Thursday, January 24, 2019
Follow us on
Sports

शूटर मनोज दलाल का गांव में पहुंचने पर किया भव्य स्वागत

कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट | December 28, 2017 09:55 AM
कृष्ण प्रजापति की रिपोर्ट
स्वर्ण पदक जीतने पर शूटर मनोज दलाल का गांव में पहुंचने पर किया भव्य स्वागत
 
जिला परिषद चेयरमैन, नगर परिषद चेयरमैन ,और अन्य कई गणमान्य व्यक्तियों ने किया सम्मानित
 
गांव देवीगढ़ में लड्डू बांटकर और ढोल की थाप पर नाचकर किया मनोज का स्वागत
 
युवाओं ने बाइक के काफिले के साथ शहर में निकाला भव्य रोड शो
 
कैथल, 25 दिसम्बर (कृष्ण प्रजापति): राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने पर खिलाड़ी मनोज दलाल का उनके गांव देवीगढ़ में पहुंचने पर शहर की तमाम बड़ी हस्तियों, जिला परिषद की टीम, नगर परिषद की टीम, ग्राम पंचायत, समस्त ग्रामीणों की तरफ से भव्य स्वागत किया गया। गांव के लोगों को जैसे ही मनोज दलाल के गांव में पहुंचने की सूचना मिली तो गांव के युवा सैकड़ों बाइक के काफिले के साथ शहर में रोड शो करते हुए गांव में पहुंचे मनोज दलाल का स्वागत करने पहुंचे। ग्राम पंचायत देवीगढ़ द्वारा मनोज के सम्मान में एक भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था। गांव की महिलाओं ने मंगल गीत गाकर और ढोल की थाप पर नाच गाकर मनोज दलाल का स्वागत किया तो वहीं मनोज ने भी बुजुर्गों के पैर छूकर और सभी को नमस्कार बोल कर अभिवादन स्वीकार किया। गांव के सरपंच द्वारा गांव में लड्डू बांटकर मनोज के स्वर्ण पदक जीतने की बधाई दी गई। आज के सम्मान समारोह में कैथल जिला परिषद की चेयरपर्सन सुखविंदर कौर आंधली, भाजपा नेता व चेयरमैन प्रतिनिधि हरदीप सिंह आंधली, जिला परिषद के वाईस चेयरमैन मुनीष कठवाड़, जिला पार्षद डॉ0 रवि तारांवाली, जिला पार्षद भाग सिंह खनौदा, कैथल नगर परिषद के कार्यकारी प्रधान डॉ पवन थरेजा, पूर्व चेयरमैन यशपाल प्रजापति, भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुरेश सन्धु, फ्राँसवाला के सरपंच जसमेर पूनिया, जिला सरपंच एसोसिएशन के प्रधान गज्जन सिंह गोबिंदपुरा, ग्राम पंचायत देवीगढ़ के सरपंच गुलाब सिंह, ब्लॉक सीवन सरपंच एसोशिएशन प्रधान आदि द्वारा मनोज दलाल का स्वागत किया गया।
 
बॉक्स---जिला परिषद कैथल की चैयरपर्सन सुखविंदर कौर आंधली ने कहा कि मनोज दलाल के गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में आयोजित सम्मान समारोह की सूचना जैसे ही उन्हें मिली तो वे समस्त टीम की तरफ से मनोज दलाल को स्वर्ण पदक जीतने की बधाई देते हैं और उन्होंने गांव में आयोजित प्रोग्राम से खुश होकर गाँव के विकास के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। इससे पूर्व उन्होंने मनोज दलाल को जिला परिषद की तरफ से प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मनोज ने स्वर्ण पदक जीतकर ना केवल देवीगढ़ गांव का नाम रोशन किया है बल्कि कैथल जिला के साथ साथ हरियाणा व पूरे देश का नाम विश्व मे चमकाया है।
 
बॉक्स--- चेयरमैन प्रतिनिधि हरदीप आंधली ने कहा कि आज मनोज दलाल के स्वर्ण पदक जीतने की खुशी में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान युवाओं को एक ही संदेश देना चाहूंगा कि वे नशे व अन्य सामाजिक बुराइयों से बचकर खेलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर देश और प्रदेश में अपने गांव और जिले का नाम रोशन करने का काम करें।
 
