Saturday, February 23, 2019
BREAKING NEWS
अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में तालाब से हो रहा अवैध खननइसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्तहिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षतापूर्व सरपंच व दो पंचों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानिये क्या है पूरा मामलाजिला अस्पताल में नही है कुत्ते काटे का इंजेक्शन -- सीएमएसएनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन मेंडेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों पर लटकी तलवारतरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामाबटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायलसीएससी कैसे करायेगी आर्थिक जनगणना का कार्य, विद्युत मीटर लगाने का नहीं मिला पारिश्रामिक

National

सोनीपत-आजादी के बाद आखिरकार कैलाशपुर गांव को मिला रास्ता

April 23, 2018 06:17 PM
रणबीर रोहिल्ला

सोनीपत-आजादी के बाद आखिरकार कैलाशपुर गांव को मिला रास्ता
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने दो किलोमीटर लंबे रास्ते का किया शिलान्यास
कैलाशपुर से मुरथल रोड तक 80 लाख रुपये की लागत से दो माह में तैयार किया जाएगा रास्ता
रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

आजादी के बाद से गांव को रास्ते से जोडऩे की कैलाशपुर गांव के लोगों की मांग सोमवार को आखिरकार पूरी हो गई। शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने गांव के लिए दो किलोमीटर लंबे रास्ते की आधारशिला रखी और ग्रामीणों को सौगात दी।
इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि कैलाशपुर हरियाणा प्रदेश का एकमात्र ऐसा गांव था जिसमें आने-जाने के लिए आज तक कोई रास्ता नहीं था। गांव के रास्ते के लिए ग्रामीणों ने कई बार मांग की लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अब इस गांव के लिए रास्ते का विकल्प ढूंढा गया है। गांव के पास से गुजरते राजवाहे के साथ-साथ मुरथल रोड तक दो किलोमीटर लंबा रास्ता तैयार किया जाएगा। इस पर 80 लाख रुपये की लागत आएगी और अगले दो माह में इसे तैयार कर ग्रामीणों को सौंप दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि कैलाशपुर गांव के ग्रामीणों ने दो माह पहले उनसे मुलाकात की थी कि उनके गांव का संपर्क मांग आज तक नहीं है। यह परेशानी बीते कुछ सालों में अधिक बढ गई, जब आसपास की जमीन रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स और ग्रामीणों द्वारा बिक्री किए जाने के चलते वैकल्पिक रास्ता भी बंद हो गया। बीते कुछ समय से रास्ता नहीं होने से परेशान ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम को रास्ता बनाने के निर्देश दिए गए थे। नगर निगम अधिकारियों ने कई विकल्प देखे और आखिर में रजवाहे के पास से हुडा के छोटे से टुकडे को निगम की जमीन से बदलकर कैलाशपुर के नागरिकों की परेशानी का समाधान किया गया। उन्होंने कहा कि यह इस गांव के लोगों के लिए बड़ी सौगात है और जल्द ही ग्रामीणों को रास्ता बनाकर सौंप दिया जाएगा। इस दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कविता चौधरी, नगर निगम के एसई ठाकुर लाल शर्मा, सुरजीत दहिया, कैलाशपुर निवासी कलीराम, सूरजभान, देवी सिंह, घीसू, धारासिंह, रामभज समेत बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment

More in National

हरियाणा में 13 साल बाद फिर लागू होगी एक्सग्रेसिया पॉलिसी

मोदी के गुणगान में जुटे राव इंद्रजीत, हुड्डा और बिरेंद्र का मिलन बना चर्चा का विषय

किसान भवन 31 मार्च तक पूरा करने किया जाये: राणा

हाईवा को बस से टकराकर कर लगी आग, चालक जिंदा जला

दस साल बाद हुआ था बच्चा, अब रोडवेज बस के नीचे आने से हुई मौत

बाबैन के गांव में डीएसपी के रीडर पर बदमाशों ने बरसाई गोलियां, गाड़ी भी लेकर हुए फरार

मेरी इच्छा हिसार से लोकसभा चुनाव लङने की है-दुष्यंत चौटाला

खैरी के विजेंदर ने जीता कुश्ती में सोना

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा