Thursday, January 24, 2019
Follow us on
Sports

शिक्षा के साथ खेलों में भी सक्रिय भागेदारी दर्ज करवाएं बेटियां: डा. बिंदलिश

कलायत से तरसेम की रिपोर्ट | March 10, 2018 06:10 PM
कलायत से तरसेम की रिपोर्ट
शिक्षा के साथ खेलों में भी सक्रिय भागेदारी दर्ज करवाएं बेटियां: डा. बिंदलिश 
 
कालेज में टॉप स्थान हासिल करने वाली छात्राओं को पुरस्कृत करने की हुई घोषणा
 
दर्जनभर खेलों में छत्राओं ने दिखाया अपना दमखम
कलायत।(तरसेम )
पिछले करीब डेढ़ दशक से जन सहयोग से चल रहे श्रीकपिल मुनि महिला कालेज में 5वां वार्षिक  खेल उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध समाजसेवी डा. एलएम बिंदलिश  ने शिरकत की। प्राध्यापाक डा. एससी कौशिक, प्रमुख व्यवसायी नरेंद्र बिंदलिश  व पूर्व में कालेज प्राचार्य रहे डा. सुरेश अत्रेय भी इस मौके पर मौजूद रहे। कालेज में पहुंचने पर सभी अतिथियों का श्रीकपिल मुनि शिक्षा समिति प्रधान मा. सुरेश राणा, प्रबंधक कैप्टन राजकुमार राणा, उपप्रधान मा. मिठ्ठन लाल, जसवंत भगत, सचिव धनराज गर्ग, उपप्रधान बीडी बंसल, खेल संयोजक मन्नू कपूर, कोषाध्यक्ष राजेंद्र गर्ग, प्राचार्य डा. एसबी गोयल व उपप्राचार्य मैडम तरू कपूर ने स्वागत किया। मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके  खेल प्रतियोगिता की शुरूआत की गई। मुख्य अतिथि डा. एलएम ङ्क्षबदलिश ने कहा कि बेटियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अपनी सक्रिय भागेदारी दर्ज करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा में ही नहीं बल्कि खेलों में भी देश व प्रदेश में बेटियों ने अपना पूरा लोहा मनवाया है। उन्होंने इस दौरान प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही छात्रा खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया व शिक्षा के प्रति पूरी तरह सजग रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वाॢषक परीक्षा में जो भी छात्राएं अपनी कक्षा में कालेज में टॉप रहेगी उन्हें भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान डा. ङ्क्षबदलिश ने कालेज में शौचालय निर्माण के लिए आॢथक सहायता दिए जाने का ऐलान किया। खेल संयोजक मन्नू कपूर ने सौहार्द पूर्ण ढंग से प्रतियोगिता संपन्न करवाने के लिए सभी कालेज प्राध्यापिकाओं के साथ छात्राओं का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम को पूरी तरह सफल बनाने में मैडम तरू कपूर के साथ मैडम सुनीता देवी, इंदु, सुनीता रानी, कविता, अनु मोर, प्रियंका, सविता, अंजू, मनीषा, दीपिका, रसना, रेमा, नीतू व सुषमा ने भरपूर सहयोग दिया।
 
