Monday, May 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दियागांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गयामुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित जनता अपने डंडे से तोड़ेगी भाजपा की गिल्ली- डाॅ सुशील गुप्ता ।
Entertainment

हिंदी और मराठी फिल्मों की अदाकारा- रीमा लागू कानिधन

लाल बिहारी लाल | May 18, 2017 04:40 PM
लाल बिहारी लाल

हिंदी और मराठी फिल्मों की अदाकारा- रीमा लागू कानिधन
लाल बिहारी लाल
नई दिल्ली। हिंदी औरमराठी फिल्मों की अभिनेत्री रीमा लागू का जन्म एक मराठी परिवार में नागपुर में1958 में हुआ था। इनकी माता मंदाकनी भदभड़े मराठी थियेटर की जानी मानी अभिनेत्रीथी। रीमा के बचपन का नाम नयन भदभड़े था। इनकी शिक्षा स्थानीय हाई स्कूल में हीहुई। इन्होनें बाल कलाकार के रुप में 9 फिल्में कर ली। इनके परिवार वाले आगे पढ़ानाचाहते थे पर पारिवारिक माहौल के कारण ही ये अभिनेभी बन गई। सन 1870-80 के दशक मेंमराठी थियेटर के कलाकार विवेक लागू से इनकी शादी हुई ।इन्होंने शादी के बाद अपनानाम बदलकर रीमा लागू कर लिया।
उन्होने1980 में कलयुग,आक्रोश,नासुर आदि जैसी फिल्मे की पर समय से पहले ही बालीवूड के निर्देशकोंने इन्हें माँ बना दिया जिसका मलाल इन्हें मरते दम तक रहा। माँ की भूमिका में कुछप्रमुख फिल्में रही उनमें- मैने प्यार किया, आशिकी, साजन, हम आपके हैं कौन, वास्तव,कुछ-कुछ होता है, कल हो ना हो, हम सब साथ-साथ आदी है। इन्होनें हिन्दी धारावाहिकोंमें भी काफी काम किया है – उनमें- 1985 में खानदान,1994 में डी.ड़ी. नेशनल औऱ सबटी.वी. पर प्रसारित श्रीमान-श्रीमती में कोकिलायानी की कोकी की यादगार भूमिका जिससे इनकी पहचान भारत के हर घर मे होने लगी। फिर1994-2000 तक डी.ड़ी नेशनल औऱ स्टार प्लस पर प्रसारित धारावाहिक में देविका वर्मा की भुमिका में काफी मशहूर हुईजिसके लिए इन्हें पहला टी.वी पुरस्कार का बेस्ट अदाकारा का पुरस्कार मिला। फिर1997 में जी टी.वी के लिए दो और दो पाँच की फिर धड़कन अभी वर्तमान में नामकरण मेंदमयंती मेहता की भूमिका निभा रही थी। रीमा अपने फिल्मीं कैरियर में 95 से ज्यादा फिल्में की। आज रीमाभौतिक रुप से दिल का दौड़ा पड़ने के कारण हमलोगों के बीच नहीं रही पर अपने अदाकारीके दम पर आज भी हर भारतीय के दिलों में जिंदा है।

Have something to say? Post your comment
More Entertainment News
हरियाणवी हास्य कलाकार झंडू ने जागरण में जमाया रंग
आ देखें जरा किसमें कितना है दम जल्दी ही आदर्श स्कूल का रणदीप दिखेगा टीवी पर
नरवाना,वेदांता इन्टरनैशनल स्कूल में ड्राईंग प्रतियोगिता का आयोजन।
नानक शाह फकीर फिल्म की रिलीज ना किए जाने की मांग को लेकर सिख समाज ने सौंपा ज्ञापन
जींद की दीवान बाल कृष्ण रंगशाला में हुआ जानी चोर सॉग का शानदार प्रदर्शन
पर्वतारोही सचिन बेस्ट यूथ अवार्ड से सम्मानित
एक बार फिर से सुभाष मांगता है देश : सौरभ सुमन जैन
प्रेमियों के लिए खास प्रबल योग है इस वेलेंटाइन डे पर....
जिला में शुरू हुआ फिल्म बोनांजा, विद्यार्थियों को दिखाई जायेंगी प्रेरक फिल्में
कोर्ट का आदेश ,मनोहर सरकार ने ना चाहते हुए कहा जो सिनेमा मालिक पद्मावत चलाना चाहते हैं उनको पूरी सुरक्षा दी जाएगी