Saturday, April 20, 2019
BREAKING NEWS
22वर्ष पुराने सामूहिक हत्याकांड में विधायक दोषी,हुई उम्र कैदजहां सतगुरु आप आ गए वहां साध संगत भी अपने आप पहुंच जाती है : संत बाबा रामसिंह जीभाजपा से रतनलाल कटारिया, राव इंदरजीत सिंह, सुनीता दुज्गल सहित 21 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किएयुवक की संदिग्ध हाल में मौत, शव को लेकर उलझे परिजनलवीस को बस से उतारा और उसका अपहरण कर फरार हो गए। कैथल जिले में पंचायती राज विभाग द्वारा बनाई गई व्यामशालाओं को लेकर उठे रहे सवाल !क्या कार्यवाही करेगा चुनाव आयोग , सुनीता दुग्गल के रोड शो में 15 मिनट फंसी रही गर्भवती को ले जा रही एंबुलेंस,?सतीश राज देशवाल ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन दाखिल जनता की अदालत में फैसला अभी बाकी है स्वाति यादव ने भाजपा व कांग्रेस का वोट समीकरण बिगाड़ा

Business

सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा गेहूँ की पेमेंट ना मिलने से व्यापारी व किसान परेशान--भगवान दास ।

April 23, 2018 03:50 PM
नरेन्द्र जेठी

सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा गेहूँ की पेमेंट ना मिलने से व्यापारी व किसान परेशान--भगवान दास ।
नरवाना, 23 अप्रैल (नरेन्द्र जेठी) इण्डियन नेशनल लोकदल के व्यापार सैल के प्रदेश उपाध्यक्ष भगवान् दास ने आज नरवाना की अनाज मण्डी का दौरा किया व किसानों तथा व्यापारियों का हाल जाना। किसानों ने बताया कि हमने अपना खून पशीना एक करके जो गेहूँ की फसल उगाई थी उसे सरकार को बेचे हुए आज दस से बारह दिन हो चुके हैं लेकिन आज तक एक भी पैसा सरकार की तरफ से नहीं आया है। जब इस बारे आढतियो से बातचीत की ग ई तो उन्होंने बताया कि नरवाना मण्डी में दो एजेंसी गेहूँ की खरीद कर रही हैं यह खरीद दस अप्रैल से शुरू हुई थी। जिसमें फूड एण्ड सप्लाई ने तकरीबन पांच लाख बैग तथा हैफड ने 8.53लाख बैग की खरीद की है। तथा फूड एंड सप्लाई की तरफ करीब 41 करोड रूपये तथा हैफेड की तरफ 50 करोड़ रुपये की पेमेंट बकाया है। जिस वजह से किसान का पैसा देने में परेशानी हो रही है। भगवान दास ने कहा कि ये सरकार की गलत नीतियों कि वजह से हो रहा है क्योंकि ये सरकार नहीं चाहती कि किसान खुशहाल हो आज जब फसल अच्छी है तो किसान को पैसा नहीं मिल रहा जब तक पैसा नहीं मिलेगा किसान अगली फसल की तैयारी कैसे करेगा। उन्होने कहा कि यह सरकार जुमला सरकार बन कर रह ग ई है । सरकार के नुमांइदे अपना उल्लू सीधा करने में लगे हुए हैं। इन्हें जनता से कुछ नहीं लेना इनका तो यही कहना है।
भाड में जाये जनता, जब अपना काम है चलता :- भगवान दास ने कहा कि जब चौ0 औम प्रकाश चौटाला जी मुख्यमंत्री थे तब 72 घण्टे में किसान को उसकी फसल का पैसा मिल जाता था। उन्होंने कहा कि सरकार या तो एक सप्ताह के अन्दर किसान के पैसे की अदायगी करदे नहीं तो इण्डियन नेशनल लोकदल धरना व प्रदर्शन करने पर मजबूर होगी। इस मौके पर उनके साथ चौ0 छोटू राम बेलरखा, कृष्ण चहल, राजबीर सहारण, नरेन्द्र चहल, बलवान नैन धमतान, राममेहर जांगडा, रमेश मौण, बालकिशन शर्मा, हिम्मत सिंह, तरसेम बंसल, राजेन्द्र गर्ग, कृष्ण गोयल, पंकज सिंगला व पूर्व प्रैस प्रवक्ता नन्दलाल शर्मा आदि मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment

More in Business

10 लाख 35 हजार का चेक बाउंस होने पर 6 महीने की सजा

कैथल आढ़तियों की हड़ताल तुड़वाने के लिए एस डी एम ईशा कम्बोज हुई सक्रिय

लाइसेंस रिन्यू नही हुये तो शनिवार 13 अप्रैल से सरकार के खिलाफ कमेटी प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरना

टूटे प्रधानगिरी के दो धड़े, उद्योगपत्तियों ने नाथीराम को घोषित किया मंडी प्रधान

लोकसभा चुनाव 2019: वोट डालकर आने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट, जानें पूरा ऑफर

1 रुपये में रेडमी नोट 7 प्रो खरीदने का शानदार मौका

कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में ,क्या गेहूं की खरीद सीधे हो पाएगी

ओटीटी क्षेत्र में क्षेत्रीय सामग्री की कमी ,दर्शक अब टीवी की तुलना में मीडिया स्ट्रीमिंग पर अधिक समय दे रहे हैं

करोड़ों की जीएसटी की चोरी, कारोबारी गिरफ्तार

फ्री मोबाईल सर्विस कैंप का आयोजन