Monday, May 21, 2018
Follow us on
BREAKING NEWS
करनाल-गुंडों ने महिलाओं को बालों से पकड़कर जमकर घसीटा वह बुरी तरह मारा और उनके परिवार का सारा सामान बाहर निकाल कर सड़क पर फेंक दियागांव टीक में चल रहे दो दिवशीय आर्या महिला प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन139 अधिकारियों व कर्मचारियों सहित 47 अन्य व्यक्तियों को भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं में कठोर करावास की सजा हुई शहरवासियों की जिद ने किया शहर को गंदगी से मुक्त बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खुद उठाई झाडू सिंगोवाल में नशा विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया गयामुख्यमंत्री ने पूछा पहले की तरह किसी ने नौकरी के लिए पैसे और पर्ची तो नहीं दी, जवाब मिला नहीं प्रबंधक समिति ने किया टॉपर छात्रों को सम्मानित जनता अपने डंडे से तोड़ेगी भाजपा की गिल्ली- डाॅ सुशील गुप्ता ।
Sports

कैथल -अर्जुन अवार्डी बॉक्सर मनोज कुमार का कल देर सायं घर वापसी पर शानदार स्वागत

राजकुमार अग्रवाल | April 20, 2018 12:12 PM
राजकुमार अग्रवाल
 कैथल -अर्जुन अवार्डी बॉक्सर मनोज कुमार का कल देर सायं घर वापसी पर शानदार स्वागत  
 
 
राजौंद, 20 अप्रैल (राजकुमार अग्रवाल ) 
 
