Sunday, May 27, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
घरौंडा-बसताड़ा टोल पर चली गोली, 2 घायल।चौधर का पल्लू पकडऩा है तो बीरेंद्र सिंह का पकड़ो: मनोहर लालराजीव जैन ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा, सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कर रही मजबूतनरवाना व दनौदा एस.ओ. के सभी ग्रामीण डाक कर्मचारी लगातार पांचवे दिन भी हड़ताल पर आदर्श बाल मंदिर उच्च विद्यालय नरवाना के प्रांगण में कैरियर काऊंसलिंग व मोटीवेशन सेमीनार का आयोजन कियासफाई का जायजा लेने कैथल डीसी निकली सड़कों ,गलियों मेंकैथल-अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव लाएं तथा गंभीरता से अपनी डियूटी निभाएं -डीसीहरियाणा में श्रमिकों के न्यूनतम मासिक और दैनिक वेतन (वेजिज) में वृद्धि करने की घोषणा
Punjab

पंजाब स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड के इंजीनियरों ने की सरकार के खिलाफ रोष रैली

अटल हिन्द ब्यूरो | January 09, 2018 06:18 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
पंजाब स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड के इंजीनियरों ने की सरकार के खिलाफ रोष रैली
पंजाब सरकार ने थर्मल बंद कर केंद्रीय बिजली अर्थाटी के आदेशों को किया दरकिनार
बठिंडा, 09 जनवरी, (परविंदर )
प्रदेश सरकार की ओर से थर्मल प्लांट बंद किए जाने के विरोध में पी एस ई बी इंजीनियर एसोसिएशन ने मंगलवार को सरकार के खिलाफ रोष रैली कर विरोध जताया । इस रैली में ढाई सौ के करीब इंजीनियरों ने हिस्सा लिया । 
रैली को संबोधन करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव सूद ने बताया कि बठिंडा थर्मल प्लांट को केंद्रीय बिजली अर्थाटी की ओर से दी गई हदायतों के उल्ट जाकर पंजाब सरकार ने थर्मल को बंद किया है। उन्होनें बताया कि केंंद्रीय बिजली अर्थाटी की तरफ से सिर्फ उन थर्मल प्लांटो को बंद करने का आदेश दिया गया था जिनकी 100 मैगावाट से कम की सर्मथा है और उसमें री ट्रीट की सूविधा नही है पर बठिंडा थर्मल प्लांट में तो री ट्रीट की सूविधा भी है और इसकी सर्मथा 100 मैगावाट से ज्यादा है। केंद्रीय अर्थाटी ने अपने आदेश में कहा था कि जिन प्लांटों की रिपेयर की गई है उनको अगले दस वर्ष तक चलता रखा जाए पर पंजाब सरकार ने केंद्रीय अर्थाटी के आदेशों को दरकिनार प्लांट को बंद कर थर्मल पर खर्च किए गए 715 करोड रूप्ए को बरबाद कर दिया । उन्होनें बताया कि जब थर्मल की रिपेयर की गई थी तो उसके बाद यूनिट 1 और 2 की समय सीमा 2022 तक और यूनिट 3 व 4 की समय सीमा 2029 तक बढ गई थी । 
एसोसिएशन ने मांग की कि रोपड में अल्टरा सुपर क्रीटीकल थर्मल प्लांट के 3 नंबर 800 मेगावाट वाले यूनिटों की उसारी तुरंत शुरू की जाए ।उन्होनें बताया कि अगर सरकार ने बठिंडा थर्मल प्लांट को बंद ही करना था तो पहले रोपड की उक्त यूनिटों को तैयार कर लेना था । एसोसिएशन ने मांग कीकि सहायक इंजीनियरों के 18030 रूपए के शुरूयाती स्केल को पी एस पी सी एल की मनेजमेंट बिना बजह लटका रही है जिस को पूरा किया जाए । 
 
इंजीनियर एसोसिएशन ने बताया कि सरकार ने थर्मल प्लांट को बंद लोगों की जेब पर बोझ बढाया है
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
बटाला-परिवार की खुशियां बदल गई मातम में,एक ही परिवार के पांच शवों से कांप उठा गांव ‌अहमदाबाद
इंसाफ के लिए साईकिल पर बीस किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचता अधिकारियों के पास-पर सुनवाई कोई नही
जून में शादी थी,मई में आ गई मौत साऊदी अरब से ताबूत में पैक होकर पहुंचा गांव लंगरवाल में निशान सिंह का शव
बटाला-आईपीएल क्रिकेट मैचों पर दड्डा-सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश
बठिंडा -आखीर एक साल बाद पटवारी को पुलिस ने धोखाधडी के केस में कर ही लिया नामजद
बठिंडा, -खसरे का टीका लगने से तेरह बच्चों की हालत बिगडी
बठिंडा,अदालत से हैरोइन चोरी होना अदालत की सुरक्षा में सेंध - सीसीटीवी कैमरे भी नही कैद कर पाए चोर को
बठिंडा,-लिफट देकर विवाहता को खेत में लिजाकर आरोपियों ने किया दुष्कर्म
बठिंडा-जमीनी झगडे को लेकर दो सगे भाईयों की हत्या
बठिंडा,प्रेमिका से परेशान होकर प्रेमी ने जहर निगल की खुदकुशी