logo
  • Fri Dec 31 2021
  • 5:23:59 PM
नौकरी लगवाने का धन्धा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड 11 एडमिट कार्ड व अन्य दस्तावेज तथा 5 मोबाईल फोन बरामद
crime
बुडैल जेल में हैड कलर्क के पद पर कार्यरत है तथा करीब एक साल से कैथल करनाल रोड पर गांव भैणी माजरा में अपने मकान में रह रहा है।

नौकरी लगवाने का धन्धा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड 11 एडमिट कार्ड व अन्य दस्तावेज  तथा 5 मोबाईल फोन बरामद 


कैथल, 20 दिसंबर (aTAL Hind )
  कैथल सीआईए-2 पुलिस द्वारा एसपी लोकेंद्र सिंह के कुशल मार्गदर्शन तहत भर्ती परीक्षाओं में अभ्यार्थियों के स्थान पर सीटर बैठाकर परीक्षा पास करवाकर नौकरी लगवाने का धन्धा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड करते हुए उल्लेखनीय सफलता हासिल की गई है। पुलिस द्वारा 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। जिनके कब्जे से 7 लाख रुपए नकदी, दुसरे अभ्यार्थियों के फोटो लगे 11 एडमिट कार्ड व अन्य दस्तावेज  तथा 5 मोबाईल फोन बरामद हुए है। सभी आरोपी सोमवार को अदालत में पेश किए जाएंगे, जिनसे पुलिस द्वारा पुछताछ की जा रही है।

 
कार्यालय पुलिस अधीक्षक में आयोजित प्रैस वार्ता दौरान एसपी लोकेंद्र सिंह ने व्यापक जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए-2 प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर सिंह की अगुवाई में एएसआई प्रदीप कुमार की टीम अपराधो की रोकथाम के लिए गश्त दौरान करनाल चौंक कैथल पर मौजुद था। सहयोगी सुत्रो से पुलिस को गुप्त जानकारी मिली की संजय पुत्र कृष्ण वासी छात्तर जो जेल विभाग चण्डीगढ की बुडैल जेल में हैड कलर्क के पद पर कार्यरत है तथा करीब एक साल से कैथल करनाल रोड पर गांव भैणी माजरा में अपने मकान में रह रहा है। जो वह हरियाणा सरकार व केन्द्र सरकार द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में अभ्यार्थियों के स्थान पर सीटर बैठाकर परीक्षा पास करवाकर नौकरी लगवाने का धन्धा करता है। संजय ने काफी इन्टैलिजैंट लडको को अपने साथ जोडा हुआ है जिनसे सजंय दुसरे के स्थान पर परीक्षा दिलवाता है और बिच में कमीशन लेकर मोटा पैसा कमा रहा है। जो संजय द्वारा सन्दीप निवासी गांव छात्तर जिला जीन्द का हरियाणा पुलिस का एग्जाम राहुल पुत्र सतबीर निवासी वैष्णो नगर कालोनी बल्लभगढ फरीदाबाद से दिलवाने के लिये मोटी रकम की एवज में कैथल में कई महिने पहले संजय के मकान गांव भैणी माजरा में योजना बनाई थी। जो योजनानुसार संजय ने 31 अक्तूबर को हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा नारनौल रोड़ रेवाड़ी में सन्दीप के स्थान पर राहुल को बैठाकर दिलवाई थी तथा सजंय ने अश्वनी प्रताप सिहं पुत्र अरविन्द बाबु निवासी सराय प्रयाग उतरप्रदेश से भी गोपाल निवासी धमतान साहिब का पेपर दिलवाया है और परीक्षा देने के लिये फर्जी दस्तावेज संजय उपरोक्त द्वारा तैयार करवाये गये थे। उपरोक्त पेपर में राहुल द्वारा दी गई लिखित परीक्षा कारण संदीप पास हो गया है और संदीप आज संजय व राहुल को योजनानुसार पैसे देने के लिये संजय के मकान पर गांव भैणी माजरा आ रहा है तथा सारा पैसो का लेन देन संजय के मकान गांव भैणी माजरा पर होगा। पुलिस टीम द्वारा सतर्कता व मुस्तैदी का परिचय देकर रैडिंग पार्टी का गठन करके करनाल रोड कैथल भैणी माजरा में संजय के मकान पर दबिश देकर चार नौजवान लडको को आपस में पैसो का लेन-देन करते समय काबु कर लिया गया। पुछताछ दौरान युवको की पहचान संजय निवासी छात्तर जिला जींद हाल भैणी माजरा कैथल, सन्दीप निवासी छात्तर जिला जींद, राहुल निवासी वैष्णो नगर कालोनी बल्लभगढ फरीदाबाद तथा अश्वनी प्रताप सिहं निवासी सराय प्रयाग उतरप्रदेश के रुप में हुई। पुछताछ दौरान संजय ने बताया कि मैने संदीप का हरियाणा पुलिस में सिपाही पद का पेपर राहुल से 12 लाख रुपए में डिल करके दिलवाया था। जिनमें से पेपर पास होने के बाद संदीप उपरोक्त ने सात लाख रुपए देने थे तथा फाईनल रिजल्ट में नाम आने के बाद पांच लाख रुपए देने थे। जो संदीप उपरोक्त पेपर में पास हो गया है। इसलिए संदीप उपरोक्त आज हमारे को योजनानुसार सात लाख रुपए देने आया है। जांच के दौरान सभी के कब्जे से 7 लाख रुपए नकदी, दुसरे अभ्यार्थियों के फोटो लगे 11 एडमिट कार्ड व अन्य दस्तावेज  तथा 5 मोबाईल फोन बरामद हुए । आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में भा.द.स. की धारा 419,420,467,468,471,120क्च तथा हरियाणा लोक परीक्षा (अनुचित साधन निवारण) अधिनियम 2021 तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया। प्रारंभिक पुछताछ दौरान खुलाशा हुआ कि आरोपी संजय, राहुल व अश्वनी अब तक 17 अभ्यार्थियों के केंद्र व राज्य सरकार की नौकरियों के लिए पेपर दे चुके है। सभी आरोपियों का आज सोमवार को न्यायालय में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

 

Share this story