Saturday, May 26, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
सफाई का जायजा लेने कैथल डीसी निकली सड़कों ,गलियों मेंकैथल-अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव लाएं तथा गंभीरता से अपनी डियूटी निभाएं -डीसीहरियाणा में श्रमिकों के न्यूनतम मासिक और दैनिक वेतन (वेजिज) में वृद्धि करने की घोषणाबटाला-परिवार की खुशियां बदल गई मातम में,एक ही परिवार के पांच शवों से कांप उठा गांव ‌अहमदाबादराजकीय प्राथमिक पाठशाला ढाणी गांधीनगर नरवाना में अभिभावक - शिक्षक मेगा बैठक का आयोजन किया गया।कैथल-वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद, जिला की आम जनता बढकर करे भागीदारी : मोदीकैथल-स्कूल स्थानांतरित होने की समस्या को लेकर डीसी से मिलने पहुँचे शक्ति नगर के ग्रामीण व सरपंचकेवाईएस ने किसानों की जमीन की नीलामी रोकी जाने और उनका कर्ज माफ किये जाने को लेकर मुख्यमंत्रीके नाम सौंपा ज्ञापन!
Punjab

जेल में बंद बारह कैदियों से मोबाईल बरामद- आरोपियों में एक महिला कैदी शामिल

अटल हिन्द ब्यूरो | February 28, 2018 03:58 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

जेल में बंद बारह कैदियों से मोबाईल बरामद- आरोपियों में एक महिला कैदी शामिल

पुलिस ने किया केस दर्ज-जेल प्रशासन व पुलिस अधिकारी मीडिया को जानकारी देने से करते रहे टालमटोल

बठिंडा, 28 फरवरी, (परविंदर )

जिले के गांव गोबिंदपुरा स्थित बनी केंद्रीय जेल में बंद बारह कैदियों से जेल प्रशासन ने चैकिंग दौरान मोबाईल बरामद किए है। थाना नथाना पुलिस ने ‌सहायक जेल अध्यिक्षक की शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, आरोपियों में एक महिला कैदी सरबजीत कौर शामिल है। बाकी आरोपियों की पहचान राजिंदर सिंह, अर्जन सिंह, जोगिंदर सिंह, अवतार सिंंह, बलजीत सिंह, जसवीर सिंह, बलजिंदर सिंह गांधी, अश्वनी कुमार, आसा सिंह, सुखजिंदर सिंह, गुरदास सिंह के तौर पर हुई है।

 

थाना नथाना प्रभारी इंस्पैक्टर रछपाल सिंह से जब बात कर उक्त मामले की जानकारी लेनी चाही तो उन्होनें कहा कि अभी जानकारी उनके पास नही है और जेल में से पत्र नही आए है। थाना प्रभारी का ब्यान ही अपने आप में सवाल खडे करता है, अगर जेल से पत्र नही आया तो केस कैसे दर्ज किया गया ? इस के बाद जब डिप्टी जेल अध्यिक्षक मनजीत सिंह से बात की गई तो उन्होनें बताया कि उक्त मामले पुराने है और अलग अलग दिनों में उक्त सभी आरोपियों से रिकवरी हुई है। उन्होनें बताया कि जेल प्रशासन की ओर से जब भी ‌किसी कैदी से मोबाईल बरामद किया जाता है तो तुरंत संबंधत थाना पुलिस को पत्र लिखकर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने हेतु कहा जाता है। उन्होनें बताया कि हो सकता है कि पुलिस ने पुराने केस अब दर्ज किए हो ।

 

थाना नथाना पुलिस की ओर से कैदियों के खिलाफ दर्ज किया गया उक्त मामला कई तरह के सवाल खडे करता है । सबसे पहले सवाल पैदा होता है कि अगर जेल प्रशासन ने कैदियों से मोबाईल पकडे जाने संबंधी समय सिर सूचना दी थी तो पुलिस ने देरी क्यों की ? दूसरा सवाल अगर उक्त सभी कैदियों से अलग अलग दिनों में मोबाईल बरामद किए गए है तो उस संबंधी पुलिस ने अपनी क्राइम रिपोर्ट में जानकारी क्यों छिपाई ?

 

इन सवालों का जवाब देने के लिए न तो जेल प्रशासन और न ही पुलिस अधिकारी मूंह खोलने को तैयार है। उक्त् मामले की जानकारी जेल प्रशासन व पुलिस एक दूसरे के पास होने का कहकर मामले से पल्ला झाड कर मामले को दबाने का प्रयास कर रहे है।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
बटाला-परिवार की खुशियां बदल गई मातम में,एक ही परिवार के पांच शवों से कांप उठा गांव ‌अहमदाबाद
इंसाफ के लिए साईकिल पर बीस किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचता अधिकारियों के पास-पर सुनवाई कोई नही
जून में शादी थी,मई में आ गई मौत साऊदी अरब से ताबूत में पैक होकर पहुंचा गांव लंगरवाल में निशान सिंह का शव
बटाला-आईपीएल क्रिकेट मैचों पर दड्डा-सट्टा लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश
बठिंडा -आखीर एक साल बाद पटवारी को पुलिस ने धोखाधडी के केस में कर ही लिया नामजद
बठिंडा, -खसरे का टीका लगने से तेरह बच्चों की हालत बिगडी
बठिंडा,अदालत से हैरोइन चोरी होना अदालत की सुरक्षा में सेंध - सीसीटीवी कैमरे भी नही कैद कर पाए चोर को
बठिंडा,-लिफट देकर विवाहता को खेत में लिजाकर आरोपियों ने किया दुष्कर्म
बठिंडा-जमीनी झगडे को लेकर दो सगे भाईयों की हत्या
बठिंडा,प्रेमिका से परेशान होकर प्रेमी ने जहर निगल की खुदकुशी