Thursday, July 19, 2018
Follow us on
National

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में कई बार नाराजगी जाहिर किये सांसद राहुल गॉधी, जानिए क्यों ?

सुरजीत यादव | April 17, 2018 08:50 PM
सुरजीत यादव

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में कई बार नाराजगी जाहिर किये सांसद राहुल गॉधी, जानिए क्यों ?

अमेठी। जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जिले के विकास से जुड़े सभी मुददों पर बिंदुवार चर्चा हुई। सांसद ने मनरेगा, आवास, पेयजल व सड़क योजनाओं को शीघ्रता से पूरा कराए जाने की बात कही। उन्होंने सांसद निधि के प्रस्ताव पर पीएमजीएसवाई के तहत बनने वाली सडकों की प्रगति समीक्षा की और उन्हें शीघ्र पूरा कराए जाने की बात कही।

ओबीसी/एससी के सभी छात्रों को क्यों नहीं मिला छात्रवृत्ति- राहुल गॉधी
कलेक्ट्रेट पहुंचने पर जिलाधिकारी शकुंतला गौतम व पुलिस अधीक्षक केके गहलौत ने पुष्प गुच्छ देकर सांसद राहुल गॉधी व सदस्य विधान परिषद दीपक सिंह का स्वागत किया। इसके बाद सभी सदस्यों को बैठक की कार्यवत्त सुनाई गई। सांसद ने विभिन्न विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की। उन्होंने केंद्रीय विदयालय की स्थापना की कार्यवाही की प्रगति जाननी चाही। जिस पर उन्हें बताया गया कि केंद्रीय विदयालय के लिए अमेठी विकास क्षे़त्र के ताला में भूमि का चिन्हांकन किया गया है। जिस पर सांसद ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जब इसे जायस में बनवाने की बात कही गई थी तो इसे स्थानान्तिरित क्यों किया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़कों के निर्माण में रूचि न लेने पर  ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा से जवाब मांगा। सांसद ने अन्य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचति जाति/जनजाति के छात्रों की शुल्क प्रतिपूर्ति/छात्रवृत्ति अब तक उनके खातों में न जाने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी से सवाल जवाब किया। जिस पर समाज कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रयाप्त बजट न होने से कुछ छात्रों के खातों में छात्रवृत्ति नहीं जा सकी।


आवारा पशुओं के लिए बनें कांजीहाउस - राहुल गॉधी
बैठक में किसानों के लिए परेशानी का सबक बने आवारा पशुओं का मुद्दा छाया रहा जिस सांसद राहुल गॉधी ने जिलाधिकारी से इस संबंध में आवारा पशुओं से निजात की व्यवस्था की बावत बात की। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि इस संबंध में किसानों की परेशानी से शासन को अवगत कराकर समाधान मांगा गया है, जिस असंतोष जाहिर करते हुए सांसद ने शीघ्र ही समस्या से निजात दिलाने के लिए कांजीहाउस का निर्माण कराये जाने की बात कही। उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार अधिनियम के तहत गत वित्तीय वर्ष में मजदूरों को काम देने की प्रगति पर भी चिन्ता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि योजना के तहत अधिकतम परिवारों को 100 दिन का काम देकर लाभान्वित किया जाए। सांसद ने दैवीय आपदाओं से छति भुगताने वाले किसानों को तत्काल फसल बीमा योजना का लाभ दिलाये जाने की बात कही। उन्होंने अपनी सांसद विकास निधि से जिले की सभी राजकीय बालिका इण्टर कालेजों में आर0ओ0 युक्त शुद्ध पेयजल व इज्जतघरों पर पानी की टंकी लगवाये जाने की घोषणा की।

रहे उपस्थित
बैठक में विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह, पूर्व विधायक रोधेश्याम व अन्य सम्मानित जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर सरोज, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 राजेश मोहन श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी श्री करन सिंह गौतम, समस्त ब्लाक प्रमुख सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More National News
कल तक सोनीपत पहुंचेगी सुरभि गुप्ता की डेडबॉडी
मोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल
योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी
दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा?दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस
दलितों ने किया 15 अगस्त के दिन धर्मांतरण का ऐलान
चर्म रोग दूर करता है इस कुएं का पानी
बैंक बड़ौदा में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में भारी गड़बड़ी की आशंका, मांगी गयी जनसूचना 34 करोड की लागत से बना तिरुपति बालाजी मंदिर के जल्द होगे दर्शन
8 वर्षीय बच्ची के साथ 22 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म,
विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा