Friday, February 22, 2019
BREAKING NEWS

National

नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन

October 12, 2018 07:57 PM
सुरजीत यादव

नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन

  

आयोजन में रहे सर्वदलीय लोग मौजूद, फिल्म निर्माता द्वारा सभा में रखा गया शुकुल बाजार को नगर पंचायत घोषित करने का प्रस्ताव

अमेठी। जिले के राजनीतिक घराने में जन्में उद्योगपति एवं सिनेमा जगत के भोजपुरी फिल्मों के दंबग निर्माता भूपेंद्र विजय सिंह ने शुकुल बाजार के अपने शौर्य फार्म्स मवैया चौराहा पर नवरात्रि के सुअवसर पर एक नई परम्परा का शुरूवात करते हुये फलाहार का आयोजन किया । जिसमें क्षेत्र के वरिष्ट, समाजसेवी, गणमान्य, व्यापारी, पत्रकार, अलग-अलग राजैनैतिक पार्टी से जुड़े लोगों को फलाहार में सायं 7 बजे आमंत्रित किया है। इस अवसर पर क्षेत्र के सैकड़ो लोग उपस्थिति रहे । इस फल भोज में क्षेत्र आदर्श इण्टर कालेज के प्रबन्धक जयसिंह चन्देल, युवा नेता वीर सिंह, सॉई भक्त दादा अक्षयवर सिंह, सर्वेश सिंह, हिंदू युवा वाहिनी ब्लॉक अध्यक्ष रमेश तिवारी, मीडिया जनसम्पर्क विभाग भाजपा जिला संयोजक माधव बाजपेयी, बृजेश यादव, कुलदीप शुक्ला, राजीव ओझा, सुशील कुमार मिश्रा, व्यापार मण्डन रिंकू गुप्ता, वरिष्ट व्यापारी दिलीप गुप्ता, सोनू कौशल, सपा नेता रामगोपाल यादव, आदि सैकड़ो लोग उपस्थित रहें।

कार्यक्रम की शुरूवात मॉ दुर्गा भक्तों एवं प्रबुद्ध जनों द्वारा मॉ जगत जननी शारदा की आरती करने के बाद लोगों ने फलाहार ग्रहण किया । इस अवसर पर लोगों ने कहा कि भूपेंद्र विजय सिंह ने क्षेत्र में एक नई पहल की है जो काफी प्रशंसनीय है। इससे आपसी भाई चारा और प्रेम सौहार्द भी मजबूत होता है। फिल्म निर्माता भूपेन्द्र विजय ने कहा कि इस तरह के आयोजन होने चाहिए जिससे भक्ति और भगवान के प्रति लोगों की आस्था और मजबूत हो ।


फलभोज के बाद कार्यक्रम उपस्थित लोगों के बीच में भूपेन्द्र विजय सिंह ने राजनीति जुड़े एवं बुद्धिजीवियों के साथ काफी देर रात्रि तक चर्चा करते हुए कहा कि शुकुल बाजार कई ग्राम पंचायतों से मिलकर एक कस्बा बना हुआ जिसकी जनसंख्या और विकास को देखते हुए सरकार को शुकुल बाजार कस्बा को नगर पंचायत का का दर्जा देना चाहिए। जिससे शुकुल बाजार क्षेत्र का संपूर्ण विकास हो सके । आए दिन शुकुल बाजार में जाम के झाम से घण्टों लोगों को जूझना पड़ता है। पूरे कस्बे में कहीं सुलभ शौचालय नहीं है, जल निकास का उचित प्रबंध नहीं है। ऐसे तमाम समस्या कस्बे में है जो कि नगर पंचायत बनने पर खत्म हो सकती हैं। जिसके लिये कार्यक्रम उपस्थित लोगों के बीच प्रस्ताव रखा और लोगों ने सर्वसम्मति से उनके विचारों का समर्थन भी किया है।

Have something to say? Post your comment

More in National

मेरी इच्छा हिसार से लोकसभा चुनाव लङने की है-दुष्यंत चौटाला

आज बंद रहेगें सभी नीजि स्कूल 15 बसो में अंबाला रैली में भाग लेने के लिए रादौर से रवाना होगे

खैरी के विजेंदर ने जीता कुश्ती में सोना

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा

हरियाणा में एक साथ नहीं होंगे लोकसभा-विधानसभा चुनाव- सीएम

युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

एसएमसी सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया

डिपो धारकों का कमीशन 100 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 150 रूपए प्रति क्विंटल

मनोज यादव ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पदभार ग्रहण किया