शिक्षा के साथ खेलों में भी सक्रिय भागेदारी दर्ज करवाएं बेटियां: डा. ङ्क्षबदलिश
 
कालेज में टॉप स्थान हासिल करने वाली छात्राओं को पुरस्कृत करने की हुई घोषणा
 
दर्जनभर खेलों में छत्राओं ने दिखाया अपना दमखम
कलायत।(तरसेम )
पिछले करीब डेढ़ दशक से जन सहयोग से चल रहे श्रीकपिल मुनि महिला कालेज में 5वां वार्षिक  खेल उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर प्रसिद्ध समाजसेवी डा. एलएम बिंदलिश  ने शिरकत की। प्राध्यापाक डा. एससी कौशिक, प्रमुख व्यवसायी नरेंद्र बिंदलिश  व पूर्व में कालेज प्राचार्य रहे डा. सुरेश अत्रेय भी इस मौके पर मौजूद रहे। कालेज में पहुंचने पर सभी अतिथियों का श्रीकपिल मुनि शिक्षा समिति प्रधान मा. सुरेश राणा, प्रबंधक कैप्टन राजकुमार राणा, उपप्रधान मा. मिठ्ठन लाल, जसवंत भगत, सचिव धनराज गर्ग, उपप्रधान बीडी बंसल, खेल संयोजक मन्नू कपूर, कोषाध्यक्ष राजेंद्र गर्ग, प्राचार्य डा. एसबी गोयल व उपप्राचार्य मैडम तरू कपूर ने स्वागत किया। मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके  खेल प्रतियोगिता की शुरूआत की गई। मुख्य अतिथि डा. एलएम बिंदलिश ने कहा कि बेटियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अपनी सक्रिय भागेदारी दर्ज करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा में ही नहीं बल्कि खेलों में भी देश व प्रदेश में बेटियों ने अपना पूरा लोहा मनवाया है। उन्होंने इस दौरान प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही छात्रा खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया व शिक्षा के प्रति पूरी तरह सजग रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वाॢषक परीक्षा में जो भी छात्राएं अपनी कक्षा में कालेज में टॉप रहेगी उन्हें भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान डा. ङ्क्षबदलिश ने कालेज में शौचालय निर्माण के लिए आॢथक सहायता दिए जाने का ऐलान किया। खेल संयोजक मन्नू कपूर ने सौहार्द पूर्ण ढंग से प्रतियोगिता संपन्न करवाने के लिए सभी कालेज प्राध्यापिकाओं के साथ छात्राओं का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम को पूरी तरह सफल बनाने में मैडम तरू कपूर के साथ मैडम सुनीता देवी, इंदु, सुनीता रानी, कविता, अनु मोर, प्रियंका, सविता, अंजू, मनीषा, दीपिका, रसना, रेमा, नीतू व सुषमा ने भरपूर सहयोग दिया 
 
शिक्षा समिति का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र की बेटियों को अच्छी उच्च शिक्षा प्रदान करना: कैप्टन राजकुमार
कालेज प्रबंधक कैप्टन राजुकमार ने कहा कि श्रीकपिल मुनि शिक्षा समिति का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र की बेटियों को उच्च स्तर की उच्च शिक्षा प्रदान करना है। अपने इस लक्ष्य में उन्हें क्षेत्र के दानवीर सज्जनों के सहयोग से पूरी सफलता भी मिल रही है। 
इस  प्रकार से आज की खेल प्रतियोगिता के परिणाम
श्रीकपिल मुनि कालेज में आयोजित हुई खेल प्रतियोगिता के परिणाम में कबड्डी में रीना एंड पार्टी ने पूजा एंड पार्टी को 33 के मुकाबले 16 अंकों से मात दी। क्रिकेट प्रतियोगिता के 8 ओवर के मैच में कप्तान रीतू के नेतृत्व में खेल रही छात्राओं ने 56 रन बनाकर बाजी मारी। वहीं ङ्क्षपकी ग्रुप 54 रन बना पाया और 2 रनों से हार गया। इसी प्रकार 100 मीटर रेस में बबीता प्रथम, मोनिका द्वितीय व ङ्क्षरपी तृतीय स्थान पर रही जबकि 200 मीटर रेस में मोनिका प्रथम, बबीता द्वितीय व ङ्क्षरपी ने तृतीय स्थान हासिल किया वहीं 400 मीटर रेस में ममता ने प्रथम, रीना ने द्वितीय तथा मोनिका ने तृतीय स्थान पाया। लेमन रेस में सुनीता प्रथम व स्नेहा द्वितीय रही। बोरी रेस में सुनीता प्रथम, मंजू द्वितीय व ममता तृतीय स्थान पर रही जबकि थ्री लैग रेस में मंजू व अंजलि प्रथम, अंजलि व मोनिका द्वितीय तथा सोनिया व वकीला तृतीय स्थान पर रही। लॉग जंप में पूनम प्रथम, बबीता द्वितीय तथा मोनिका तृतीय रही जबकि बैडङ्क्षमटन में ङ्क्षरपी व अनु ने बाजी मारी। इसी प्रकार शतरंज में बी.ए. फाइनल की छात्रा हीना प्रथम रही। 

