Thursday, October 18, 2018
Follow us on
Political

गरीबों की हर स्कीम को ख़त्म कर रही मोदी और खट्टर सरकार : सुरजेवाला

कृष्ण प्रजापति | April 09, 2018 07:55 PM
कृष्ण प्रजापति

पूरे देश में सामाजिक सौहार्द, भाईचारा व प्रेम के पक्ष में कैथल जिला स्तर में कांग्रेसी नेताओं का सामूहिक उपवास

गरीबों की हर स्कीम को ख़त्म कर रही मोदी और खट्टर सरकार : सुरजेवाला

कैथल, 09 अप्रैल (कृष्ण प्रजापति): आज देशभर कांग्रेसियों ने देश में सामाजिक सौहार्द, भाईचारा व प्रेम के पक्ष में हर जिला स्तर पर सामूहिक उपवास रखा गया। कैथल जिले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जिला सचिवालय में धरना देकर इस उपवास की अगुवाई की। अपने संबोधन में सुदीप सुरजेवाला ने कहा कि एससी एसटी एक्ट को पूर्व प्रधानमत्री राजीव गाँधी के समय 1989 में पारित किया था और फिर उसको हमने संशोधित भी किया था। एससी एससी कानून को खत्म करने का जो षड्यंत भाजपा सरकार ने किया है हमें अफसोस है कि गरीब, दलितों के अधिकार और सम्मान के लिए कांग्रेस पार्टी ने जो सुरक्षा का एक घेरा बनाया था चाहे वो सामाजिक सुरक्षा का, कानून सुरक्षा का और ये सुनिश्चित करने का कि ऐसा उत्पीड़न इस देश का कानून और इस देश का संविधान और प्रजातंत्र स्वीकार नहीं करता, उसको एक चोट पहुंची है और इसको अगर इसपर पुनर्विचार नहीं हुआ, तो ये केवल दुर्भाग्यपूर्ण ही नहीं बल्कि एससी एसटी के लोगों में एक बार फिर भय़ का वातावरण है।
सुदीप सुरजेवाला ने कहा कि लेकिन पिछले 4 वर्षों से भाजपा सरकार की सोची, समझी रणनीति के तरह इस देश में सामाजिक तानाबाना को ध्वस्त करने की एक मुहिम चलाई गई। जहाँ पहले आर्थिक क्षेत्र में हमारे सामाजिक वर्गों के साथ अन्याय किया गया है, आदिवासियों के विरुद्ध, अनुसूचित जाति-जनजाति के विरुद्ध जो बजट में राशि दी जाती थी, सारे प्लॉन, सब-प्लॉन को पूरी तरह से समाप्त किया गया। उसके बाद जो पिछड़े क्षेत्र थे, जो बैकवर्ड रिजन ग्रांट फंड था, उसे समाप्त किया गया। जब एक तरफ आर्थिक तरीके से इन वर्गों को कमजोर करने की इस मुहिम में ये लोग सफल हो चुके हैं, अब दूसरे तरफ से इन वर्गों को प्रताड़ित करने की शुरुआत हो चुकी है।
उपवास में उपस्थित कांग्रेस नेता बोबी मान, सतबीर भाणा, डॉ पवन थरेजा, रामनिवास मित्तल, सुरेन्द्र रांझा, बहादुर सैनी, सोनू सेठ,मोहन शर्मा, रोशन पाडला, सुरजीत बैनीवाल, रणबीर सरपंच, राकेश खानपुर ने इस सामूहिक उपवास पर अपनी प्रतिक्रिया प्रकट करते हुए कहा कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है तभी से भाजपा सरकार ने केवल जातियों और समाज को बांटने का काम किया है। अब मोदी सरकार दलित और गैर दलितों को बांटने का एक षड्यंत्र कर रही है हम मोदी सरकार को आगाह करना चाहते हैं कि या तो मोदी सरकार अपने कुकृत्यों को सुधार लें वरना इस देश का गरीब अब उठेगा तो इस देश का सिंहासन हिलेगा और फिर मोदी और खट्टर सत्तासिन नहीं रह पाएंगे। इस अवसर पर नगर परिषद् के पूर्व प्रधान नाजर सिंह दयोहरा, जाट धर्मशाला के प्रधान शमशेर कूंडू, बलबीर तंवर, जयपाल शर्मा, सतपाल शर्मा, कुलदीप धारीवाल, सुभाष सैनी, प्रमोद राणा, सतीश दिल्लोंवाली, अनिल गुर्जर, सुरजीत ढुल, कैप्टन जयवीर सिंह, सुभाष नम्बरदार बाबालादाना, अनिल डयोढ़खेड़ी, बालकु राम, जरनैल सिंह, बख्खा मालखेडी, मुरारी सिंह, चरण सिंह, रामफल मोहना, नवीन गोरा, पुष्पिन्दर सिंह, गुरदेव खुराना, दलेल सिंह, रघुबीर रंगा, नाथा राम मालिक, इंद्र मुच्छल, सुरेन्द्र रोहिल्ला, साहब सिंह सरपंच, ओमप्रकाश सैन, हरीश मुखीजा, नवीन सैन, मेजर सैन, संदीप चठ्ठा,रामसरूप नैन, सुशील शर्मा, पालाराम, काका सैनी, पवन ढुल, दीपक टयोंठा, नरेश, रामकुमार, सरदार बिट्टू व राजेन्द्र शर्मा बलवंती आदि मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More Political News
घरौंडा में भाजपा को झटका, पूर्व विधायिका रेखा राणा ने छोड़ी पार्टी
सुप्रीम कोर्ट ने दबंग इनैलो नेता अभय चौटाला को दिया झटका,याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज
आप पार्टी की सरकार आने पर हरियाणा का होगा चहुंमुखी विकास: कमांडो सुरेन्द्र
हरियाणा में सता का फाईनल बेशक दूर लेकिन सेमीफाईनल करीब,निगाहें अरविन्द केजरीवाल के इस दौरे पर टिकी
बच्चा बढ़ा हो रहा है और बूढो के जाने का वक़्त आ गया है:सांसद सुशील
इनेलो-बसपा गठबंधन पर अभी भी लगे हुए हैं कई सवालिया निशान
शिरोमणी अकाली दल हरियाणा में सत्ता का दावेदार बनेगा
जब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयी
करोड़ों रूपये रैली में खर्च करने की बजाए आमजन की सुविधा में लगाते तो बाहरी लोगों को लाने की नहीं आती नौबत
15 वर्ष के कार्यकाल में महेंद्रगढ़ को मूलभूत सुविधाएं तक नहीं दे पाए राव दानसिंह, चुनाव के समय लाने चले क्रांति: कुलदीप यादव