Saturday, February 23, 2019
BREAKING NEWS
अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में तालाब से हो रहा अवैध खननइसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्तहिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षतापूर्व सरपंच व दो पंचों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानिये क्या है पूरा मामलाजिला अस्पताल में नही है कुत्ते काटे का इंजेक्शन -- सीएमएसएनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन मेंडेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों पर लटकी तलवारतरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामाबटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायलसीएससी कैसे करायेगी आर्थिक जनगणना का कार्य, विद्युत मीटर लगाने का नहीं मिला पारिश्रामिक

Punjab

आठ लोगों को हिरासत में लिया- प्रर्दशनकारियों के साथ आए गुंडा तत्वों ने बाजरों में लहराई तलवारें

April 02, 2018 03:54 PM
अटल हिन्द ब्यूरो

बाजार बंद करवाने आए शरारती तत्वों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

आठ लोगों को हिरासत में लिया- प्रर्दशनकारियों के साथ आए गुंडा तत्वों ने बाजरों में लहराई तलवारें

बठिंडा, 02 अप्रैल,(परविंदर सिंह )

देश की सर्व उच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट की ओर से एस सी एस टी एक्ट में की गई फेरबदल को लेकर दलित समाज की तरफ से सोमवार को किए गए भारत बंद का असर बठिंडा में भी नजर आया । सोमवार को जैसे ही सुबह शहर में लोगों ने अपनी दुकाने खोली तो प्रर्दशनकारियों के साथ आए कुछ गुंडा तत्वों ने बाजारों में तलवारें लहराई और एक दो जगह पर तोड फोड की । वहीं बाजारों में जब उक्त घटना घटी तो सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी । शहर के मेहना चौंक में हथियारों के बल पर दुकाने बंद करवाने पहुंचे दलित समाज के युवकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर आठ युवाओं को अपनी हिरासत में ले लिया ।

 

सोमवार को भारत बंद संबंधी सुबह कोई खास असर नही दिखा था । लेकिन जैसे ही सुबह ग्यारह बजे तो बाजारों में माहौल तनावपूर्ण हो गया । क्यों कि दलित समाज के लोगों की तरफ से आटो रिक्शा पर सवार होकर स्पीकर के जरीए बार बार जिला प्रशासन व आम दुकानदारों को धमकी के जरीए चेताया जा रहा था । इस के अलावा शहर की ए सी मार्किट व मेहना चौंक में गुंडा तत्वों की ओर से तोडफोड की गई । हलांकि शहर में पंद्रस सौ से अधिक पंजाब पुलिस व पेरामिल्ट्री फोर्स के जवान लोगों की सुरक्षा में तैनात थे । लेकिन इस के बावजूद प्रर्दशनकारी शहर के दो बाजारों में तोडफोड करने व लोगों की जबरी दुकाने बंद करवाने में कामयाब रहे ।

 

बठिंडा जोन के आई जी मुखविंदर सिंह छीना ने दावा करते हुए कहा कि शहर में एक दो जगह पर छोटी मोटी घटनायों को छोडकर बाकी हलात समान्य रहें । किसी भी प्रर्दशनकारी को कानून हाथ में नही लेने दिया गया ।

 

जिले के भगता भाई, जलाल, भाईरूपा में भारत बंद को सर्मथन नही मिला । जिस के चलते उक्त क्षेत्रों में 80 फीस्दी तक बाजार खुलें रहे । हलांकि दोपहर तीन बजे के बाद बठिंडा शहर में भी बाजार खुलने शुरू हो गए थे ।

 

दवां विक्रेतायों की दुकानें एवं एमरजैंसी सेवा रही बहाल

भारत बंद के दौरान शहर में दवां विक्रेतायों की दुकाने खुली रही और सभी प्रकार की एमरजैंसी सेवांए भी बहाल रही । इस के अलावा शहर में बस सेवा पूरी तरह से ठप्प रही ।

 

 

पुलिस की गुंडागर्दी आई सामने

बठिंडा शहर में एक जगह डयूटी के दौरान कुछ पुलिस वाले एक बलैरो गाडी में बैठकर ताश खेलते नजर आए । ताश खेलते हुए पुलिस वालों की जब एक मीडिया कर्मी ने वीडियो बनाई तो उससे खफा हुए पंजाब पुलिस के हवलदार जरनैल सिंह ने मीडिया कर्मी के साथ गुंडागर्दी करते हुए उसके गिरेवान पर हाथ डाला और साथ वीडियो को डिलीट करने का दवाब बनाने लगा । लेकिन जैसे साथी मीडिया कर्मीयों को इस घटना के बारे में पता लगा तो उन्होनें तुरंत एसएसपी नवीन सिंगला और आई जी छीना के ध्यान में उक्त मामला लाया गया । जिस के बाद आई जी मुखविंदर सिंह छीना ने मीडिया कर्मीयों को आश्वासन देते हुए कहा कि आज मामला शांत होने के बाद मीडिया कर्मी के साथ बदतमीजी करने वाले पुलिस वालों को निलंबत कर दिया जाएगा ।

Have something to say? Post your comment

More in Punjab

बटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायल

करतारपुर कॉरिडोर- किसानों ने जमीन का उचित मूल्य देने को लेकर नये एसडीएम से बैठक की, मी‌टिंग रही बेनतीजा

सिद्धू बोले- मंत्री हो या संतरी, सबको ठोक दूंगा

सोसाइटी ने 15 गरीब विधवा औरतों को गरम शाल बांटे

बिल्डर ने पैसे के लालच में बरसाती नाले पर ही कब्जा कर काट दिए इंडस्ट्रियल प्लॉट !

एवलांच की चपेट में मरने वाले डेरा बाबा नानक के दोनों युवकों का किया अतिंम संस्कार

जीजा की हत्या के मामले में नामजद आरोपी साला गिरफ्तार,भेजा जेल

सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत, मां घायल

लिंग निधार्रिन टेस्ट करते हुये रंगे हाथों डॉक्टर समेत 6 लोग काबू

सचिव से किसान बोले- कॉरिडोर के लिये वह फ्री जमीन देने को तैयार मगर सरकार उनके हर सदस्य को सरकारी नौकरी दे