Wednesday, April 24, 2019
BREAKING NEWS
नेताओ की निगाह में कार्यकर्ताओं की कोई हैसियत नहीं ,कोई कार्यकर्त्ता नेता बने ये सहन नहीं 10 लोकसभा क्षेत्रों से नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन 163 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल सोनीपत बनी सबसे हॉट सीट, राजनीति के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव परदिल के अरमान आंसुओं में बह गए...राजकुमार सैनी नामांकन ही नहीं कर पाए दाखिल रामपाल माजरा ने किया अर्जुन चौटाला के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन कर श्रीगणेश डेरा बाबा वडभाग सिंह के बाबा पर धोखाधड़ी का मामला दर्जजो पार्टी 72 हजार रूपए में श्रीमद्भगवत गीता को बेच सकते हैं , कुरूक्षेत्र से क्या न्याय कर पाएगी :- रणदीप सिंह सुरजेवालाजयहिंद के खिलाफ दर्ज हैं चार केसफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे पंडित नवीन जयहिंद:सिसोदियातरावड़ी नपा ने घोषित किया जहरीला जल, फिर भी पाली जा रही मछलियां

Sports

नरवाना के निकटवर्ती घसों गांव में हुआ नैशनल स्टाईल कबड्डी का मेला

April 16, 2018 03:01 PM
नरेन्द्र जेठी

नरवाना के निकटवर्ती घसों गांव में हुआ नैशनल स्टाईल कबड्डी का मेला
पंजाब, राजस्थान व दिल्ली, हरियाणा से आई पचास टीमों के खिलाडियों ने दिखाया दमखम , एयरफोर्स की टीम के कोच द्र्रोणाचार्य अवार्डी बलवान सिंह ढूंढवा भी पंहुचें कबड्डी समागम में , चौ0 बीरेन्द्र सिंह इस्पात मंत्री ने दिया खिलाडियों को आर्शिवाद


नरवाना, 12अप्रैल (नरेन्द्र जेठी)

 

