Saturday, May 26, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सफाई का जायजा लेने कैथल डीसी निकली सड़कों ,गलियों मेंकैथल-अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव लाएं तथा गंभीरता से अपनी डियूटी निभाएं -डीसीहरियाणा में श्रमिकों के न्यूनतम मासिक और दैनिक वेतन (वेजिज) में वृद्धि करने की घोषणाबटाला-परिवार की खुशियां बदल गई मातम में,एक ही परिवार के पांच शवों से कांप उठा गांव ‌अहमदाबादराजकीय प्राथमिक पाठशाला ढाणी गांधीनगर नरवाना में अभिभावक - शिक्षक मेगा बैठक का आयोजन किया गया।कैथल-वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद, जिला की आम जनता बढकर करे भागीदारी : मोदीकैथल-स्कूल स्थानांतरित होने की समस्या को लेकर डीसी से मिलने पहुँचे शक्ति नगर के ग्रामीण व सरपंचकेवाईएस ने किसानों की जमीन की नीलामी रोकी जाने और उनका कर्ज माफ किये जाने को लेकर मुख्यमंत्रीके नाम सौंपा ज्ञापन!
Sports

विदेशी कलाकारों ने देशी रागनियों द्वारा किया हरियाणवी संस्कृति का बखान

अटल हिन्द ब्यूरो | February 20, 2018 05:20 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

विदेशी कलाकारों ने देशी रागनियों द्वारा किया हरियाणवी संस्कृति का बखान
तेरे रश्के कमर, मिली पहली नजर तो मजा आ गया,गीत पर जम कर झूमें दर्शक
रोमांचक मुकाबले में उतराखण्ड को हरा एयर इंडिया ने जीता मैच
जींद(सन्नी मग्गू):पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्मृति में एकलव्य स्टेडियम में चल रही एक करोड़ी कब्बडी प्रतियोगिता में एकतरफ जहाँ कब्बडी के कड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं वही दूसरी और कलाकार भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से दर्शकों का अच्छा खासा मनोरंजन कर रहे हैं। सोमवार को सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम आसमाँ डांस ग्रुप तथा कृष्णा बरुवा की टीमों ने एक से बढक़र एक प्रस्तुति दे दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की शुरुवात में कलाकारों ने प्राचीन परंपरा से ओत प्रोत ढोल नगाड़ों कीथाप पर नृत्य विधा से भरपूर गणेश वंदना के साथ की। कृष्णा बरुआ ने बहुत ही मशहूर गीत मेरे रश्के कमर, मिली पहली नजर तो मजा आ गया और सामने आ गए जवानी से जवानी टकरा गयी जैसे गीतों की शानदार प्रस्तुति दी गीतों के दरम्यान दर्शक अपनी सीटों पर खड़े हो गए और कलाकारों का जोरदार तालियां और सीटियां बजाकर होंसला बढ़ाया। कृष्ण बरुवा ने दर्शकों की मांग पर मेरे देश की धरती पर सोना उगले, हीरा मोती नाम का मसहुर गीत गाकर माहोल को देश्भ्गति पूर्ण कर दिया। कबड्डी प्रतियोगिता के दूसरेे दिन कई रोचक मुकाबले हुए दूसरे दिन के पहले रोमांचक मुकाबले में एयर इंडिया ने उतराखण्ड की टीम को बडे अंतर से हरा कर जीत का स्वाद चखा। एयर इंडिया ने यह मुकाबला 46-37 के अंतर से जीता। खास बात यह रही कि एयर इंडिया इस मुकाबले में शुरू से ही उतराखण्ड की टीम पर हावी रही। एक बार भी उतराखण्ड की टीम मुकाबले में नजर नही आई। मंध्यातर तक दोनों टीमों के स्कोर का अंतर 13-29 रहा। मध्यांतर के बाद शुरू हुए मैच में उतराखण्ड की टीम ने एक बार वापिसी का प्रयास किया लेकिन उनका यह प्रयास नाकाफी साबित हुआ। ओ0एन0जी0सी0 तथा राजस्थान की टीमों के बीच हुआ मुकाबला भी एकतरफा ही रहा। इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने 46-18 के बडे अंतर से जीत दजज़् की। मध्यांतर तक राजस्थान की टीम मात्र 9 अंक ही जुटा पाई। इस समय राजस्थान की टीम 36 अंक हासिल कर चुकी थी। इंडियन रेलवे तथा सी0आई0एस0एफ0 की कबड्डी टीमों के बीच दिन का पहला कडा मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में इंडियन रेलवे की टीम ने सी0आई0एस0एफ0 की टीम को 5 अंकों के अंतर से हराकर जीत दजज़् की। जब तक मैच खत्म नही हो गया तब तक यह पता लगाना मुश्किल रहा कि कौन सी टीम जीत दजज़् करेगी। इंडियन रेलवे की टीम ने 47-42 के अंतर से मैच को जीत लिया। उतर प्रदेश तथा बी0एस0एफ0 की टीमों के बीच हुआ मुकाबला नीरस रहा। उतर प्रदेश की टीम ने 51-18 के बडे अंतर से बी0सी0एफ0 की टीम को धो डाला।


एयर इंडिया व उतराखण्ड मैच के मुख्य आकर्षण रहे-
इस मैच में एयर इंडिया की टीम शुरू से ही उतराखण्ड की टीम पर हावी रही। मध्यांतर के बाद एक समय ऐसा आया जब एयर इंडिया की टीम ऑल आउट होन की कगार पर थी। उस वक्त कप्तान दीपक हुड्डा ने लगातार पवांइट लाकर अपनी टीम को एक बार फिर से जीत की कगार पर लाकर खडा कर दिया। इस जीत से एयर इंडिया के खिलाडियों के हौसलें बुलंद हो गये है। टीम के बेहतरीन खिलाडी आदिनाथ गावडी व विशाल भारद्वाज समेत कई अन्य खिलाडियों ने मैच के बाद बताया कि टीम जीत का उदे्श्य लेकर आई है और हर हाल में प्रतियोगिता को जीतना हमार लक्ष्य है। इसके लिए टीम जी जान लडा देगी।

Have something to say? Post your comment
More Sports News
नरवाना में 13 करोड़ रूपये खर्च करके नवदीप स्टेडियम की होगी कायाकल्प
तोशाम के विशाल महत्ता ने अपने प्रतिद्वंदीयों को कडी पटखनी देते हुए कांस्य पदक हासिल किया
कैथल-बेटियों में नहीं है प्रतिभा की कमी लेकिन आर्थिक स्थिरिथा रही आड़े
ओम प्रभा जैन सीनियर मॉडल स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित
साऊथ एशियन गेम्स में गोल्ड मैडल विजेता छात्र दिवेश का कॉलेज पहुँचने पर किया भव्य स्वागत
साउथ एशियन जूडो चैंपियनशिप में नरवाना के दिवेश ने जीता स्वर्ण पदक
नरवाना का हॉकी खिलाड़ी बना हरियाणा हॉकी टीम का कप्तान
क्योड़क गांव के छोरे ने जीता सोना, ग्रामीणों ने स्वागत में बिछा दी पलकें
कैथल,पीने के पानी को तरस रही हैं कबड्डी में सोना जीतने वाली बेटियां !
कैथल -अर्जुन अवार्डी बॉक्सर मनोज कुमार का कल देर सायं घर वापसी पर शानदार स्वागत