Saturday, April 20, 2019
BREAKING NEWS
22वर्ष पुराने सामूहिक हत्याकांड में विधायक दोषी,हुई उम्र कैदजहां सतगुरु आप आ गए वहां साध संगत भी अपने आप पहुंच जाती है : संत बाबा रामसिंह जीभाजपा से रतनलाल कटारिया, राव इंदरजीत सिंह, सुनीता दुज्गल सहित 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किएयुवक की संदिग्ध हाल में मौत, शव को लेकर उलझे परिजनलवीस को बस से उतारा और उसका अपहरण कर फरार हो गए। कैथल जिले में पंचायती राज विभाग द्वारा बनाई गई व्यामशालाओं को लेकर उठे रहे सवाल !क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग , सुनीता दुग्गल के रोड शो में 15 मिनट फंसी रही गर्भवती को ले जा रही एंबुलेंस,?सतीश राज देशवाल ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन दाखिल जनता की अदालत में फैसला अभी बाकी है स्वाति यादव ने भाजपा व कांग्रेस का वोट समीकरण बिगाड़ा

Haryana

बच्चे बच्चे के दिल में तूफान होना चाहिए,,,,,, एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम से गूंजा नरवाना ठंडी हवाओं में, तारों की छावं में, श्रोताओं ने देर रात तक उठाया आनन्द।

March 23, 2019 04:43 PM
नरेन्द्र जेठी

बच्चे बच्चे के दिल में तूफान होना चाहिए, , , , , ,
एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम से गूंजा नरवाना
ठंडी हवाओं में, तारों की छावं में, श्रोताओं ने देर रात तक उठाया आनन्द।
नरवाना, 23 मार्च (नरेन्द्र जेठी) :: शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर महाराजा अग्रसेन चौक सेवा समिति के तत्वाधान में एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन में नरवाना शहर गूंज उठा। शहीदों को समर्पित अपनी मार्मिक रचनाओं से कवियों ने लोगों में भरपूर जोश भरा।

सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़ से वातावरण भारत माता की जय के नारों से हिलोरे लेने लगा। इस स मेलन में मु यातिथि के रूप में तेजवंत गोयल ने शिरकत की तथा हंसराज समैन, रमेश गर्ग व दीनानाथ विशिष्ट अतिथि रहे। कार्यक्रम की शुरुआत प्रोफेसर रमेश के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई। इस कार्यक्रम में संयोजक सुशील अटल व सह संयोजक तरसेम अग्रवाल सहित मानव सेवा समिति का पूरा सहयोग रहा। सबसे पहले स्काउट मास्टर राजेश टांक द्वारा भगतसिंह के अभिनय में उनका आखिरी पत्र पढ़ा गया। मंच संचालन का कार्य डॉ भूप सिंह व विकास यश कीर्ति ने बखूबी ढंग से निभाया। जाने-माने कवियों द्वारा सुनायी गई रचनाओं ने श्रोताओं के मन में दुश्मन के प्रति क्रांतिकारी विचारों का आगाज किया। फरीदाबाद से आए कवि मनोज मनमौजी ने अपनी रचना दफा पहले हमारे मुल्क से जयचंद हो जाएं, से देशवासियों को सचेत किया। वीर रस के कवि सुशील अटल ने जहां फूलों की जगह हाथों में कृपाण होना चाहिए बच्चे बच्चे के दिल में तूफान होना चाहिए, अपनी रचना से श्रोताओं में जोश भरा, वहीं शैलेंद्र शैल ने कहा- हम दुश्मन से नहीं घबराते हमें गद्दारों से खतरा है।

जीन्द से आए कवि नरेंद्र अत्री ने ध्वज तिरंगा तीन रंग का अपनी रचना सुनाई, तो ओम प्रकाश चौहान ने कहा-कुछ ऐसा करते चलो याद करे संसार। चंडीगढ़ से आए कवि व प्रशासक डॉ हरीश रंगा ने मां की महिमा का कुछ इस तरह बखान कि जीत गया जो मां का मन वह जीत गया संसार।

यमुनानगर से कवयित्री अनामिका वालिया ने अपनी कविता में हिंदुस्तान के प्रति प्रेम दिखाते हुए कहा, मेरी तो रूह में भी सिर्फ हिंदुस्तान रहता है। इस अवसर पर अनिल आर्य, भारत भूषण गर्ग, कैलाश सिंगला, गौतम गर्ग, सुभाष गोयल, सतपाल गर्ग, कृष्ण नागपाल, संजय कालड़ा सुमित जैन, कलवन्त, सुमित शर्मा, नरेंद्र अग्रवाल आदि गणमान्य सहित काफी सं या में महिलाएं भी विद्यमान रही।


बॉक्स
कारगिल शहीद के परिजन किये स मानित
समारोह में हिसार जिले के कारगिल शहीद पवित्र श्योरान के परिजनों को बेटे की गौरवमयी शहादत के लिए स मानित किया गया।

शहीद के चाचा महासिंह श्योरान ने इस मौके पर एक दिन मर जाएंगे सभी जिंदगी में किसने क्या पाया, देश की खातिर जो मर मिटे वही बहादुर शहीद कहलाया, रचना से शहीद बेटे का वृतांत सुनाया।


शहीदी दिवस की पूर्व संध्या पर महाराजा अग्रसेन चौक सेवा समिति के तत्वाधान में एक शाम शहीदों के नाम कवि सम्मेलन में भाग लेने वाले कवि व आयोजकों का एक सामूहिक चित्र (छाया : जेठी) :

 

Have something to say? Post your comment

More in Haryana

जहां सतगुरु आप आ गए वहां साध संगत भी अपने आप पहुंच जाती है : संत बाबा रामसिंह जी

युवक की संदिग्ध हाल में मौत, शव को लेकर उलझे परिजन

लवीस को बस से उतारा और उसका अपहरण कर फरार हो गए।

कैथल जिले में पंचायती राज विभाग द्वारा बनाई गई व्यामशालाओं को लेकर उठे रहे सवाल !

क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग , सुनीता दुग्गल के रोड शो में 15 मिनट फंसी रही गर्भवती को ले जा रही एंबुलेंस,?

सतीश राज देशवाल ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन दाखिल

अखबार सप्लायर के साथ मारपीट व लूटपाट कर जान से मारने की धमकी

कैथल-जब सिर पर छत ही नहीं रहेगी तो कैसा मतदान, कैसा लोकतंत्र ?चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में एक महिला नामजद व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज महिला चिकित्सक ने लगाया आरोप, आरोपियों ने झूठा मैडिकल बनाने का डाला था दबाव

भाजपा नेता ओंकार ने लोकसभा प्रत्याशी नायब सैनी के पक्ष में किया प्रचार प्रदेश सरकार द्वारा लागू ग्रामीण विकास योजनाओं से गावों में आया सकारात्मक परिवर्तन :- संदीप ओंकार