Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

Haryana

मंत्री दे आदेश तो अनुपालना तुरंत सुनिश्चित करें अधिकारी, वरना अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी : विज

October 12, 2018 06:31 PM
कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट

 

मंत्री दे आदेश तो अनुपालना तुरंत सुनिश्चित करें अधिकारी, वरना अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी : विज

कैथल, 12 अक्तूबर (कृष्ण प्रजापति): भारतीय जनता पार्टी द्वारा चुनाव घोषणा पत्र में किए गए छात्र संघ चुनाव के वायदे को निभाते हुए 22 वर्ष बाद छात्र संघ चुनाव करवाए जा रहे हैं। विपक्षी पार्टियां इन चुनावों का इसलिए विरोध कर रही हैं, क्योंकि उनमें यह चुनाव लड़ने की हिम्मत नही है, यह कहना है कैबिनेट मंत्री अनिल विज आज लघु सचिवालय स्थित सभागार कैथल में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां छात्र संघ चुनाव का अप्रत्यक्ष चुनाव बताकर विरोध कर रही है,जबकि उनमें चुनाव लड़ने की हिम्मत ही नही है। उन्होंने इनैलो पार्टी के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के जवाब में कहा कि इनैलो पार्टी में पिछले लंबे समय से खिंचतान चल रही थी तथा भतीजों द्वारा अपने चाचा की तानाशाही को ललकारा गया था। उन्होंने कहा कि परिवार टूटने से दुख होता है, इसलिए सभी का परिवार एकजुट रहना चाहिए।
उन्होंने नागरिक अस्पताल में आज शौचालय में बच्चा पैदा होने के प्रश्न के जवाब में कहा कि उपायुक्त द्वारा इस मामले की जांच के लिए समिति का गठन कर दिया गया है तथा जांच समिति की रिपोर्ट प्राप्त होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने गंगा सफाई के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गंगा सफाई के कार्य में जुटे हैं तथा सही दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 70 वर्षों की गंदगी साफ करने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा डीजल व पैट्रोल के दामों में पांच रुपए की कमी करके लोगों को राहत दी है। इन उत्पादों के दामों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली पार्टी अपनी पार्टी द्वारा शासित प्रदेशों में इन उत्पादों के दाम कम नही कर रही है तथा जीएसटी संबंधित बैठकों में भी इसका विरोध किया जाता है। उन्होंने स्थानीय नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करवाने संबंधित प्रश्न के जवाब में कहा कि सरकार द्वारा लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए शीघ्र फैसला लिया जाएगा। उन्होंने गत दिनों जिला कष्ट निवारण समिति की बैठकों के दौरान दिए गए निलबंन के आदेशों की अनुपालना न होने संबंधित प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे जिला में किसी भी मंत्री द्वारा दिए जाने वाले आदेशों की अनुपालना तुरंत सुनिश्चित करें। ऐसे आदेशों की अनुपालना में देरी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नागरिक अस्पताल में अनियमितताओं के बारे में कहा कि विभाग द्वारा जांच करवाई जाएगी तथा जांच रिपोर्ट के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

मनोहर लाल खट्टर हार का ठीकरा मोदी के सिर पर फोड़कर जीत का सेहरा खुद बांधना चाहते हैं ?

गुस्सा नही हो रहा शांत, लाडली फोज ने ललकार दी

डंपिंग यार्ड में डाले गए मलबे को अवैध तरीके से बेचकर रिफाइनरी को मोटा चूना लगाने में लगे ठेकेदार

गांव पाड़ला के स्कूल में पंचायत द्वारा करवाए जा रहे हैं अनेक विकास कार्य

आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष बने गुलाब सिंह

अलीपुर गांव में एक युवक की जहरीला पदार्थ खाने से मौत

सामाजिक बुराईयों का डटकर मुकाबला करें महिलाएं : डा. पूजा गोयल

चकबंदी पीडि़त पांच गांव के सैंकड़ों किसान मिले कमीशनर और नए डी.सी. से

पिहोवा विधानसभा क्षेत्र की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे गगनजोत संधू कहा मुख्यमंत्री द्वारा 2016 में विकास रैली में की गई घोषणाएं को भी ध्यान में लाया जाएगा

हरियाणा विधानसभा में उठा नेता प्रतिपक्ष का मुद्दा, विधायक नैना चौटाला ने कहा कि हां हमारी अब है अलग पार्टी