Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Haryana

जड़वा गांव में किया गया मजदूरों के पंजीकरण कैंप का आयोजन

October 10, 2018 06:15 PM
सतनाली से प्रिंस लांबा की रिपोर्ट

जड़वा गांव में किया गया मजदूरों के पंजीकरण कैंप का आयोजन
दो दिन पहले सूचित करने के बावजूद कैंप में नहीं पहुंचे ग्राम सरपंच व सचिव श्यामपुरा, मजदूरों को हुई परेशानी: राजवीर गोठवाल


सतनाली मंडी (प्रिंस लांबा)।

 

मजदूरों के पंजीकरण हेतु लगाया गया पंजीकरण कैंप। बुधवार को क्षेत्र के गांव जड़वा में श्रम बोर्ड रेवाड़ी के निर्देशानुसार मजदूरों के लिए पंजीकरण कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें भवन निर्माण कामगार युनियन सीटू की ब्लॉक कमेटी के पदाधिकारियों ने अहम भूमिका निभाई तथा सुरेंद्र लाम्बा व शिव कुमार सेहलंग की देखरेख में कैंप संपन्न हुआ।

इस बारे में जानकारी देते ब्लॉक प्रधान पुरूषोत्तम कुमार व कोषाध्यक्ष राजवीर गोठवाल ने कहा कि श्रम बोर्ड द्वारा मजदूरों की सुविधा हेतु पंजीकरण कैंप आयोजित करने के निर्देश जारी किए गए थे, जहां सरपंच व ग्राम सचिव का उपस्थित होना अति आवश्यक था। कैंप में जड़वा गांव में पंच-सरपंच ने कैंप में उपस्थित रहकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। तो वहीं गत 9 अक्तूबर को श्यामपुरा गांव में भी पंजीकरण कैंप का आयोजन किया गया था, जिसमें ग्राम सरपंच की यह जिम्मेवारी बनती है कि वह अपना कार्य पूरी निष्ठा के साथ करें, लेकिन सरपंच को दो दिन पहले की सूचित किए जाने के बावजूद उन्होंने कैंप में पहुंचने की जहमत तक नहीं उठाई। जिससे मजदूरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा व सरपंच के घर जाकर पंजीकरण फार्म पर हस्ताक्षर करवाने पड़े।

उन्होंने बताया कि जड़वा गांव के कैंप में लगभग 55 मजदूरों का पंजीकरण किया गया। इस अवसर पर मजदूरों को मिलने वाली सभी सुविधाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इस मौके पर जिला कमेटी महेन्द्रगढ़ संजय सिगड़ी, ब्लाक सचिव प्रभुराम, विद्यानंद, निर्मल, भूपेन्द्र दायमा, राजकुमार फौजी, कृष्ण श्यामपुरा, अशोक, राजेन्द्र, सत्यवीर, प्रदीप, केदार सिंह, रत्न सिंह, हरनाम, संजय कुमार, ओमवीर, सुशीला, अनूप देवी, सुनीता, पिंकी, कृष्णा, प्रदीप, कविता आदि पंजीकरण कैंप में उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

मनोहर लाल खट्टर हार का ठीकरा मोदी के सिर पर फोड़कर जीत का सेहरा खुद बांधना चाहते हैं ?

गुस्सा नही हो रहा शांत, लाडली फोज ने ललकार दी

डंपिंग यार्ड में डाले गए मलबे को अवैध तरीके से बेचकर रिफाइनरी को मोटा चूना लगाने में लगे ठेकेदार

गांव पाड़ला के स्कूल में पंचायत द्वारा करवाए जा रहे हैं अनेक विकास कार्य

आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष बने गुलाब सिंह

अलीपुर गांव में एक युवक की जहरीला पदार्थ खाने से मौत

सामाजिक बुराईयों का डटकर मुकाबला करें महिलाएं : डा. पूजा गोयल

चकबंदी पीडि़त पांच गांव के सैंकड़ों किसान मिले कमीशनर और नए डी.सी. से

पिहोवा विधानसभा क्षेत्र की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे गगनजोत संधू कहा मुख्यमंत्री द्वारा 2016 में विकास रैली में की गई घोषणाएं को भी ध्यान में लाया जाएगा

हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब है अलग पार्टी