Friday, October 19, 2018
Follow us on
National

फिरौती लेने के लिए बदमाशों को प्रोत्साहित करती थी हरियाणा की पूर्व सरकारें - ग्रोवर

अटल हिन्द ब्यूरो | April 06, 2018 06:02 PM
अटल हिन्द ब्यूरो
पूर्व की सरकारों ने नहीं ली व्यापारियों की सुध-ग्रोवर
-फिरौती लेने के लिए बदमाशों को  प्रोत्साहित करती थी हरियाणा की पूर्व सरकारें - ग्रोवर
रोहतक, 6 अप्रैल: (अटल हिन्द संवादाता )
 
सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि पहली बार भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने व्यापारियों की सुध लेने की सोची है। इसलिए प्रदेश स्तरीय व्यापारी सम्मेलन को लेकर हर क्षेत्र के व्यापारियों में खासा उत्साह है और वे सम्मेलन में भाग लेने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। 
सहकारिता मंत्री आज 8 अप्रैल को पुराना आईटीआई मैदान में आयोजित होने वाले विराट व्यापारी सम्मेलन को लेकर अपने जनसम्पर्क अभियान के तहत शहर के कई क्षेत्रों में व्यापारियों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के लिए उन्होंने भिवानी, तोशाम, दादरी, लोहारू, झज्जर, महेंद्रगढ़ आदि जिलों के दौरे किये है। इन क्षेत्रों के व्यापारी सम्मेलन में बढ़-चढकर भाग लेंगे और मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं भी रखेंगे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन की तैयारियां की जा रही है। सम्मेलन में व्यापारियों के लिए बैठने के लिए बहुत बड़ा पंडाल लगाया गया है। इसके अलावा गर्मी के मौसम को मद्देनजर रखते हुए स्वच्छ पेयजल की भी पर्याप्त सुविधा की गई है। 
सहकारिता मंत्री ने कहा कि व्यापारी सबसे ज्यादा टैक्स अदा करके प्रदेश के राजस्व में भारी बढ़ौतरी करता है। इसलिए वर्तमान सरकार किसानों की तर्ज पर व्यापारी को भी जोखिम फ्री बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों के दौरान राजनेता गुण्डों को फिरौतियों के लिए प्रोत्साहित करते थे और अपनी जेबे भरते थे। इसके अलावा कांग्रेस सरकार में किराये की दुकाने जबरदस्ती खाली करवाकर सम्पति को हड़पने का कार्य किया जाता था। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में किसान, मजदूर, महिला, कर्मचारियों के अलावा अन्य सभी वर्गों को लाभान्वित करने का कार्य किया है। 
श्री ग्रोवर ने कहा कि अब मुख्यमंत्री ने अपनी नजर प्रदेश के व्यापारियों की ओर करते हुए व्यापारियों का व्यासाय व उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर भी सामाजिक सुरक्षा पहुंचाने की दिशा में कदम बढ़ाया है। इसी बात को लेकर प्रदेश के हर वर्ग के व्यापारी उत्साहित है और सम्मेलन के लिए व्यक्तिगत स्तर पर ही तैयारियां कर रहा है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में व्यापारी अपने खर्चे व गाडिय़ों से बढ़-चढक़र भाग लेगा और मुख्यमंत्री का भी व्यापारीहित में सोचने पर आभार व्यक्त करेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में व्यापारियों को गति मिली है और उनका आत्मसम्मान एवं मनोबल बढ़ा है। वर्तमान में सरकार की जनकल्याकारी नीतियों के कारण व्यापारी निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है। 
सहकारिता मंत्री ने अपने जनसम्पर्क अभियान के दौरान सब्जी मंडी, अनाज मंडी का भी दौरा कर व्यापारियों से सम्पर्क साधा। उन्होंने सरसो व गेंहू की आवक व खरीद बारे किसानों से भी विचार विर्मश किया। उन्होंने सुभाष रोड़, सिविल रोड़, कसाई रोड़, ऑटो मार्किट, पालिका रोड़, शौरी मार्किट, रेलवे रोड़, छोटूराम चौक पर व्यापारियों को सम्मेलन में भाग लेने का न्यौता दिया। 
इससे पूर्व पंडित श्रीराम रंगशाला स्थित कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी का 38वां स्थापना दिवस मनाया और पार्टी के संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय की नीतियों का अनुसरण करते हुए आम आदमी के जीवन में सामाजिक व आर्थिक खुशहाली लाकर उसे समाज की मुख्यधारा से जोडऩे का संकल्प लिया।
इस अवसर पर चेयरमैन ऑटो मार्किट सुरेंद्र काहनी, प्रधान अमरदीप सैनी व कुश कुमार, महासचिव रोशन गर्ग महाजन, ओमप्रकाश बागड़ी, बिजेंद्र मिस्त्री, पंकज छाबड़ा, बल्लू, जितेंद्र बालंद सहित कई व्यापारी व एसोसिएशनों के पदाधिकारी मौजूद थे
Have something to say? Post your comment
More National News
नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन
मुम्बई-ईसाई मशीनरी द्वारा धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जोरो पर
डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही
तीसरा मोर्चा मजबूत हुआ तो मायावती पीएम और इनेलो की सरकार बनने के लिए तैयार है : औमप्रकाश चौटाला
डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार
बेरोजगारों के पैसों से होती थी अय्यासी, हजारों को बनाया ठगी का शिकार, करोड़ो लेकर फरार
जीन्द-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत
श्राद्धपक्ष में ढूंढे नहीं मिलते कौवे कंक्रीट के जंगलों के कारण कौओं के अस्तित्व पर खतरा
अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?
परिचय सम्मेलन में लांच की रोहिल्ला ऐप 251 युवक-युवतियों को हुआ परिचय सम्मेलन