट्र से करीबन 1000 से ज्यादा विवाह योग्य प्रत्याशी अपना जीवन साथी चुनने के लिए जीन्द पहुंचे। इस बार के परिचय सम्मेलन में खास बात यह रही कि विदेशों में नौकरी करने वाले कईं विवाह योग्य प्रत्याशियों ने भी अपने जीवन साथी के चयन के लिए मंच से परिचय दिया। समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि के रूप में शरीक हुए। कार्यक्रम का आयोजन अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गोयल व उनकी टीम द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथियों द्वारा परिचय पुस्तिका का विमोचन भी किया गया। इस परिचय पुस्तिका में विवाह योग्य प्रत्याशियों का पूरा विवरण व फोटो प्रकाशित की गई। कार्यक्रम का आगाज अग्र ध्वज फहराकर हुआ। मंच पर महाराजा अग्रेसन की मूर्ति पर द्वीप प्रज्वलन हुआ। समारोह के दौरान अतिथियों के आगमन पर शंखनाद व घंटियों की मधुर आवाज काफी मोहक रही। 

 


समारोह में दिल्ली से राज्य सभा सांसद सुशील बंसल, दिल्ली से ही राज्य सभा सांसद एन डी गुप्ता, दिल्ली के रिठाला से विधायक महेन्द्र गोयल, हैदराबाद से प्रमुख समाज सेवी सुरेश कुमार गुप्ता, महाराजा अग्रसेन स्कूल जीन्द के प्रधान महावीर गुप्ता, पानीपत से प्रमख समाज सेवी लक्ष्मी नारायण गुप्ता, दिल्ली से प्रमुख अग्रवाल नेता टी आर मित्तल, महाराजा अग्रसेन अस्पताल दिल्ली से नरेश गोयल, आई सी बंसल, दिल्ली से प्रमुख व्यापारी नेता खुशी राम बंसल, चंडीगढ़ से प्रमुख व्यापारी नेता सुभाष गुप्ता, जीन्द से जाईट ग्रुप के चेयरमैन अनिल बसंल, जीन्द से बाला जी ग्रुप के चेयरमैन डा. डीपी जैन, सफीदो से प्रमुख समाज सेवी शिव चरण दास, नरवाना से अचल मित्तल, सोनिया अग्रवाल, पिल्लूखेड़ा से चन्द्रभान गर्ग इत्यादि सम्मानित अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस अवसर पर राजकुमार गोयल, रामधन जैन, सावर गर्ग, नरेश अग्रवाल, पवन बंसल, मनोज गुप्ता, सुभाष गर्ग, तरसेम गोयल, बजरंग लाल सिंगला, राजेश सिंगला, जयभगवान सिंगला, सुभाष गुप्ता, सुनील गोयल, अनिल गर्ग, गौरव जैन, दीपक राज सिंगला, सुशील सिंगला, मनीष मित्तल, भारत भूषण सिंगला, जतिन जिन्दल, मनीष गर्ग, राजेश गोयल प्रुमुख रूप से उपस्थित थे। 


इस अवसर पर अपने संबोधन में आए हुए अतिथियों ने अखिल भारतीय अग्रवाल समाज की जिला ईकाई के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि निश्चित रूप से आज इस प्रकार के सम्मेलन करने की अत्यंत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि समाज के अनेक ऐसे प्रतिभावान युवक एवं युवतियां है जो देश विदेश में अच्छे पैकेज पर नौकरी कर रहे हैं। इन प्रतिभावान युवक-युवतियों को यहां वर अथवा वधू ढूंढने में इस प्रकार के आयोजन कारगर सिद्ध होते हैं। उन्होंने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में मनुष्य की व्यस्तताएं बढ़ी हैं। एक समय था जब रिश्तो के लिए मध्यस्ता करने वाले लोग रिश्तो को जोडऩे में महत्वपूर्ण कार्य करते थे। आज ये परिचय सम्मेलन ऐसे मध्यस्त लोगों का कार्य कर सकते हैं।


