Wednesday, January 16, 2019
Follow us on
Uttar Pradesh

प्रतापगढ़-निरीक्षण में अनुपस्थित मिली प्रधानाध्यापिका निलम्बित सहायक अध्यापिका का वेतन रोके जाने का आदेश

March 22, 2018 08:59 PM

प्रतापगढ़-निरीक्षण में अनुपस्थित मिली प्रधानाध्यापिका निलम्बित सहायक अध्यापिका का वेतन रोके जाने का आदेश

 

 

प्रतापगढ़। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  बीएन सिंह गुरुवार को विद्यालयों का सघन निरीक्षण कर मनमानी पर प्रधानाध्यापिका को निलंबित किये जाने व सहायक अध्यापिका का  वेतन रोके जाने के निर्देश दिए है। बीएसए बीएन सिंह ने गुरुवार सुबह 9 बजे सदर के प्राथमिक विद्यालय भुवालपुर किला का निरीक्षण किया। विद्यालय की सहायक अध्यापिका अरुणा यादव वगैर किसी सूचना के अनुपस्थित पायी गयी जिनका वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया गया।बीएसए प्राथमिक विद्यालय बड़नपुर का जब 9.15 बजे औचक निरीक्षण किया तो शिक्षामित्र को छोड़  कोई भी अध्यापक मौके पर नहीं मिला। समय पर विद्यालय न आने और  परीक्षा शुरू न कराने में लापरवाही वरतने जैसे मामले पर बीएसए ने  प्रधानाध्यापिका  सुधा त्रिपाठी  को निलंबित करने व सहायक अध्यापिका  निहारिका राय का  अगले आदेश तक वेतन रोके जाने के निर्देश दिए है। बीएसए जब लक्ष्मणपुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पहुंचे तो अनुचर की लापरवाही दिखी।गेट से कौन अंदर या बाहर हो रहा है इससे उसका कोई मतलब नही पर वेतन रोकने के निर्देश दिए है। अनुदेशक दिलीप कुमार  अनुपस्थित मिले जिसपर बेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय इटौरी में परीक्षा समय से चालू न कराये जाने व परीक्षा में भीड़ में बैठे छात्रों को देख बीएसए ने इंचार्य प्रधानाध्यापक सत्येंद्र नाथ मिश्र को फटकार लगाते हुए उनके वेतन भुगतान पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है वही प्राथमिक विद्यालय इटौरी में गत वर्ष रंगाई व पुताई न होने के चलते प्रधानाध्यापिका बन्दना सरोज का अग्रिम आदेशों तक वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। लालगंज के धधुआगाजन  के खाते में डम्प पड़ी टीएलएम आदि की धनराशि व मौजूद धनराशि का लेखा जोखा के सम्बन्ध में प्रधानाध्यापक लक्ष्मीधर दुबे द्वारा  अनिभिज्ञता प्रकट करने, रंगाई व पुताई न कराये जाने व शौचालय का तालाबंद रहने पर चेतावनी व अग्रिम आदेशों तक वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।  

             बीएसए की कार्यवाही से लापरवाह किस्म के शिक्षकों में गुरुवार को हड़कम्प का माहौल देखने को मिला। बीएसए ने कहा है कि निरीक्षण अभियान में तेजी लाएंगे,समय से विद्यालय न पहुंचने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
गोंडा-टीम को उत्क्रिस्ट कार्यो के लिए किया गया सम्मानित
गोंडा-जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर्स अवेयरनेस फोरम की किया लान्चिंग
लीपापोती -पीड़िता के पति को नहीं मिल रहा न्याय मृतक के पास 3 बच्चे भी
मोदी के 11 मंत्रियों में से 7 पर हार का खतरा ?2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तरप्रदेश में
सपा-बसपा गठबंधन पर बोले अखिलेश, 25 मिनट की मुलाकात ने मिटा दी 25 साल की दुश्मनी
सम्पूर्ण समाधान दिवस में नहीं पहुॅचे पूर्ति अधिकारी एवं अधिशासी अभियन्ता तो वेतन रोकने का हुआ आदेश
दर्दनाक हादसा यूपीः जलती हुई स्कूली वैन में तड़पते रहे बच्चे, गाड़ी का गेट लॉक छोड़कर भाग गया चालक
शुकुल बाजार बड़ौदा बैंक की साख गिराने में लगे खुद शाखा प्रबन्धक
थाना मान्धाता पुलिस का बड़ा कारनामा ग्रामीणों ने पिस्टल सहित पकड़वाया थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने 12 बोर कट्टे में चालान कर दिया 307 के आरोपी को पकड़ने के बाद नही लगाया गया धारा 307
IAS बी चन्द्रकला के आवास पर CBI का छापा...