Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

National

डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार

October 07, 2018 12:43 PM
सुरजीत यादव

डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, सहित कई शहरों में ठगों ने डिजीटल इंडिया के सपने को हिलाकर रख दिया है। इन ठगों का जाल इतना बड़ा है कि लखनऊ पुलिस भी कार्यवाही से कतराती नजर आ रही है। दिल्ली, मुंबई, बिहार, मध्य प्रदेश तक इनका जाल बिछा हुआ है।

 

तस्वीर में दिख रही महिला डिजिटल फाउन्डेशन की मैनेजर बतायी जा रही है। खबर है कि डिजिटल फाउन्डेशन मैनेजन अंशिका लड़कों से बड़े मीठी बोली पहले फंसाती थी बाद में जब इसे बेरोजगार युवाओं ग्राहक सेवा के खोलने के इस 25000 हजार का चेक दे देते थे तो यह महिला फोन नहीं उठाती थी। और युवाओं को बड़े गर्म मिजाज में धमकी थी। इस महिला की तार वहॉ की स्थानीय पुलिस से जुड़े होने की खबर है पुलिस शिकायतकर्ताओं को अश्वासन देती थी तुम्हारा पैसा वापस कर दिया जायेगा ठीक उससे पहले अंशिका नाम की महिला हजारों युवाओं से करोड़ों रूपये लेकर फरार है।


डिजिटल फाउन्डेशन नाम की यह कम्पनी अब हजारों लोगों को ठगी का शिकार बना चुकी है लेकिन लखनऊ पुलिस शिकायत के बाद भी कार्यवाही से कतरा रही है। आपकों बता दें कि डिजिटल फाउन्डेशन नाम की कम्पनी के मालिक गजेन्द्र सिंह और नीतू सिंह है।

 

इस तरह शुरू की संगठित ठगी
आपको बता दें कि डिजिटल फाउन्डेशन कम्पनी का एक बकाया बेबसाइट, मोबाइल अप्लीकेशन टोलफ्री नम्बर कम्पनी का टेड मार्क आई एसओ का प्रमाण पत्र संख्या जिससे देश के बेरोजगार विश्वास में आ जाते थे। और ग्राहक सेवा केन्द्र डिजिटल सेवा लेने के बैंक मित्र के साइट पर आवेदन करते थे। महिला कर्मचारी द्वारा आवेदक को लखनऊ के गाजीपु थाना क्षेत्र इन्द्रा नगर प्राइम प्लाजा के ऑफिस नम्बर 410 में जाते थे जहॉ चेक द्वारा कम्पनी के नाम डिजिटल सेवा देने के लिए 25000 रूपये वसूल किए जाते थे। आपको बता दें कि डिजिटल फाउन्डेशन नाम की कम्पनी युवाओं को ठगी शिकार बनाती रही है और सब सब इन्द्रानगर पुलिस के नाक नीचे होती रही है ।

Have something to say? Post your comment

More in National

मेरी इच्छा हिसार से लोकसभा चुनाव लङने की है-दुष्यंत चौटाला

आज बंद रहेगें सभी नीजि स्कूल 15 बसो में अंबाला रैली में भाग लेने के लिए रादौर से रवाना होगे

खैरी के विजेंदर ने जीता कुश्ती में सोना

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा

हरियाणा में एक साथ नहीं होंगे लोकसभा-विधानसभा चुनाव- सीएम

युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

एसएमसी सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

डिपो धारकों का कमीशन 100 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 150 रूपए प्रति क्विंटल

मनोज यादव ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पदभार ग्रहण किया