Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Haryana

भाजपाइयों द्वारा शहीदों के सम्मान में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

October 06, 2018 06:10 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

भाजपाइयों द्वारा शहीदों के सम्मान में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन
रक्तदान करके बचाई जा सके किसी व्यक्ति की जान तो इससे बड़ा नहीं कोई पुण्य का कार्य: गौतम शर्मा


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

भाजपाइयों द्वारा शहीदों के सम्मान में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन। शुक्रवार को क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कस्बा स्थित भाजपा कार्यालय में शहीदों के सम्मान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यातिथि के रूप में प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलाश शर्मा के पुत्र गौतम शर्मा उपस्थित रहे तथा अध्यक्षता भाजपा मंडल महामंत्री सोहन पहलवान सतनाली द्वारा की गई। शिविर में सैकड़ों कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों द्वारा रक्तदान किया गया।

इस अवसर पर गौतम शर्मा ने अपने विचार रखते हुए कहा कि रक्तदान महादान है, रक्तदान से बड़ा कोई और दान नहीं है। हमारे द्वारा दान किया गया एक यूनिट रक्त निश्चित रूप से किसी भी एक व्यक्ति की जान बचाएगा और वह व्यक्ति कौन होगा कोई भी नहीं जानता है। जब रक्तदान के माध्यम से किसी व्यक्ति का जीवन बचता है तो वह तथा उसका परिवार रक्तदान करने वाले को शुभाशीष देते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन रूपी इस शरीर को चलाने के लिए रक्त की आवश्यकता होती है। रक्तदान करने से इंसान को किसी भी तरह की कोई शारीरिक अथवा मानसिक कमजोरी नहीं आती है। स्वस्थ इंसान को रक्तदान करने के बाद शरीर को जितने रक्त की आवश्यकता होती है, उसकी आपूर्ति 48 घंटे में हो जाती है।

 



शिविर की अध्यक्षता कर रहे सोहन पहलवान ने कहा कि रक्तदान करना जीवन दान के समान है। प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में एक बार रक्तदान जरूर करना चाहिए ताकि आपके रक्तदान से किसी व्यक्ति को प्राणों का उपहार दिया जा सके। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर आयोजित करने का उद्देश्य समाज के अन्तिम व्यक्ति जिसे इसकी जरूरत है, तक रक्त को पहुंचाना है क्योंकि कोई गरीब व्यक्ति जब बीमार होता है तो उसे रक्त की जरूरत पड़ती है। जिसे हम रक्तदान के माध्यम से पूरा कर सकते हैं। इस अवसर पर महेंद्रगढ़ पार्षद सोनू सैनी, भाजपा युवा जिला उपाध्यक्ष अमित भारद्वाज माधोगढ़, सरपंच रवि शेखावत जड़वा, हंसराज शेखावत, जोगेंद्र शेखावत, रमेश शेखावत, बाबूलाल यादव, विक्की तंवर, नवीन तंवर नांवा, डॉ. जितेंद्र सिंह, पवन यादव, अजीत श्यामपुरा सहित अनेकों कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

पिहोवा विधानसभा क्षेत्र की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे गगनजोत संधू कहा मुख्यमंत्री द्वारा 2016 में विकास रैली में की गई घोषणाएं को भी ध्यान में लाया जाएगा

हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब है अलग पार्टी

पुलिस एसआई राजपाल ने ईमानदारी का दिया परिचय

गुरू रविदास जी द्वारा बताए समरसता और समभाव के मार्ग का अनुसरण करें- राज्यपाल

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष राव कमलबीर सिंह कांग्रेस में शामिल

किसान सम्मान निधि योजना का प्रधानमंत्री 24 फरवरी को करेंगे शुभारंभ

अनपढ़ता है रिमोट कंट्रोल, शिक्षा से व्यक्ति जीवन का खुद ले सकता है फैसला : जया किशोरी

नलोई के वार्ड न0 8 मे सफाई व्यवस्था चरमराई , गदे पानी मे तबदील हुई गलिया

इनेलो के हल्का युवा प्रधान बने विशाल मिर्धा।

हरियाणा का एक और जवान हवलदार संदीप शहीद