Wednesday, January 16, 2019
Follow us on
BREAKING NEWS
गोंडा-टीम को उत्क्रिस्ट कार्यो के लिए किया गया सम्मानितसरकार ने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कारवाही नहीं की तो हरियाणा बंद किया जाएगा - बजरंग गर्गगोंडा-जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर्स अवेयरनेस फोरम की किया लान्चिंगलीपापोती -पीड़िता के पति को नहीं मिल रहा न्याय मृतक के पास 3 बच्चे भी जींद चुनाव में मांगे राम गुप्ता सबसे बड़ा चेहरा ,,पार्टियों के उम्मीदवार शून्यदेखे -विडिओ --इनैलो -बसपा को लिया मतदाताओं के आड़े हाथों जींद में इनेलो को बड़ा झटका, दलबीर खरब ने इनेलो छोड़ जेजेपी का थामा हाथमोदी के 11 मंत्रियों में से 7 पर हार का खतरा ?2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तरप्रदेश में
Uttar Pradesh

अमेठी में पिछड़ी जाति छात्रा को महाविद्यालय प्रबन्धन ने बनाया ठगी का शिकार

सुरजीत यादव | March 26, 2018 08:35 PM
सुरजीत यादव

अमेठी में पिछड़ी जाति छात्रा को महाविद्यालय प्रबन्धन ने बनाया ठगी का शिकार
अमेठी - उत्तर प्रदेश में सरकारे शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए चाहे जितना दावा कर रही हो लेकिन अमेठी में एक ऐसा महाविद्यालय जिसने पिछड़ी जाति छात्रा की कैरियर पर दॉव लगा दिया । दो वर्ष तक गुमराह करके ठगी का शिकार बनाया । इससे तो साफ जाहिर है कि शिक्षा का बजारीकरण इस कदर किया जा रहा है कि एक होनहार छात्रा के सारे मेहनत पर पानी फेर दिया । इतना ही नहीं विद्यालय प्रबन्धन द्वारा अब धमकी भी दी जा रही है।।


ठगी की शिकार हुयी छात्रा
आपको बता दें कि जनपद अमेठी के शुकुल बाजार के एक पीड़ित मानसिंह ने बताया कि पीड़ित ने अपनी पुत्री खुशबू पाल की स्नातक की पढ़ायी के श्रीमती दशरथ देवी महाविद्यालय आदर्श नगर में संस्थागत दाखिला बीएससी प्रथम सत्र 2016-2017 में कराया था। फीस भुगतान जारिये ग्रामीण बैंक की आदर्श नगर शाखा में दिनॉक 05 सितम्बर 2016 जमा किया। छात्रा नियमित विद्यालय जाती रही । किन्तु जब परीक्षा का समय आया तो प्रवेश पत्र के लिए महाविद्यालय प्रबन्धन द्वारा स्कूल के चक्कर कटवाये। छात्रा के बार-बार अनुग्रह करने पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य एवं प्रबन्धक छात्रा को संयुक्त रूप से अनुक्रमांक 17460742 का प्रवेश पत्र देकर छात्रा की परीक्षा शान्ती स्मारक स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान सैमसी रूदौली फैजाबाद में दिलाया गया ।

नहीं आया अंकपत्र, प्रवेश पत्र था फर्जी
छात्रा ने भले ही शान्ती स्मारक स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान परीक्षा दिया हो लेकिन मार्कशीट के लिए फिर से दो-दो महाविद्यालयों के चक्कर काटती रही । लेकिन मार्क तो नहीं मिला और बीएससी द्वितीय में पुनः दाखिला ले लिया गया। जब छात्रा विद्यालय प्रवेश पत्र लाने गई तो छात्रा तो छात्रा शान्ती स्मारक स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के क्लर्क द्वारा बताया गया कि छात्रा का प्रवेश पत्र फर्जी था। ऐसे में सवाल उठता है कि जिस फर्जी प्रवेश पत्र पर परीक्षा दिलायी गई वह प्रवेश पत्र कैसे जारी हुआ और छात्रा ने फर्जी प्रवेश पत्र बीएससी प्रथम वर्ष की सभी विषयों की परीक्षा भी दे दी, कक्ष निरीक्षक, केन्द्र व्यावस्थाक से किसी परीक्षा अधिकारी को पता भी नहीं चला। छात्रा का दावा है की जॉच में उपस्थति पत्रिका का जॉच किया जाय तो उसका हस्ताक्षर भी मिलेगा।

दो वर्ष तक किया गया गुमराह
दशरथ देवी महाविद्यालय के प्रधानाचार्य एवं प्रबन्धक मिली भगत इस घिनौनी अपराध से छात्रा तो दो तक गुमराह किया गया और छात्रा के भविष्य के साथ खेलवाड़ किया गया है। छात्रा ने यह बताया कि उक्त विद्यालय के प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य के भयवश छात्र व छात्रा अपना मुंह नहीं खोलते हमारी जैसी कई छात्राओं गुमराह कर फर्जी  प्रवेश पत्र देकर परीक्षा तो दिला दी जाती है लेकिन उनका अंकपत्र नहीं आता है।


भ्रष्टाचारी महाविद्यालय की अन्य खबर पार्ट-2 में

Have something to say? Post your comment
More Uttar Pradesh News
गोंडा-टीम को उत्क्रिस्ट कार्यो के लिए किया गया सम्मानित
गोंडा-जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर्स अवेयरनेस फोरम की किया लान्चिंग
लीपापोती -पीड़िता के पति को नहीं मिल रहा न्याय मृतक के पास 3 बच्चे भी
मोदी के 11 मंत्रियों में से 7 पर हार का खतरा ?2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तरप्रदेश में
सपा-बसपा गठबंधन पर बोले अखिलेश, 25 मिनट की मुलाकात ने मिटा दी 25 साल की दुश्मनी
सम्पूर्ण समाधान दिवस में नहीं पहुॅचे पूर्ति अधिकारी एवं अधिशासी अभियन्ता तो वेतन रोकने का हुआ आदेश
दर्दनाक हादसा यूपीः जलती हुई स्कूली वैन में तड़पते रहे बच्चे, गाड़ी का गेट लॉक छोड़कर भाग गया चालक
शुकुल बाजार बड़ौदा बैंक की साख गिराने में लगे खुद शाखा प्रबन्धक
थाना मान्धाता पुलिस का बड़ा कारनामा ग्रामीणों ने पिस्टल सहित पकड़वाया थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने 12 बोर कट्टे में चालान कर दिया 307 के आरोपी को पकड़ने के बाद नही लगाया गया धारा 307
IAS बी चन्द्रकला के आवास पर CBI का छापा...