Thursday, July 19, 2018
Follow us on
Sports

रितु बनी भारतीय हैंडबॉल टीम की कप्तान।

नरेन्द्र जेठी | March 31, 2018 04:31 PM
नरेन्द्र जेठी

रितु बनी भारतीय हैंडबॉल टीम की कप्तान।
नरवाना, 31 मार्च (नरेन्द्र जेठी) 31 मार्च से 3 अप्रैल 2018 तक लखनऊ में आयोजित होने वाली 5 वीं साउथ एशीयन महिला हैंडबॉल प्रतियोगिता जिसमें 8 देश भारत,पाकिस्तान,अफगानीस्तान,नेपाल,भुटान,श्रीलंका,मालदीव,बांग्लादेश की टीमें भाग ले रही है। का आयोजन हो रहा है इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 28 खिलाडिय़ों का राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर र्साई स्पोर्ट सेंटर लखनऊ में दिनांक 12 मार्च से 30 मार्च तक लगा था ।

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव श्री आनंदेश्वर पांडेय द्वारा भारतीय टीम की घोषणा कल साए को दिनांक 30.3.2018 को लखनऊ में की गई थी । इस भारतीय टीम में हरियाणा की 3 महिला खिलाड़ी रितु, रिंपी व काजल का चयन हुआ है और तीनों खिलाड़ी नरवाना की रहने वाली है। यह जानकारी देते हुए हरियाणा हैण्डबाल संघ के महासचिव जुगमिन्दर सिह ने बताया कि रितु जो नरवाना से है को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है रितु अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी है सन 2014 मे साउथ कोरिया में आयोजित हुए एशियन गेम्स में भाग ले चुकी है वह पिछले वर्ष हरियाणा का सर्वोच्च खेल पुरस्कार भीम अवार्ड प्राप्त कर चुकी है।

 

वर्तमान में रितु रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद में एम0ए0 एजुकेशन कर रही है । यह तीनों खिलाड़ी पिछले 14 वर्ष से नरवाना के हैंडबाल के प्रशिक्षण केंद्र में अभ्यास करते है।ं हरियाणा हैंडबॉल संघ के प्रधान जयप्रकाश,वरिष्ठ उप प्रधान मोहम्मद साईन एवं राजीव रत्न ,उप प्रधान प्रदीप डागर,निदेशक खेल विभाग हरियाणा सरकार जगदीप सिहं ने तीनों खिलाडिय़ों व अभिभावको को बधाई सन्देंश भेजा है तथा केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौ0 बिरेन्द्र सिह इन खिलाडीयो किसी खास अवसर पर सम्मानित करने का फैसला लिया है। इस उपलब्धि पर नरवाना में खुशी का माहौल है।

Have something to say? Post your comment
More Sports News
कुश्ती फेडरेशन ने की पहलवानों की सूची जारी, ढाढोत के दो खिलाड़ी चयनित
जिलास्तरीय प्रतियोगिता में मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों को किया सम्मानित
महाराणा प्रताप बॉक्सिंग अकेडमी सतनाली के बच्चों ने जिलास्तरीय प्रतियोगिता में झटके 1 गोल्ड व 3 सिल्वर मेडल
राठधना के बॉडी बिल्डर जगजीत बने बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर वल्र्ड
एशियार्ड गेम्स पर टिकी भीम अवार्डी संदीप पुनियां की निगाहें, गोल्ड मेडल लाने का लक्ष्य
गुढ़ा का खेल स्टेडियम बहा रहा है बदहाली पर आंसु
दीवान बालकृष्ण बॉक्सिंग एकेडमी के खिलाड़ियों ने काठमांडू नेपाल कमाल दिखाया
एशियन गेम्स हेतु हरियाणा की 7 महिला खिलाडिय़ों का भारतीय हैंडबॉल टीम के प्रशिक्षण शिविर में चयन इनमें से 6 खिलाड़ी नरवाना की है
एसडी कन्या महाविधालय की छात्राओं ने रजत पदक व कास्ंय पदक जीता
नरवाना में 13 करोड़ रूपये खर्च करके नवदीप स्टेडियम की होगी कायाकल्प