 
बॉक्स---- पूर्व चेयरमैन यशपाल प्रजापति ने कहा कि मनोज दलाल द्वारा स्वर्ण पदक जीतने की खुशी न केवल देवीगढ़ गांव को है बल्कि मनोज दलाल की उपलब्धि पर पूरे जिला वासियों को गर्व है। हमारे देश के युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है बस जरूरत है आज उनको एक सही प्लेटफार्म देने की।
 
बॉक्स--- भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुरेश सन्धु व फ्राँसवाला सरपंच जसमेर सिंह पुनिया ने मनोज दलाल को 2100 रुपए की राशि देकर सम्मानित किया और कहा कि मनोज दलाल ने स्वर्ण पदक जीतकर भारत माता के सीने को और चौड़ा करने का काम किया है और आज पूरे देश- प्रदेश और कैथल जिले के प्रत्येक युवा को उनकी उपलब्धि पर गर्व है।
 
बॉक्स---नगर परिषद के कार्यकारी प्रधान डॉ पवन थरेजा ने मनोज दलाल के स्वर्ण पदक जीतने पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि प्रतिभा किसी क्षेत्र , जाति अथवा धर्म की जांगीर नहीं होती। देश के युवा आज खेलो के माध्यम से जिले, शहर व गांवों का नाम चमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि मनोज दलाल की उपलब्धि पर हम सभी को बहुत गर्व है और मैं इसके लिए उसके परिवार वालों को, सभी गांव वालों को बधाई देता हूं और नगर परिषद का कार्यकारी चेयरमैन होने के नाते मैं मेरी तरफ से यही कहना चाहूंगा कि किसी भी प्रकार की हेल्प की जरूरत हो उसके लिए मनोज दलाल जैसे युवाओं को कभी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी और खेलों के माध्यम से ऐसे ही जिले के युवा गांव, देश, प्रदेश का नाम रोशन करें यही शुभकामनाएं देना चाहूंगा।
 
बॉक्स--गांव देवीगढ़ के सरपंच गुलाब सिंह ने कहा कि इस गांव में पहले अशोक संधू ने अंडर 19 भारतीय क्रिकेट टीम में स्थान हासिल करके गांव का नाम रोशन किया और अब राष्ट्रीय खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर मनोज दलाल ने इस गांव के नाम को पूरे देश में चमकाने का काम किया है, इसके लिए मैं समस्त ग्राम पंचायत, ग्रामीणों की तरफ से मनोज को बहुत-बहुत बधाई देता हूँ और शुभकामनाएं देता हूं। गांव में सभी युवाओं को आह्वान करते हुए सरपंच ने कहा कि वे भी खेलों के माध्यम से, शिक्षा के माध्यम से, गांव का नाम रोशन करें और अगर किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वे उसको प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का काम करेंगे। स्वर्ण पदक विजेता मनोज दलाल ने भी ग्रामीणों और जिले के गणमान्य व्यक्तियों का दिए गए मान सम्मान के लिए तह दिल से धन्यवाद किया। इस मौके पर जिला परिषद के वाईस चेयरमैन मुनीष कठवाड़, जिला पार्षद रवि तारांवाली, जिला पार्षद भाग सिंह खनौदा, शीशन खेड़ी राय वाली, जगरूप सिंह बरटा, रणधीर संधू, रामदिया पूनिया, पार्षद सुरेंद्र भोरिया, मनोज के पिता बलवंत सिंह एवं सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खेलों के माध्यम से बेटियों को आगे लेजाना हमारा मकशद: हवासिंह छौक्कर
दिवान बाल कृष्ण पब्लिक स्कूल नरवाना की छात्राओं ने इन्टरनैशनल कराटे चैम्पियनशीप मे जीते पदक
एस डी स्कूल की छात्राओं ने जीता गोल्ड।
7वीं वल्र्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में लोहारू के संदीप और सचिन ने जीते तीन मेडल
हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है खेल कबड्डी का : भूूप सिंह मटिंडू
रेनू ने राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में जीता रजत पदक
21वीं नार्थ इंडिया बॉक्सिंग चैंपियनशीप में सतनाली के खिलाड़ी विकेंद्र ने जीता गोल्ड मेडल
दिवेश ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ओपन वेट पुरुष वर्ग में रजत पदक प्राप्त किया
नई खेल नीति से मिला युवाओं को प्रोत्साहन- मनोहर लाल
बालू गांव में कबड्डी टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, अनीता ढुल बढसिकरी ने किया शुभारंभ