Sunday, March 24, 2019
BREAKING NEWS
10 के सिक्के नहीं लेने पर एफआईआर—-आरबीआई के टोल फ्री नंबर 144040फरीदाबाद पहुंचे प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त -लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की समीक्षा दो दिवसीय वॉलीवाल प्रतियोगिता के पहले दिन लडकियों की प्रतियोगिता करवाईजिला अस्पताल में पड़पते आदमी की आवाज बनी कमला यादव, लेकिन उसके बाद क्या ?कुताना--शवों को रखकर धरना-प्रदर्शन करते हुए रिफाइनरी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कीविकास उर्फ पिंटू हत्याकांड :- आज तक भी नही थमे परिजनों के आंसू, रो-रोकर पत्नी का भी हाल बेहालहर व्यक्ति में देश के प्रति सच्चा जनून होना चाहिए :-राजेश वशिष्ठ कुलदीप बिश्रोई की गैर-मौजूदगी सेचली भाजपा में जाने की चर्चाएंलिंग जांच की सूचना दे, दो लाख का ईनाम लेबिना दहेज केवल 1 रुपया लेकर भाजपा नेत्री के बेटे ने कर ली शादी

National

बजट सत्र -मनोहर बोले लाल झंडा धारियों की बदमाशी चलने नही देंगे , आंगनवाड़ी वर्करों का मुद्दा

March 06, 2018 07:11 PM
राजकुमार अग्रवाल

 

बजट सत्र -मनोहर बोले लाल झंडा धारियों की बदमाशी चलने नही देंगे , आंगनवाड़ी वर्करों का मुद्दा
चंडीगढ़ (राजकुमार अग्रवाल )

विधानसभा में SYL और आंगनवाड़ी वर्करों का मुद्दा : विपक्ष ने किया वाकआउट, मुख्यमंत्री ने CITU(Centre of Indian Trade Unions) पर साधा निशाना कहा कि लाल झंडा धारियों की बदमाशी चलने नही देंगे

हरियाणा विधानसभा बजट सत्र का दूसरा दिन हंगामे के साथ शुरू हुआ। सदन में इनेलो अौर कांग्रेस ने एसवाईएल का स्थगन प्रस्ताव रखा जिसे स्पीकर ने रद्द कर दिया है। जिसके बाद इनेलो व कांग्रेस द्वारा सदन में जबरदस्त हंगामा किया गया। इनेलो विधायकों द्वारा सदन में मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। इनेलो नेता अभय चौटाला अौर कांग्रेस के विधायक विरोध करते हुए वेल तक पहुंच गए। जिसके बाद पहले कांग्रेस अौर बाद में इनेलो ने भी सदन से वाक आउट किया।

इस दौरान कृषि मंत्री अोपी धनखड़ व इनेलो नेता अभय चौटाला में जबरदस्त जुबानी जंग हुई। अभय चौटाला ने कहा कि जिस व्यक्ति के किसी विभाग का एसवाईएल से कुछ लेना देना नहीं वह उसकी पोल पट्टी भी खोलेंगे। एसवाईएल पर चर्चा की मांग को लेकर इनेलो ने भी सदन से वाक आउट किया।

कांग्रेस ने आंगनबाड़ी कर्मचारियों के मुद्दे पर काम रोको प्रस्ताव भी दिया लेकिन स्पीकर ने उसे भी खारिज कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस विधायकों अौर स्पीकर में जोरदार बहस हुई अौर कांग्रेसी विधायक दूसरी वेल पर पहुंच गए।स्पीकर कंवर पाल गुज्जर ने कांग्रेसियों से अपील करनी पड़ी की वह अपनी सीटों पर जाएं। स्पीकर ने कहा कॉल एटेंशन के रूप में वह कल चर्चा भी करवाएंगे। विधानसभा में कांग्रेसी विधायकों द्वारा वेल में नारेबाजी की जा रही है। जिसके बाद स्पीकर ने सदन में मार्शल बुलाए अौर कांग्रेसी विधायक अपनी सीटों पर लौटे।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि एसवाईएल का मुद्दा वर्षों पुराना है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से मिले यह मामला अब सुप्रीमकोर्ट में है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सदन की कार्यवाही के प्रति गंभीर नहीं है।

हरियाणा विधानसभा में इनेलो अौर कांग्रेस के बाद आंगनबाड़ी वर्कर की हड़ताल का मुद्दा गूंजा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सदन में कहा कि हमारे घोषणा पत्र में कहीं भी नहीं है कि आंगनबाड़ी वर्कर को पक्का करेंगे। पिछली सरकार ने 2014 में चुनावों को लेकर इनके लिए घोषणा की लेकिन हमारी सरकार ने उन सभी घोषणा को पूरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में केवल हरियाणा में ही आंगनबाड़ी वर्करों का वेतन सबसे ज्यादा है। पूरे देश में 10500 रुपए अौर हरियाणा में 11400 रुपए वेतन है।

वहीं मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए CITU(Centre of Indian Trade Unions) पर निशाना साधते हुए कहा कि वे प्रदेश में लाल रंग की बदमाशी नहीं चलने देंगे। हर किसी की सभी मांगे नहीं मानी जा सकती है। बीजेपी ने लाल झंडे वालों से कई राज्य मुक्त किए हैं। इतना ही नहीं हरियाणा में भी की कारखाने लाल जंड़े ने बंद करवाए हैं। जिसके बाद एक बार पिर से कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉक आउट किया।

Have something to say? Post your comment