समिति का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र की बेटियों को अच्छी उच्च शिक्षा प्रदान करना: कैप्टन राजकुमार
कालेज प्रबंधक कैप्टन राजुकमार ने कहा कि श्रीकपिल मुनि शिक्षा समिति का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र की बेटियों को उच्च स्तर की उच्च शिक्षा प्रदान करना है। अपने इस लक्ष्य में उन्हें क्षेत्र के दानवीर सज्जनों के सहयोग से पूरी सफलता भी मिल रही है। 
 
इस प्रकार से आज की खेल प्रतियोगिता के परिणाम
श्रीकपिल मुनि कालेज में आयोजित हुई खेल प्रतियोगिता के परिणाम में कबड्डी में रीना एंड पार्टी ने पूजा एंड पार्टी को 33 के मुकाबले 16 अंकों से मात दी। क्रिकेट प्रतियोगिता के 8 ओवर के मैच में कप्तान रीतू के नेतृत्व में खेल रही छात्राओं ने 56 रन बनाकर बाजी मारी। वहीं ङ्क्षपकी ग्रुप 54 रन बना पाया और 2 रनों से हार गया। इसी प्रकार 100 मीटर रेस में बबीता प्रथम, मोनिका द्वितीय व ङ्क्षरपी तृतीय स्थान पर रही जबकि 200 मीटर रेस में मोनिका प्रथम, बबीता द्वितीय व ङ्क्षरपी ने तृतीय स्थान हासिल किया वहीं 400 मीटर रेस में ममता ने प्रथम, रीना ने द्वितीय तथा मोनिका ने तृतीय स्थान पाया। लेमन रेस में सुनीता प्रथम व स्नेहा द्वितीय रही। बोरी रेस में सुनीता प्रथम, मंजू द्वितीय व ममता तृतीय स्थान पर रही जबकि थ्री लैग रेस में मंजू व अंजलि प्रथम, अंजलि व मोनिका द्वितीय तथा सोनिया व वकीला तृतीय स्थान पर रही। लॉग जंप में पूनम प्रथम, बबीता द्वितीय तथा मोनिका तृतीय रही जबकि बैडमिंटन  में अनु ने बाजी मारी। इसी प्रकार शतरंज में बी.ए. फाइनल की छात्रा हीना प्रथम रही। 
 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
खेलों के माध्यम से बेटियों को आगे लेजाना हमारा मकशद: हवासिंह छौक्कर
दिवान बाल कृष्ण पब्लिक स्कूल नरवाना की छात्राओं ने इन्टरनैशनल कराटे चैम्पियनशीप मे जीते पदक
एस डी स्कूल की छात्राओं ने जीता गोल्ड।
7वीं वल्र्ड स्ट्रेंथ लिफ्टिंग चैंपियनशिप में लोहारू के संदीप और सचिन ने जीते तीन मेडल
हरियाणा की मिट्टी में रचा-बसा है खेल कबड्डी का : भूूप सिंह मटिंडू
रेनू ने राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में जीता रजत पदक
21वीं नार्थ इंडिया बॉक्सिंग चैंपियनशीप में सतनाली के खिलाड़ी विकेंद्र ने जीता गोल्ड मेडल
दिवेश ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ओपन वेट पुरुष वर्ग में रजत पदक प्राप्त किया
नई खेल नीति से मिला युवाओं को प्रोत्साहन- मनोहर लाल
बालू गांव में कबड्डी टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, अनीता ढुल बढसिकरी ने किया शुभारंभ