logo
  • Fri Dec 31 2021
  • 5:23:59 PM
पटौदी क्षेत्र के गांव हकदार पुर में सुसाइड नोट लिख पति ने फांसी लगा कर दे दी अपनी जान
fansi
मृतक के भाई राजेश के मुताबिक पवन ने इस विषय में 5 जनवरी शाम को जानकारी दी कि बिना बताये ही उसकी पत्नी 2 जनवरी को ही अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके के लिए चली गई थी।
पटौदी क्षेत्र के  गांव हकदार पुर में सुसाइड नोट लिख पति ने फांसी लगा कर दे दी अपनी जान

सुसाइड की यह घटना पटौदी क्षेत्र के गांव हकदार पुर की

मृतक की पहचान पवन पुत्र कालूराम निवासी हकदार पुर

मृतक पवन की पत्नी फोन पर किसी और से करती थी बातें

इसी बात को लेकर पति और पत्नी के बीच में हुआ झगड़ा

पत्नी सोनिया बिना बताए दोनों बच्चों को साथ लेकर चली गई

पवन के साले ने सोनिया व बच्चों को गढ़ी हरसरू स्टेशन पर छोड़ा

इसके बाद से सोनिया और दोनों बच्चों का कोई भेज नहीं लगा


Atal Hind /फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
सुसाइड नोट लिखकर पति ने अपने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी । यह घटना पटौदी क्षेत्र के ही गांव हकदार पुर की ही है । मृतक की पहचान पवन पुत्र कालूराम निवासी गांव हकदार पुर के रूप में की गई है । मृतक की जामा तलाशी में उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है । मृतक के भाई राजेश की शिकायत पर पुलिस ने कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पत्नी सोनिया के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है।

पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक राजेश कुमार पुत्र कालूराम निवासी हकदार पुर के द्वारा बताया गया है कि उसके सबसे छोटा भाई पवन की शादी वर्ष 2013 में सोनिया पुत्र जगदीश निवासी धनकोट के साथ हुई थी । पवन से सोनिया को दो बच्चे एक लड़का दक्ष 7 वर्ष एक लड़की दक्षिका उम्र 5 वर्ष है। दर्ज शिकायत में बताया गया है कि पवन की पत्नी सोनिया अक्सर फोन पर किसी और के साथ में बातें करती थी , जिसके लिए भाई सोनिया को मना करता था । इसी बात को लेकर दोनों के बीच में झगड़ा हुआ था । मृतक के भाई राजेश के मुताबिक पवन ने इस विषय में 5 जनवरी शाम को जानकारी दी कि बिना बताये ही उसकी पत्नी 2 जनवरी को ही अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके के लिए चली गई थी।

इसके बाद 4 जनवरी को पवन का साला सचिन पवन की पत्नी सोनिया और उसके दोनों बच्चों को गढ़ी हरसरू रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर गया था। इसके बाद से सोनिया का कोई भेद नहीं लग सका, उसकी सभी संभावित जगह पर तलाश भी की गई । सोनिया और बच्चों के नहीं मिलने के मामले में गुरुग्राम जीआरपी थाना में भी शिकायत दी गई । पत्नी सोनिया और बच्चों दक्ष तथा दक्षिता के नहीं मिलने से भाई पवन बहुत ही निराश और हताश था । इसकी बाबत परिजनों ने उसको काफी समझाया । 5 जनवरी को ही पवन रात को खाना खाकर सोने के लिए ऊपर कमरे में चला गया। 6 जनवरी को सुबह छोटा भाई कपूर जब ऊपर पवन को चाय देने के लिए पहुंचा तो उसने देखा कि पवन कमरे के छत वाले पंखे से अपने गले में नायलॉन की रस्सी का फंदा लगाकर लटका हुआ है और उसने इसकी जानकारी तुरंत परिजनों को दी।

बिना देरी किए परिवार के सदस्यों ने पवन को हाथ लगा कर देखा तो उसकी तब तक मृत्यु हो चुकी थी। इसके बाद चचेरे भाई विजय कुमार ने 112 नंबर पर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी । इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए मृतक की जामा तलाशी ली तो उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया । परिजनों का आरोप है कि पत्नी सोनिया की हरकतों की वजह से ही परेशान होकर पवन ने आत्महत्या की है । इस संदर्भ में पुलिस ने राजेश के द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है।

Share this story