Thursday, July 19, 2018
Follow us on
National

सोनीपत-आजादी के बाद आखिरकार कैलाशपुर गांव को मिला रास्ता

रणबीर रोहिल्ला | April 23, 2018 06:17 PM
रणबीर रोहिल्ला

सोनीपत-आजादी के बाद आखिरकार कैलाशपुर गांव को मिला रास्ता
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने दो किलोमीटर लंबे रास्ते का किया शिलान्यास
कैलाशपुर से मुरथल रोड तक 80 लाख रुपये की लागत से दो माह में तैयार किया जाएगा रास्ता
रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

आजादी के बाद से गांव को रास्ते से जोडऩे की कैलाशपुर गांव के लोगों की मांग सोमवार को आखिरकार पूरी हो गई। शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने गांव के लिए दो किलोमीटर लंबे रास्ते की आधारशिला रखी और ग्रामीणों को सौगात दी।
इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि कैलाशपुर हरियाणा प्रदेश का एकमात्र ऐसा गांव था जिसमें आने-जाने के लिए आज तक कोई रास्ता नहीं था। गांव के रास्ते के लिए ग्रामीणों ने कई बार मांग की लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अब इस गांव के लिए रास्ते का विकल्प ढूंढा गया है। गांव के पास से गुजरते राजवाहे के साथ-साथ मुरथल रोड तक दो किलोमीटर लंबा रास्ता तैयार किया जाएगा। इस पर 80 लाख रुपये की लागत आएगी और अगले दो माह में इसे तैयार कर ग्रामीणों को सौंप दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि कैलाशपुर गांव के ग्रामीणों ने दो माह पहले उनसे मुलाकात की थी कि उनके गांव का संपर्क मांग आज तक नहीं है। यह परेशानी बीते कुछ सालों में अधिक बढ गई, जब आसपास की जमीन रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स और ग्रामीणों द्वारा बिक्री किए जाने के चलते वैकल्पिक रास्ता भी बंद हो गया। बीते कुछ समय से रास्ता नहीं होने से परेशान ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम को रास्ता बनाने के निर्देश दिए गए थे। नगर निगम अधिकारियों ने कई विकल्प देखे और आखिर में रजवाहे के पास से हुडा के छोटे से टुकडे को निगम की जमीन से बदलकर कैलाशपुर के नागरिकों की परेशानी का समाधान किया गया। उन्होंने कहा कि यह इस गांव के लोगों के लिए बड़ी सौगात है और जल्द ही ग्रामीणों को रास्ता बनाकर सौंप दिया जाएगा। इस दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कविता चौधरी, नगर निगम के एसई ठाकुर लाल शर्मा, सुरजीत दहिया, कैलाशपुर निवासी कलीराम, सूरजभान, देवी सिंह, घीसू, धारासिंह, रामभज समेत बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More National News
कल तक सोनीपत पहुंचेगी सुरभि गुप्ता की डेडबॉडी
मोबाइल फोन ने उड़ाया अंतर्राष्ट्रीय योग का मखौल
योग का नहीं किसी जाति धर्म से लेना देना - प्रभारी मंत्री, योग करने से होता है शारीरिक व मानसिक विकास- डीएम अमेठी
दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा?दाती महाराज के आश्रम से संदिग्ध चीजें बरामद, घटनास्थल की पहचान पुलिस
दलितों ने किया 15 अगस्त के दिन धर्मांतरण का ऐलान
चर्म रोग दूर करता है इस कुएं का पानी
बैंक बड़ौदा में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में भारी गड़बड़ी की आशंका, मांगी गयी जनसूचना 34 करोड की लागत से बना तिरुपति बालाजी मंदिर के जल्द होगे दर्शन
8 वर्षीय बच्ची के साथ 22 वर्षीय युवक ने किया दुष्कर्म,
विदेश में हरियाण्वी संस्कृति से रूबरू करवा रहा सिद्धपुर का छौरा