परिचय सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे राजकुमार गोयल ने कहा कि आज देश में लिंगानुपात बिगड़ कर रह गया है जिसके कारण युवक युवतियों के रिश्ते तय करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस प्रकार के आयोजन समाज को जोडऩे का काम भी करते हैं। एक समय था जब लोग आपस में मध्यस्तथा करते हुए रिश्ते करवाते थे। आज वह परिवाटी धीरे-धीरे कम हो रही है। ऐसे में इस प्रकार के आयोजन सार्थक साबित हो रहे हैं।

बाक्स
इस अवसर पर अग्रसेन स्कूल के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए जिन्हें दर्शकों ने खूब सराहा। बच्चों द्वारा प्रस्तुत आईटम परम पिता के प्रियजनों का स्वागत हम करते हैं काफी सराहनीय रहा। इन कार्यक्रमों को तैयार करवाने में स्कूल की प्रिंसीपल के इलावा सीमा जैन, बबली शर्मा, पायल, प्रिया बंसल, रीता सिंगला, राज बंसल, दीप्ती मित्तल, अनिता मित्तल इत्यादि का योगदान प्रमुख रहा।

बाक्स
परिचय सम्मेलन के लिए विदेशों से भी आए पंजीकरण
यूएसए, इटली, न्यूजीलैंड और कनाड़ा से भी आए पंजीकरण
आज के इस परिचय सम्मेलन समारोह में विदेशों से भी पंजीकरण आए। अग्रवाल समाज के सावर गर्ग व रामधन जैन ने बताया कि इस बार पूरे देश से तो पंजीकरण आए ही है साथ ही विदेशों से भी पंजीकरण आए। इस बार यूएसए, इटली, न्यूजीलैंड और कनाड़ा से भी पंजीकरण आए। इस बार खास बात यह है कि सैलेरी के अच्छे पैकेज ले रहे सुशिक्षित प्रत्याशियों के भी काफी पंजीकरण आए।

बाक्स
देश के जाने माने हास्य कलाकार सुरेश अलबेला मुंबई से विशेष तौर पर पहुंचे जीन्द
परिचय सम्मेलन में विवाह योग्य प्रत्याशियों का किया मनोरंजन
अखिल भारतीय अग्रवाल समाज द्वारा जीन्द में आयोजित परिचय सम्मेलन समारोह में देश के जाने माने हास्य कलाकार सुरेश अलबेला विशेष तौर पर मुंबई से जीन्द पहुंचे और विभिन्न प्रदेशों से आए विवाह योग्य प्रत्याशियों को हंसा हंसा कर लोट पोट किया।

बाक्स
अरविन्द केजरीवाल को महाराजा अग्रसेन अवार्ड से नवाजा गया 
अखिल भारतीय अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित आज के इस परिचय सम्मेलन समारोह में दिल्ली के मुख्यमत्री अरविन्द केजरीवाल को महाराजा अग्रसेन अवार्ड से सम्मानित किया गया। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि अरविनद केजरीवाल अग्रवाल समाज की शान है। उन्हें अग्रसेन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 

Have something to say? Post your comment
More National News
ब्रेकिंग-पंजाब के अमृतसर से दशहरे के दिन बड़े हादसे की ख़बर ,शोक में बदलीं विजयदशमी की खुशियाँ
नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन
मुम्बई-ईसाई मशीनरी द्वारा धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जोरो पर
डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही
तीसरा मोर्चा मजबूत हुआ तो मायावती पीएम और इनेलो की सरकार बनने के लिए तैयार है : औमप्रकाश चौटाला
डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार
बेरोजगारों के पैसों से होती थी अय्यासी, हजारों को बनाया ठगी का शिकार, करोड़ो लेकर फरार
श्राद्धपक्ष में ढूंढे नहीं मिलते कौवे कंक्रीट के जंगलों के कारण कौओं के अस्तित्व पर खतरा
अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?
परिचय सम्मेलन में लांच की रोहिल्ला ऐप 251 युवक-युवतियों को हुआ परिचय सम्मेलन