Saturday, August 18, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
ढांड के बीपीआर स्कूल में राजकीय अवकाश के बावजूद लहराता रहा राष्ट्रीय ध्वजजब नए सांसदों को राजनीतिक शुचिता का पाठ पढाने हरियाणा आए वाजपेयीकन्या जन्म पर कुआं पूजन का आयोजन कर लोगों को किया प्रेरित18 अगस्त को हरियाणा बंद को लेकर किसानों व व्यापारियों से साधा संपर्कभारत में कोई नहीं है छोटा या बड़ा, सबको मिलकर करना चाहिए देशहित में कार्य: अमित यादववीर शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाल हर्षोल्लास व जोश के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवससावधान, क्षेत्र में एक बार फिर पशु चोर गिरोह सक्रिय, गांव बारड़ा से चुराई दो भैंसगुरूकुल में मिलती है संस्कारवान शिक्षा: दुष्यंत चौटाला
National

उप राष्ट्रपति महोदय के कुरुक्षेत्र दौरे को लेकर आम जनता परेशान ,बिना जरूरत के करोड़ो की फिजूल खर्ची

राजकुमार अग्रवाल | April 18, 2018 05:59 PM
राजकुमार अग्रवाल

 

महामहिम उप राष्ट्रपति महोदय के कुरुक्षेत्र दौरे को लेकर आम जनता परेशान ,बिना जरूरत के करोड़ो की फिजूल खर्ची

चंडीगढ़ 18 अप्रैल।(राजकुमार अग्रवाल )
19 अप्रैल को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह मे महामहिम उप राष्ट्रपति के आगमन को लेकर आज पुलिस ने डयूटियों की रिहलसल की। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि महामहिम उप राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सभी तैयारियाँ कर ली गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था मे 4 एस पी तथा 11 डी एस पी सहित पुलिस के करीब 1200 जवान सुरक्षा व्यवस्था को सभांलेगें।इससे एक बात समझ नहीं आ रही भारत के उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु को किन से खतरा है वे तो कुरुक्षेत्र में दीक्षांत समारोह में भाग लेने आ रहे है या फिर आम जनता के लिए परेशानी का कारण बनने ,अगर उनको अपनी जान माल का खतरा है तो क्यों यह सफर कर रहे है , और उनके इस दौरे से जो खर्च होगा वो भी कम नहीं होगा इसलिए विष्वविधालय में हो रहे इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की सभी फैकल्टी के 2000 से अधिक छात्र-छात्राओं को उपाधियां कोई भी छात्रों को वितरित कर देगा ,वैसे भी माननीय उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु अगर छात्रों को उपाधियाँ देने तो भी उनके भविष्य पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं ,क्योंकि जिस तरह से कुरुक्षेत्र प्रशासन उनकी सुरक्षा को लेकर एक पखवाड़े से लगा हुआ है

 

बाकी सभी कार्य अधूरे रह गए और तो और सुरक्षा कारणों से उनकी सुरक्षा इनके अलावा सादी वर्दी मे भी पुलिस जवानो को तैनात किया गया है तथा इतने ही कर्मचारियो को सी आई डी ने भी तैनात किया है। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिये विशेष प्रबन्ध किये गये है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आज फाईनल रिहलसल की गई। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने डयूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी आपस मे तालमेल बना कर रखें।

 
अलग अलग पुलिस अधीक्षको को सौपीं कमांड - महामहिम के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय मे दौरे के दौरान अलग अलग स्थानो पर सुरक्षा को लेकर अलग अलग पुलिस अधीक्षको की डयूटी लगाई गई है। हैलीपैड पर एस पी यमुनानगर श्री राजेश कालिया , एक डी एस पी सहित अपने जवानो के साथ सुरक्षा व्यवस्था सभांलेगें , कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आडिटोरिम मे एस पी पानीपत श्री राहुल शर्मा को तीन डी एस पी सहित सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है , रुट डयूटी के लिये डी एस पी राज सिहँ सुरक्षा व्यवस्था को सभांलेगें वहीं कारगेड की सुरक्षा का जिम्मा एस पी टेलीकौम श्री सुमेर प्रताप सिहँ को सौंपा है।
बाक्सः ऐन्ट्री पास के बिना नही होगी ऐन्ट्री-- पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि महामहिम उप राष्ट्रपति के दौरे के दौरान कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के आडीटोरियम मे बिना पहचान पत्र के किसी को भी अन्दर नही जाने दिया जाऐगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अधिकारियों , कर्मचारियो तथा विधार्थियो को विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पास जारी किया जाऐगा।

 
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सैकिण्ड गेट आज आमजन के लिये बन्द रहेगा। सैकिण्ड गेट से सिर्फ वी आई पी और डयूटी पर तैनात अधिकारियों का प्रवेश रहेगा। दीक्षान्त समारोह मे आने वाले विधार्थियो के लिये यूनिवर्सिटी कालेज मे पार्किंग स्थल बनाया गया है।
कमांडो ने की कांबिग - सुरक्षा को लेकर आज नेवल से आये कमांडो दस्ते व स्वैट दस्ते ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय एरिया मे काबिंग की। अपराध शाखा एक प्रभारी निरीक्षक केवल सिहँ व दो के प्रभारी निरीक्षक दीपेन्द्र की देखरेख मे अपराध शाखा की टीमो ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय व सरोवर एरिया के चप्पे चप्पे को खंगाला। शहर की सभी धर्मशालाओ , होटलो को चैक किया गया।
वहीं बम्ब डिस्पोजल टीम द्वारा भी विश्वविद्यालय स्टेडियम , आडिटोरियम एरिया मे चैंकिंग अभियान चलाया गया।

 

Have something to say? Post your comment
More National News
भारत के जींद में मांगें पूरी न होने से गुस्साए 320 दलितों ने किया धर्म परिवर्तन
राज्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र जगदीशपुर की गड्ढा युक्त सड़कों पर सपाईयों ने धान लगाकर किया प्रदर्शन, समाजसेवी ने पहले ही की थी शिकायत
आज भाजपा सरकार द्वारा चुनाव के समय जनता से किए गए प्रत्येक वायदे को किया पूरा: रामबिलास शर्मा
झूठी शान के लिए बेटियों की हत्या करना शर्मनाक-प्रतिभा सुमन
अमेठीः माननीय मंत्री जी कहते है गॉवों का होगा विकास, प्रशासन कह रहा है मेरे पास नहीं बजट, देखिए विशेष रिपोर्ट
मेरा महेंद्रगढ़, मेरा स्वाभीमान बैनर के नीचे की स्मारक स्थल की साफ-सफाई
पूर्वांचल सेना ने दी फूलनदेवी को श्रद्धांजलि, कहा महिला सुरक्षा के मामले में पीछे मेरा देश
जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए इनेलो के वरिष्ठ नेता व एकेडमी संचालक ने 2100 पौधे किए वितरित
राममंदिर निर्माण में देरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं: तोगडिय़ा
कल तक सोनीपत पहुंचेगी सुरभि गुप्ता की डेडबॉडी