Saturday, February 23, 2019
BREAKING NEWS
अमेठी के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में तालाब से हो रहा अवैध खननइसंपेक्टर संदीप मोर सीआईए -56 के निरीक्षक नियुक्तहिमाचल के मुख्यमंत्री ने की रा.व.मा.पा सरोआ में अखण्ड शिक्षा ज्योति-मेरे स्कूल से निकले मोती कार्यक्रम की अध्यक्षतापूर्व सरपंच व दो पंचों को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा, जानिये क्या है पूरा मामलाजिला अस्पताल में नही है कुत्ते काटे का इंजेक्शन -- सीएमएसएनएचएम कर्मचारियों को सीएम की दो टूक काम पर लौटें, नहीं तो दूसरे युवा उनकी जगह लाइन मेंडेढ़ दर्जन भाजपा विधायकों पर लटकी तलवारतरावड़ी में ईलाज के दौरान युवती की मौत पर परिजनों ने किया हंगामाबटाला-निजी स्कूल की बस पलटी,करीब दो दर्जन बच्चे घायलसीएससी कैसे करायेगी आर्थिक जनगणना का कार्य, विद्युत मीटर लगाने का नहीं मिला पारिश्रामिक

National

रोहिल्ला समाज की राजनीति में हो भागीदारी : हीरा सिंह

April 23, 2018 06:19 PM
रणबीर रोहिल्ला

समाज उत्थान को दान में दी एक एकड़ भूमि
रोहिल्ला समाज की राजनीति में हो भागीदारी : हीरा सिंह
संगठित होकर करें समाजहित में आवाज बुलंद
रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत।

संत शिरोमणी रोहिल्ला नामदेव क्षत्रिय वार्षिक मिलन समारोह बावल के सामुदायिक भवन में आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से आए रोहिल्ला समाज के लोगों ने बढ चढक़र भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि हीरा सिंह ने यज्ञ में आहुति डालकर व दीप प्रज्जवलित कर किया। इस मौके पर समारोह में आए समाज के बुद्धिजीवियों ने समाज को संगठित करने, राजनिति में अपनी हिस्सेदारी, समाज में फैली बुराईयों को दूर करने आदि विषयों को लेकर चर्चा की ओर कई अहम निर्णय भी लिए गये। कार्यक्रम में मंच संचालन मास्टर विजय सिंह रेवाडी ने किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि हीरा सिंह ने कहा कि समाज के लोगों को राजनीति में हर हाल में अपनी भागीदारी करनी होगी, तभी समाज आगे बढ़ सकेगा। उन्होंने कहा कि राजनीति में भागीदारी तभी संभव हो सकेगी, जब रोहिल्ला समाज के लोग एकजुट होकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे।

 

राजनीति दलों ने हमेशा रोहिल्ला समाज को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। लेकिन अब समाज के लोगों को जागरूक होकर राजनीति में अपनी भागीदारी की आवाज को बुलंद करना होगा। इस अवसर पर उपस्थित समाजसेवी गंाव धारण की बेटी कुशुमलता ने समाज के समक्ष पिता कि शोरी लाल व माता औमवती की यादगार में निजि एक-एकड़ भूमि समाज को दान करने की घोषणा की, जो समारोह में चर्चा की विषय रही।
कार्यक्रम अध्यक्ष घनश्याम रोहिल्ला, चिंरजीलाल रोहिल्ला, रघुवीर टेकेदार तावडू, सुभाष टेकेदार नारनौल, त्रिवेद्रम इसरो मिसाई के सेवा निर्वात एवं रोहिल्ला समाज के गौरव श्यामलाल वर्मा बेगंमपुर अटेली, दिल्ली पुठकलां से सुन्दर लाल रोहिल्ला, वृजभूषण रोहिल्ला, दिल्ली त्रिनगर से राजेन्द्र रोहिल्ला व नांगलोई से रमेश आर्य ने समाज के उत्थान के लिए युवा पीड़ी का आह्वान किया कि वे पर्यावरण शुद्धि के लिए पौधारोपण कर उनकी देखभाल भी करे। इस अवसर पर उन्होंने समाज के उत्थान के लिए गंाव धारण की दो बेटियों सविता व कुशुमलता को धन्य कहते हुए कहा कि बेटों के साथ-साथ बेटिया भी अपने स्वर्गीय माता-पिता के सम्मान में समाजहित के लिए भूमि दान देने का कार्य कर रहे है। कार्यक्रम में उपस्थित नारनौल के प्रधान एवं समाज सेवी सुभाष कश्यप, तावडु के रघुवीर ठेकेदार दिल्ली सभा से दयानन्द रोहिल्ला, रेवाड़ी के अध्यापक सुरेन्द्र कुमार ने समाज उत्थान के लिए सगंठित रहने, बच्चों को शिक्षित करने, समाज में विभिन्न क्षेत्रों के समाज का नाम रोशन करने के लिए विचार प्रकट किये। आयोजन समिति के प्रधान ज्ञान चंद कछोट, उपप्रधान लच्छीराम ने समस्त समाज के गणमान्य व्यक्तियों का कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति के सदस्य प्रेम रोहिल्ला पत्रकार, रामकिशोर, गिरिश रोहिल्ला, पूर्व प्रधान रामेश्वर दयाल वर्मा, कैलाश चंद, पवन कुमार रोहिल्ला, नरेश कुमार पुलिस अधिकारी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभाशाली समाज सेवकों व छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

Have something to say? Post your comment

More in National

हरियाणा में 13 साल बाद फिर लागू होगी एक्सग्रेसिया पॉलिसी

मोदी के गुणगान में जुटे राव इंद्रजीत, हुड्डा और बिरेंद्र का मिलन बना चर्चा का विषय

किसान भवन 31 मार्च तक पूरा करने किया जाये: राणा

हाईवा को बस से टकराकर कर लगी आग, चालक जिंदा जला

दस साल बाद हुआ था बच्चा, अब रोडवेज बस के नीचे आने से हुई मौत

बाबैन के गांव में डीएसपी के रीडर पर बदमाशों ने बरसाई गोलियां, गाड़ी भी लेकर हुए फरार

मेरी इच्छा हिसार से लोकसभा चुनाव लङने की है-दुष्यंत चौटाला

खैरी के विजेंदर ने जीता कुश्ती में सोना

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 500 पद अब सामान्य श्रेणी से भरे जाएंगे

चमत्कारी उम्मीदवारों के सहारे लोकसभा चुनाव की नैया पार करने की तैयारी में भाजपा