Sunday, May 27, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
घरौंडा-बसताड़ा टोल पर चली गोली, 2 घायल।चौधर का पल्लू पकडऩा है तो बीरेंद्र सिंह का पकड़ो: मनोहर लालराजीव जैन ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा, सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कर रही मजबूतनरवाना व दनौदा एस.ओ. के सभी ग्रामीण डाक कर्मचारी लगातार पांचवे दिन भी हड़ताल पर आदर्श बाल मंदिर उच्च विद्यालय नरवाना के प्रांगण में कैरियर काऊंसलिंग व मोटीवेशन सेमीनार का आयोजन कियासफाई का जायजा लेने कैथल डीसी निकली सड़कों ,गलियों मेंकैथल-अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव लाएं तथा गंभीरता से अपनी डियूटी निभाएं -डीसीहरियाणा में श्रमिकों के न्यूनतम मासिक और दैनिक वेतन (वेजिज) में वृद्धि करने की घोषणा
Sports

नरवाना,नेशनल गोल्डन ऐरो अवार्ड के लिए 6 कब बच्चों का चयन

अटल हिन्द ब्यूरो | February 08, 2018 05:28 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

नेशनल गोल्डन ऐरो अवार्ड के लिए 6 कब बच्चों का चयन
खेल-खेल में शिक्षा व संस्कार देना कब का मुख्य उदेश्य-भरपूर सिंह
नरवाना, 08 फरवरी (नरेन्द्र जेठी) प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों को मिलने वाला सर्वोच्च अवार्ड नेशनल गोल्डन ऐरो अवार्ड के लिए राजगढ ढोबी गांव के राजकीय प्राथमिक स्कूल के 6 कब बच्चों का चयन हुआ है। कब मास्टर भरपूर सिंह ने बताया कि मन मेे कु छ करने का जूनून हो तो कोई भी कार्य आसानी से किया जा सकता है। यही मूल मंत्र कब बुलबुल गतिविधियों के माध्यम से बच्चों को सिखाया जाता है। उन्होने बताया कि कब मोटो है -कोशिश करो। जिस पर चलते हुए राजगढ ढोबी गांव के राजकीय प्राथमिक स्कूल के 6 कब बच्चों का उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए नेशनल गोल्डन ऐरो अवार्ड में चयन हुआ है। कब मास्टर भरपूर सिंह ने कहा कि प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों को मिलने वाला यह सर्वोच्च अवार्ड है और कब के बच्चों के लिए यह अवार्ड गर्व की बात है। उन्होने बताया कि खेल-खेल में शिक्षा व संस्कार देना कब का मुख्य उदेश्य है। उन्होने बताया कि प्रथम चरण से चतुर्थ चरण का पाठयक्रम खेल-खेल में करवाया जाता है और चारों चरणों के बाद बच्चों को राज्य स्तर पर एक टैस्ट देना होता है। जिससे राष्ट्रीय स्तर के अवार्ड के चयन की प्रकिया होती है।
छात्रों की इस उपलब्धि पर स्कू ल में एक कार्यक्रम के दौरान बच्चों को विशेष तौर पर सम्मानित किया गया। मुख्याध्यापक सत्यवीर शास्त्री ने छात्रोंं को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण आंचल के बच्चों को गांव में ही शिक्षा के बेहतर आयाम देने और उनको प्रतिस्पर्धा के इस दौर में सबसे आगे ले जाने के लिए राजगढ ढोबी के सरकारी स्कूल का मुख्य उदेश्य गांव के बच्चों को वो सभी सुविधाएं मुहैया करवाना है जो शहर के स्कूलों में भी उपल्बध नहीं होती। बच्चों की इस उपलब्धि पर जिला संगठन आयुक्त राजेश वशिष्ठ , मुख्याध्यापक सत्यवीर शास्त्री,बलवीर सिंह,दरवेश ,जयसिंह ,सत्यवान,रामनिवास ,लाभसिंह ,कविता,प्रदीप,विनोद ,संजीव सहित गणमान्यों ने कब मास्टर व बच्चों को बधाई दी।

Have something to say? Post your comment
More Sports News
नरवाना में 13 करोड़ रूपये खर्च करके नवदीप स्टेडियम की होगी कायाकल्प
तोशाम के विशाल महत्ता ने अपने प्रतिद्वंदीयों को कडी पटखनी देते हुए कांस्य पदक हासिल किया
कैथल-बेटियों में नहीं है प्रतिभा की कमी लेकिन आर्थिक स्थिरिथा रही आड़े
ओम प्रभा जैन सीनियर मॉडल स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित
साऊथ एशियन गेम्स में गोल्ड मैडल विजेता छात्र दिवेश का कॉलेज पहुँचने पर किया भव्य स्वागत
साउथ एशियन जूडो चैंपियनशिप में नरवाना के दिवेश ने जीता स्वर्ण पदक
नरवाना का हॉकी खिलाड़ी बना हरियाणा हॉकी टीम का कप्तान
क्योड़क गांव के छोरे ने जीता सोना, ग्रामीणों ने स्वागत में बिछा दी पलकें
कैथल,पीने के पानी को तरस रही हैं कबड्डी में सोना जीतने वाली बेटियां !
कैथल -अर्जुन अवार्डी बॉक्सर मनोज कुमार का कल देर सायं घर वापसी पर शानदार स्वागत