 
ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में गत दिनों सम्पन्न हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बॉक्सिंग में कांस्य पदक जीतने वाले जिला के अर्जुन अवार्डी बॉक्सर मनोज कुमार का कल देर सायं घर वापसी पर हरियाणा सरकार, जिला प्रशासन व विभिन्न समुदायों द्वारा फूल मालाओं से शानदार स्वागत किया गया। मनोज कुमार के काफिले में बाईक सवार युवाओं सहित स्वागत स्थलों पर मनोज कुमार जिंदाबाद के नारे गुंजायमान रहे।
हरियाणा सरकार तथा जिला प्रशासन की तरफ से उपायुक्त श्रीमती सुनीता वर्मा ने कांस्य पदक विजेता मनोज कुमार का राजौंद पहुंचने पर स्वागत किया तथा उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। श्रीमती सुनीता वर्मा ने राजौंद स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के खेल परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि बॉक्सर मनोज कुमार ने कड़ी मेहनत से राष्ट्रमंडल खेलों में पदक प्राप्त करके राजौंद के साथ-साथ प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है तथा मनोज कुमार युवा खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणा श्रोत बना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश हमेशा खेलों के क्षेत्रों में भी अग्रणी रहा है। गोल्ड कोस्ट में सम्पन्न हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाडिय़ों ने 66 पदक प्राप्त किए हैं, जिनमें से 22 पदक केवल हरियाणा के खिलाडिय़ों ने ही जीते हैं। यही नहीं इन खेलों में खिलाडिय़ों द्वारा जीते गए 26 स्वर्ण पदकों में से 9 स्वर्ण पदक हरियाण के खिलाडिय़ों ने जीते हैं। 
श्रीमती सुनीता वर्मा ने कहा कि प्रदेश के खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने उनसे फोन पर बातचीत करके सरकार व श्री अनिल विज की तरफ से बॉक्सर मनोज कुमार को पदक प्राप्त करने पर बधाई व शुभकामनाएं देने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा नियमानुसार इन खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा तथा इन खिलाडिय़ों का भविष्य भी सुरक्षित किया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के कल्याण हेतू बनाई गई खेल नीति काफी अच्छी है तथा इस खेल नीति में खिलाडिय़ों को नगर ईनाम से लेकर सरकारी नौकरी का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में बॉक्सिंग में पदक जीतने वाले जिला के एक मात्र खिलाड़ी मनोज कुमार पर सभी को नाज है तथा हम सभी के लिए यह गौरव की बात है। उन्होंने गांव के युवा खिलाडिय़ों का आह्वान किया कि वे बॉक्सर मनेाज कुमार से प्रेरणा लेकर आगे बढें तथा अपने गांव के साथ-साथ प्रदेश व देश का नाम भी रोशन करें। 
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मपाल शर्मा ने कहा कि बॉक्सर मनोज कुमार ने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक प्राप्त करके प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने मनोज कुमार को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सम्मानित किया। धर्मपाल शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए खेल नीति बनाई है। इस खेल नीति में पदक अनुसार नगद राशि तथा सरकारी नौकरी देने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने मनोज कुमार को ऑलम्पिक खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मनोज कुमार कड़ी मेहनत करके ऑलम्पिक खेलों में देश को पदक दिलवाएंगे। पूंडरी के पूर्व विधायक तेजवीर सिंह ने भी मनोज कुमार को सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
बॉक्सर मनोज कुमार ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में यह मुकाम हासिल करने के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने धर्म, जाति से ऊपर उठकर बॉक्सिंग को ही अपना सबकुछ माना है। सभी खिलाड़ी कठिन परिश्रम करें तथा अपने लक्ष्य पर एकाग्रता से नजरें लगाए रखें। युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। इन युवाओं की प्रतिभा को तराशने के लिए उचित मंच की आवश्यकता है, जहां पर उन्हें सही मार्गदर्शन व प्रशिक्षण प्राप्त हो सके। 
करनाल स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रतिनिधि श्री मेहर सिंह ने भी कांस्य पदक विजेता मनोज कुमार को सम्मानित किया तथा उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि मनोज कुमार ने दृढ निश्चय व कड़ी मेहनत से एक बार फिर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। सभी खिलाडिय़ों को मनोज कुमार का अनुसरण करते हुए खेलों में उच्च मुकाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
प्रसिद्ध समाज सेवी शिव शंकर पाहवा ने मनोज कुमार को कांस्य पदक प्राप्त करने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी युवा खिलाडिय़ों को मनोज कुमार से प्रेरणा लेकर देश का नाम रोशन करना चाहिए। बॉक्सर मनोज कुमार ने समय-समय पर अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा राष्ट्रमंडल खेलों में पदक प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को नियमानुसार सरकारी नौकरी का प्रावधान किया गया है। सरकार द्वारा सभी पदक विजेता खिलाडिय़ों की उपलब्धियों को मद्देनजर रखते हुए पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।
इस अवसर पर कलायत नगर पालिका की चेयरपर्सन श्रीमती गुड्डी राणा ने भी बॉक्सर मनोज कुमार को सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर बॉक्सर मनोज कुमार के भाई राजेश कुमार, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी गंगादत्त यादव, चमेल सिंह, श्रवण देवबन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व युवा खिलाड़ी मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
More Sports News
नरवाना में 13 करोड़ रूपये खर्च करके नवदीप स्टेडियम की होगी कायाकल्प
तोशाम के विशाल महत्ता ने अपने प्रतिद्वंदीयों को कडी पटखनी देते हुए कांस्य पदक हासिल किया
कैथल-बेटियों में नहीं है प्रतिभा की कमी लेकिन आर्थिक स्थिरिथा रही आड़े
ओम प्रभा जैन सीनियर मॉडल स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित
साऊथ एशियन गेम्स में गोल्ड मैडल विजेता छात्र दिवेश का कॉलेज पहुँचने पर किया भव्य स्वागत
साउथ एशियन जूडो चैंपियनशिप में नरवाना के दिवेश ने जीता स्वर्ण पदक
नरवाना का हॉकी खिलाड़ी बना हरियाणा हॉकी टीम का कप्तान
क्योड़क गांव के छोरे ने जीता सोना, ग्रामीणों ने स्वागत में बिछा दी पलकें
कैथल,पीने के पानी को तरस रही हैं कबड्डी में सोना जीतने वाली बेटियां !
स्वर्ण प्दक विजेता का जोरदार स्वागत शहर में जगह-जगह मिला सम्मान