नरवाना के 10 किलोमीटर दूर घसो खुर्द व कलां गावं के बीच खाली पडी जमीन पर नैशनल स्टाईल कबड्डी के रोचक मुकाबले हुए । दो दिवसीय इस नैशनल स्टाईल कबड्डी प्रतियाोगिता का शुभारंभ घसो खुर्द व कलां गांव के सरपंच संदीप व सुरेन्द्र ने किया। केन्द्रीय इस्पात मंत्री ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यहां नैशनल स्टाईल कबड्डी क या आयोजन करना एक उपलब्धि है। इसमें खिलाडियों के लिए रोजगार की अपार संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि अगले साल यहां इन्डोर खेल स्टेडियम में इन खेलों का आयोजन होना चाहिए इसके लिए उन्होंने दोनों गांवों की पंचायतों को खेल स्टेडियम का काम शुरू होने पर दस- दस लाख रुपये की राशि देने की बात स्वीकार की। इसके लिए उन्होंने अपनी तरफ से खेल आयोजन समिति को अपनी तरफ से एक लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस इंडोर स्टेडियम में बाक्सिंग, कबड्डी जैसे , ख्ेाल की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आज कॉमन वैल्थ खेलों में हरियाणा के खिलाडियों ने अपनी विशेष पहचान बनाई है। इन खेलों में दुनिया के 7० देशों के खिलाडियों भाग ले रहे है। मैडलों की गणना में 4० प्रतिशत मैडल हरियाणा के खिलाडियों ने अपने नाम किये है। आज खेलों में देश की बेटियों ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। गांव की युवा खेल कमेटी ने रणबीर सिंह पहलवान, प्रधान अमित, अमरजीत, प्रवीण पहलवान, नरेन्द्र पहलवान, राजीव पहलवान ने अयोजन की व्यवस्थाओं को लेकर पूरी निष्ठा से काम किया। प्रो कबड्डी के ये खिलाड़ी भी रहे उपस्थित: घसो गावं के अनिल, विनोद जो सहायक सुरक्षा बल, अमरजीत उर्फ अमरू सहायक सुरक्षा बल , दिनेश जो सहायक सुरक्षा बल में सेवारत है बाऔर घसों गावं के ही रहने वाले है। इसी प्रकार अमित हुड्डा , संदीप कंदौला, भाषी कंदौला, विकास कंदौला, सचिन , सुरेन्द्र उर्फ भोला जैसे नैशनल स्टाईल कबड्डी के खिलाडी भी इस कबड्डी खेल महाकुंभ में पंहुचें। इसके अलावा रोहतास , जग्गु जैसे नामी खिलाडियों ने भी मंच सांझा किया। इसी प्रकार जिला पार्षद विकास विक्की बुराडैहर, गावं की निशा चौधरी, हरेन्द्र डूमरखा, संजीव डूमरखां आदि उपस्थित थे। युवा खेल कमेटी के प्रधान अमित, युवा प्रधान रणबीर पहलवान ने बताया कि घसो गांवों के कई ऐसे खिलाडी है, जिन्होंने प्रो कबड्डी में हिस्सा लिया है और पदक झटके। उन्होंने बताया इन गांवों के युवाओं में कबड्डी खेल के प्रति शुरू से रूझान रहा है। यही कारण है कि गांव के अनिल, विनोद, अमरजीत अमरू और दिनेश अपनी खेल प्रतिभा के बल पर सहायक सुरक्षा बल में अपनी नौकरी पक्की कर चुके है । शाम होते ही इन दोनो गांवों के युवा खिलाडी कबड्डी के मैदानों व अखाडों में जोर अजमाईस करने के लिए पंहुच जाते है। उन्होंने कहा कि आज युवा खेलों की तरफ आकृष्ट हुआ है। यह एक अच्छा बदलाव है क्योंकि युवा नशाखोरी व अन्य व्यसनों से दूर रहकर खेलों में अपने भविष्य को संजोते है।
ये रहे पुरस्कार: इस खेल महाकुंभ में खेल समिति द्वारा तीन पुरस्कार रखे गए। इनमें से पहला पुरस्कार 51 हजार रुपये दूसरा पुरस्कार 31 हजार तथा तीसरा पुरस्कार 11 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा बैस्ट रेडर व बैस्ट कैचर को 51००-51०० के नकद पुरस्कार दिये जाऐंगे।
ये रहे निर्णायक: नैशनल स्टाईल कबड्डी मेला में सतपाल डीपी , सुरेश दलाल डीपी ने मैचों के दौरान स्टीक निर्णय देकर वाही वाही लुटी । मंच का सफल संचालन सतपाल डीपी ने बखूबी तरीके से किया। एयरफोर्स में इंडिया टीम के कोच रहे बलवान ढूंढवा का किया जोरदार स्वागत : अन्तरराष्ट्रीय स्तर के द्रोणाचार्य अवार्डी बलवान सिंह ढूंढवा का गांव में पंहुचने पर जोरदार तरीके से स्वागत किया। उन्हें मोटरसाईकिल के काफिले के साथ कबड्डी स्थल पर लाया गया और खेल समिति द्वारा उन्हें मंच पर हरियाणवी पगडी पहनाकर सम्मानित किया।

Have something to say? Post your comment

More in Sports

तोशाम के गांव बुशान में बाबा बीरबल नाथ के मेले व विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

किकबाक्सिंग चैम्पियनशिप में फरीदाबाद डै्रगन मार्शल आर्टस एकेडमी ने कब्जा जमाया

खेलों से समय के महत्व, अनुशासन तथा टीम भावना का विकास होता है- प्रियंका सोनी

पूंडरी-छेड़छाड़ से परेशान राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ने दे दी जान

गुरु तेग बहादुर खालसा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने जीता गोल्ड व सिल्वर मैडल

हरियाण केसरी का खिताब विशाल पुत्र कुलदीप निवासी झज्जर ने अपने नाम किया

महिला पहलवानों ने हरियाणा का नाम चमकाया है विश्व पटल पर : अतिरिक्त उपायुक्त

हरियाणा केसरी व कुमारी दंगल के दूसरे दिन विभिन्न आयु वर्गो में कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता आयोजित

दीवाल इन्टरनैशनल स्कूल थाना में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

नवदीप स्टेडियम में हॉस्टल की बिल्डिंग का उद्धाटन