Friday, October 19, 2018
Follow us on
National

उप राष्ट्रपति महोदय के कुरुक्षेत्र दौरे को लेकर आम जनता परेशान ,बिना जरूरत के करोड़ो की फिजूल खर्ची

राजकुमार अग्रवाल | April 18, 2018 05:59 PM
राजकुमार अग्रवाल

 

महामहिम उप राष्ट्रपति महोदय के कुरुक्षेत्र दौरे को लेकर आम जनता परेशान ,बिना जरूरत के करोड़ो की फिजूल खर्ची

चंडीगढ़ 18 अप्रैल।(राजकुमार अग्रवाल )
19 अप्रैल को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह मे महामहिम उप राष्ट्रपति के आगमन को लेकर आज पुलिस ने डयूटियों की रिहलसल की। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि महामहिम उप राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सभी तैयारियाँ कर ली गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था मे 4 एस पी तथा 11 डी एस पी सहित पुलिस के करीब 1200 जवान सुरक्षा व्यवस्था को सभांलेगें।इससे एक बात समझ नहीं आ रही भारत के उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु को किन से खतरा है वे तो कुरुक्षेत्र में दीक्षांत समारोह में भाग लेने आ रहे है या फिर आम जनता के लिए परेशानी का कारण बनने ,अगर उनको अपनी जान माल का खतरा है तो क्यों यह सफर कर रहे है , और उनके इस दौरे से जो खर्च होगा वो भी कम नहीं होगा इसलिए विष्वविधालय में हो रहे इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की सभी फैकल्टी के 2000 से अधिक छात्र-छात्राओं को उपाधियां कोई भी छात्रों को वितरित कर देगा ,वैसे भी माननीय उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु अगर छात्रों को उपाधियाँ देने तो भी उनके भविष्य पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं ,क्योंकि जिस तरह से कुरुक्षेत्र प्रशासन उनकी सुरक्षा को लेकर एक पखवाड़े से लगा हुआ है

 

बाकी सभी कार्य अधूरे रह गए और तो और सुरक्षा कारणों से उनकी सुरक्षा इनके अलावा सादी वर्दी मे भी पुलिस जवानो को तैनात किया गया है तथा इतने ही कर्मचारियो को सी आई डी ने भी तैनात किया है। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिये विशेष प्रबन्ध किये गये है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आज फाईनल रिहलसल की गई। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने डयूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आपस मे तालमेल बना कर रखें।

 
अलग अलग पुलिस अधीक्षको को सौपीं कमांड - महामहिम के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय मे दौरे के दौरान अलग अलग स्थानो पर सुरक्षा को लेकर अलग अलग पुलिस अधीक्षको की डयूटी लगाई गई है। हैलीपैड पर एस पी यमुनानगर श्री राजेश कालिया , एक डी एस पी सहित अपने जवानो के साथ सुरक्षा व्यवस्था सभांलेगें , कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आडिटोरिम मे एस पी पानीपत श्री राहुल शर्मा को तीन डी एस पी सहित सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है , रुट डयूटी के लिये डी एस पी राज सिहँ सुरक्षा व्यवस्था को सभांलेगें वहीं कारगेड की सुरक्षा का जिम्मा एस पी टेलीकौम श्री सुमेर प्रताप सिहँ को सौंपा है।
बाक्सः ऐन्ट्री पास के बिना नही होगी ऐन्ट्री-- पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि महामहिम उप राष्ट्रपति के दौरे के दौरान कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आडीटोरियम मे बिना पहचान पत्र के किसी को भी अन्दर नही जाने दिया जाऐगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अधिकारियों , कर्मचारियो तथा विधार्थियो को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पास जारी किया जाऐगा।

 
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सैकिण्ड गेट आज आमजन के लिये बन्द रहेगा। सैकिण्ड गेट से सिर्फ वी आई पी और डयूटी पर तैनात अधिकारियों का प्रवेश रहेगा। दीक्षान्त समारोह मे आने वाले विधार्थियो के लिये यूनिवर्सिटी कालेज मे पार्किंग स्थल बनाया गया है।
कमांडो ने की कांबिग - सुरक्षा को लेकर आज नेवल से आये कमांडो दस्ते व स्वैट दस्ते ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय एरिया मे काबिंग की। अपराध शाखा एक प्रभारी निरीक्षक केवल सिहँ व दो के प्रभारी निरीक्षक दीपेन्द्र की देखरेख मे अपराध शाखा की टीमो ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय व सरोवर एरिया के चप्पे चप्पे को खंगाला। शहर की सभी धर्मशालाओ , होटलो को चैक किया गया।
वहीं बम्ब डिस्पोजल टीम द्वारा भी विश्वविद्यालय स्टेडियम , आडिटोरियम एरिया मे चैंकिंग अभियान चलाया गया।

 

Have something to say? Post your comment
More National News
नवरात्रि के सुअवसर पर हुआ नवाचार, किया गया फलाहार का आयोजन
मुम्बई-ईसाई मशीनरी द्वारा धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल जोरो पर
डिजिटल फाउन्डेशन ने अमेठी मुसाफिरखाना के युवक को बनाया ठगी का शिकार आखिर पुलिस कब करेगी कार्यवाही
तीसरा मोर्चा मजबूत हुआ तो मायावती पीएम और इनेलो की सरकार बनने के लिए तैयार है : औमप्रकाश चौटाला
डिजिटल फाउन्डेशन के अन्य प्रदेशों से जुड़े तार, करोड़ों लेकर फरार
बेरोजगारों के पैसों से होती थी अय्यासी, हजारों को बनाया ठगी का शिकार, करोड़ो लेकर फरार
जीन्द-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत
श्राद्धपक्ष में ढूंढे नहीं मिलते कौवे कंक्रीट के जंगलों के कारण कौओं के अस्तित्व पर खतरा
अमेठी सांसद राहुल गांधी की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की हुयी बैठक, राज्यमंत्री सुरेश पासी भी रहे मौजूद, बैठक में कई बार नाराज हुये अमेठी सांसद, जानिए क्यों ?
परिचय सम्मेलन में लांच की रोहिल्ला ऐप 251 युवक-युवतियों को हुआ परिचय सम्मेलन