Tuesday, August 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
बकरीद के त्योहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें, अफवाहो पर न दे ध्यान-जिलाधिकारीअमेठीः समय से आय जाति निवास में लेखपाल नहीं लगा रहे रिपोर्ट, स्कॉलरशिप से छूट सकते हैं छात्रझूठे झमेले फैलाकर समाज में फूट डालने का कार्य कर रहे हैं नशाखोर भगवांधारीगांव जाट में किया गया मेले का आयोजन, विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं संपन्ननरवाना-दो हजार ने नशा को की ना, नशा न करने का लिया संकल्पशिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगारावमावि सतनाली में आर्य समाज द्वारा किया गया विशाल हवन का आयोजनपानीपत रैली को लेकर चलाया जनसंपर्क अभियान, ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने की कि अपील
World

सिंगापुर की कम्पनी प्रैट एंड व्हिटनी ने हरियाणा में 400 करोड़ रुपये के निवेश की इच्छा जताई

एएच ब्यूरो | May 22, 2017 05:11 PM
एएच ब्यूरो
सिंगापुर की  कम्पनी प्रैट एंड व्हिटनी ने हरियाणा में  400 करोड़ रुपये के निवेश की इच्छा जताई 

सिंगापुर , 22 मई- सिंगापुर न्यू वाटर अथॉरिटी और हरियाणा सरकार प्रदेश में एक पेयजल संस्थान की स्थापना तथा 14 हजार जलाशयों के पुनरोद्धार के लिए कार्य करेंगे। इसके अतिरिक्त, प्रैट एंड व्हिटनी ने हरियाणा में अपनी कम्पनी के लिए 400 करोड़ रुपये के निवेश से अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं स्थापित करने की प्रतिबद्धता जताई है।
    हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल के नेतृत्व में सिंगापुर गए एक उच्चस्तरीय  प्रतिनिधिमंडल ने आज अपने दौरे के दूसरे दिन बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य सुविधाओं, स्मार्ट सिटी, कौशल विकास, वित्त पोषण, एरो स्पेस, प्रतिरक्षा विनिर्माण के क्षेत्रों से जुड़े निवेशकों से बातचीत की। 
प्रतिनिधिमंडल ने न्यू वाटर अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर की न्यू वाटर फेसिलिटी का भी दौरा किया। न्यू वाटर अथॉरिटी द्वारा इस टीम को पूरे देश की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनाई गई जल शोधन प्रौद्योगिकी की जानकारी दी गई। इस दौरान यह सहमति बनी कि सिंगापुर न्यू वाटर अथॉरिटी और हरियाणा सरकार प्रदेश में एक पेयजल संस्थान की स्थापना तथा 14 हजार जलाशयों के पुनरोद्धार का कार्य करेंगे। 
इससे पूर्व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्र्रतिनिधिमंडल ने सिंगापुर में प्रैट एंड व्हिटनी एमआरओ फेसिलिटी का दौरा किया। इस दौरान एविएशन हब से संबंधित मुद्दों और इस हब के विकास के लिए जरूरी पारिस्थितिकी तंत्र पर भी विस्तार से चर्चा हुई। प्रैट एंड व्हिटनी ने अपनी कम्पनी के लिए 400 करोड़ रुपये के निवेश से अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं स्थापित करने की प्रतिबद्धता जताई। मुख्यमंत्री ने हरियाणा में ऐसी सुविधा विकसित करने के लिए न्यू वाटर फेसिलिटी का मुआयना किया।
श्री मनोहर लाल ने बुनियादी ढांचे तथा रियल एस्टेट के क्षेत्रों में सिंगापुर आधारित शीर्ष निवेशकों के साथ एक बैठक भी की। इस बैठक में लगभग 30 शीर्ष मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शामिल हुए, जिन्होंने स्मार्ट सिटी, ठोस कचरा शोधन, गंदे पानी के शोधन, स्वास्थ्य देखभाल और बीमा के क्षेत्र में गहरी रूचि दिखाई।
बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने हरियाणा की प्रगति और सरकार द्वारा अवसंरचना क्षेत्र में निवेशकों को दिए जा रहे प्रोत्साहनों की विस्तार से चर्चा की। गुरुग्राम में ग्लोबल सिटी, नांगल चौधरी में लॉजिस्टिक्स हब, गुरुग्राम से बावल के बीच मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम, हिसार में एविएशन हब और कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रैस वे के साथ-साथ ग्लोबल इकॉनामिक कॉरिडार जैसी विभिन्न परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने निवेशकों सेे प्रदेश में आने और निवेश करने का आग्रह किया।
हरियाणा के उद्योग मंत्री  विपुल गोयल ने मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ नीतिगत ढांचे, प्रोत्साहन अवसंरचना और ईज ऑफ डुइंग बिजनेस के माध्यम से प्रदेश में उद्यमों के विकास के लिए उपलब्ध अनुकूल माहौल पर चर्चा की।
उद्योग विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल ने प्रदेश में विद्यमान अवसरों पर एक प्रस्तुति दी। हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के प्रबंध निदेशक राजा शेखर वुंडरू भी इस मुलाकात के दौरान उपस्थित रहे। जिन कम्पनियों ने हरियाणा में निवेश के लिए गहरी रूचि दिखाई है, उनमें हाईफ्लूक्स, ईकोसॉफ्ट, एस्कॉट, मेप्लेटरी, लॉजिस्टिक्स आदि शामिल हैं।
Have something to say? Post your comment
More World News
पकिस्तान भी हरियाणा का दीवाना , स्मार्ट सिटी, कृषि, अवसंरचना विकास और निर्यात के क्षेत्र में गहरी रुचि दिखाई
इंडो कनाडा चेंबर ऑफ कार्मस (ई.सी.सी.सी.) के शिष्टïमंडल ने मनोहर लाल से भेंट की
Logic behind illogical behaviour of Kim Jong
विश्व बैंक रिपोर्ट एक ठंडी हवा का झोंका बनकर आई है
तीन पन्नो का वो गुमनाम पत्र जिसने सन्त गुरमीत राम रहीम जैसे रावण की लंका को फूंक दिया!!
भारत के नेताओ को इस महिला का करारा जबाब श्री नगर के लाल चौंक से , अंगों के प्रत्यारोपण के मामले में भारत दुनिया में दूसरे स्थान पर: डॉ. वाहिद
कोविंद बने भारत के महामहीम
विज ने कहा माफ़ी माँगे न्यूयॉर्क टाइम्ज़
जीवन्ता चिल्डर्न हॉस्पिटल ने विश्व के सबसे कम वजन के शिशु के दिल का सफल ऑपरेशन कर पूरी दुनिया में नया रिकॉर्ड स्थापित किया