Tuesday, August 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
बकरीद के त्योहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें, अफवाहो पर न दे ध्यान-जिलाधिकारीअमेठीः समय से आय जाति निवास में लेखपाल नहीं लगा रहे रिपोर्ट, स्कॉलरशिप से छूट सकते हैं छात्रझूठे झमेले फैलाकर समाज में फूट डालने का कार्य कर रहे हैं नशाखोर भगवांधारीगांव जाट में किया गया मेले का आयोजन, विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं संपन्ननरवाना-दो हजार ने नशा को की ना, नशा न करने का लिया संकल्पशिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगारावमावि सतनाली में आर्य समाज द्वारा किया गया विशाल हवन का आयोजनपानीपत रैली को लेकर चलाया जनसंपर्क अभियान, ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने की कि अपील
Madhya Pradesh

गल्ला व्यापारी के सूने घर से हुयी चोरी का नहीं हुआ खुलासा

निर्णय तिवारी | October 28, 2017 08:17 AM
निर्णय तिवारी
गल्ला व्यापारी के सूने घर से हुयी चोरी का नहीं हुआ खुलासा
नाराज व्यापारियों ने डीआईजी, कलेक्टर एवं एसपी को सौंपा ज्ञापन
छतरपुर/ सागर रोड परिहार मार्केट में रहने वाले नगर के प्रतिष्ठित गल्ला व्यापारी श्याम जी गुप्ता के सूने घर से 40 लाख रूपये कीमत के जेवरात एवं नगदी चोरी होने की घटना का अभी तक कोई सुराग न मिलने से नाराज व्यापारियों ने आज डीआईजी, कलेक्टर एवं एसपी छतरपुर को ज्ञापन सौंपकर सिविल लाईन थाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुये चोरी का तत्काल पर्दाफाश किये जाने की मांग की है। व्यापारियों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने सिविल लाईन टीआई अरविन्द कुजूर को तत्काल हटाने तथा चोरी की घटना की जांच करने की जिम्मेदारी एएसपी बी.के.एस.परिहार को सौंपी है जिन्होंने एक हफ्ते के अंदर चोरी का पर्दाफाश करने का भरोसा दिया है।
ज्ञात हो कि करीब डेढ़ हफ्ते पूर्व जब गल्ला व्यापारी श्याम जी गुप्ता अपने पिता श्री का निधन हो जाने के कारण परिवार सहित अपने गृहनगर बिजावर गये हुये थे तब अज्ञात चोरों ने इनके घर से करीब 40 लाख रूपये कीमत के जेवरात एवं नगदी चुराकर ले गये थे। इस घटना की रिपोर्ट सिविल लाईन थाने में कर दी गयी थी। पुलिस ने चोरी का अपराध कायम कर चोरों का सुराग लगाने के प्रयास किये थे। पुलिस अधीक्षक छतरपुर ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया था किन्तु अभी तक चोरी का कोई सुराग न मिलने से व्यापारियों में भारी नाराजगी देखी जा रही है। चोरी की इस घटना को लेकर आज गुरूवार को व्यापारी गल्लामंडी स्थित अन्नपूर्णा मैदान में एकत्र हुये जहां से वे डीआईजी, कलेक्टर एवं एसपी कार्यालय पहुंचे जहां पर उन्हें ज्ञापन सौंपा गया। 
व्यापारी क्यों हैं नाराज
व्यापारियों ने बताया कि घटना दिनांक से अभी तक सिविल लाईन पुलिस द्वारा इस मामले की जांच को आगे बढ़ाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखायी गयी, यहां तक कि अभी तक कोई गुप्ता परिवार के यहां बयान लेने तक नहीं आया। भला ऐसे में कैसे चोरी का खुलासा होगा।  इसके अलावा शहर में बृजेश अग्रवाल, दर्शन कॉपी हाउस, पत्रकार विष्णुदत्त मिश्रा, कुलदीप विश्वरी के साथ-साथ पन्ना नाके के तीन व्यापारियों के यहां चोरी हो चुकी हैं लेकिन एक भी चोरी का पुलिस ने खुलासा नहीं किया। अगर पुलिस इन चोरियों का खुलासा नहीं करती है तो व्यापारी उग्र आंदोलन करने के लिये मजबूर होगें। 
आंदोलन की चेतावनी
व्यापारियों ने ज्ञापन में चेतावनी दी है कि अगर पुलिस ने उक्त चोरियों का पर्दाफाश नहीं किया तो व्यापारी बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन करने के लिये मजबूर होगें। ज्ञापन में प्रभात अग्रवाल, मुकेश गुप्ता, महेन्द्र गंधी, विवेक असाटी, शशिकांत गुप्ता, श्रीराम गुप्ता, नाथूराम बिलैया, सोनू कुचया, राजेश रूसिया, राजेन्द्र खरया, भास्कर टिकरया, चंचल चतुर्वेदी, मदन असाटी, आलोक टिकरया, राकेश तिवारी, कल्लू रावत, राहुल गुप्ता, ज्ञानचन्द्र गुप्ता, प्रेम रूसिया, बालकृष्ण पंसारी, विष्णु सेठ, नवीन गुप्ता, मनोज नौगरिया, जे.पी.गुप्ता, प्रशांत गुप्ता, इरफान राईन, श्रीराम पहारिया, विवेक सहित सैकड़ों व्यापारियों के हस्ताक्षर हैं। 
इनका कहना है
हमने अभी सिविल लाईन टीआई को हटाया नहीं है बल्कि आंकलन किया जा रहा है अगर इस मामले में लापरवाही पायी गयी तो कार्रवाई की जायेगी।
विनीत खन्ना, एसपी, छतरपुर
Have something to say? Post your comment
More Madhya Pradesh News
इस्लामिया करीमिया कॉलेज इंदौर की छात्राओं ने दिया बिजली बचाने का संदेश ।
नगर में पर्याप्त भीषण पेयजल संकट के लिए जिम्मेवार कौन?
जिले में बिगडती कानून व्यवस्था पर अंकुश लगाने एसपी ने किए थोकबंद तबादले
44 वर्ष पुराने खजुराहो नृत्योतसव अतिथियों को तरस रहा है.....!!! बर्षो बाद राज्य पाल ने किया शुभारंभ
सूखाग्रस्त बुंदेलखंड के जख्मों पर गीत-संगीत के नाम पर किसानो से किया गया छल
सार्वजनिक स्थानों को गंदा करने पर हो सकती है कड़ी कार्यवाही
भाजपा जिला अध्यक्ष ने इलाज के लिये दी आर्थिक मदद
नैगुवां सरपंच के इशारे पर प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि निकाली प्रधानमंत्री आवास योजना में खुलकर किया जा रहा है भ्रष्टाचार हो रही है धांधली
बुन्देलखंड,बेशकीमती महल पर प्राइवेट कंपनी का कब्जा, क्षेत्रवासियों ने की कार्यवाही मांग