logo
  • Fri Dec 31 2021
  • 5:23:59 PM
चला कर दिखाओ तो इंजन हम हैं बीजेपी वाले जो रेल ट्रैक पर और इंजन के सामने खड़े होकर दिखा रहे हरी झंडी
RAIL
अब ऐसे में सवाल उठना भी स्वाभाविक है कि ट्रेन को रवाना करने के लिए रेलवे ट्रैक के बीच में खड़े होकर हरी झंडी दिखाई जाए या फिर आपात स्थिति में किसी ट्रेन को रोकने के लिए ठीक इसी प्रकार से ही रेलवे ट्रैक के बीच में खड़े होकर लाल झंडी इंजन चालक को दिखाई जाए ।
चला कर दिखाओ तो इंजन 

हम  हैं बीजेपी वाले जो  रेल ट्रैक पर और इंजन के सामने खड़े होकर  दिखा रहे  हरी झंडी

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन अधीक्षक शंकर लाल मीणा भी मौके पर मौजूद

रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल का अपना अंदाज

शायद पहली बार रेलवे ट्रैक पर इंजन के सामने खड़े हो दिखाई झंडी



अटल हिन्द /फतह सिंह उजाला


गुरुग्राम । रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगमन और उसकी रवानगी के लिए रेल मंत्रालय, रेलवे बोर्ड, सहित रेलवे के संबंधित विभाग के द्वारा नियमों में बदलाव कर दिया गया है ? लगता तो ऐसा ही है । शायद यह पहला ही मामला होगा जब किसी नेता या फिर स्वयं रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य के द्वारा रेलवे ट्रैक के बीच और रेलवे इंजन के सामने खड़े होकर ट्रेन को रवाना करने के लिए हरी झंडी दिखाई गई । हरी झंडी का मतलब यही होता है कि रेलवे ट्रैक पूरी तरह खाली है और रेल इंजन चालक बिना किसी परेशानी के ट्रेन को दौड़ा कर ले जा सकता है ।

मंगलवार को ऐसा ही सब कुछ देखने के लिए गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर मिला। जब ट्रेन 04990 जो कि सुबह रेवाड़ी से 7 बजकर 5 मिनट पर रवाना हुई और गुरुग्राम स्टेशन पर 8 बजकर 15 मिनट पर पहुंची । इसके बाद रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डॉ डीपी गोयल और भाजपा हरियाणा प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग नवीन गोयल ने अपने समर्थकों सहित रेलवे ट्रैक के बीच इंजन के सामने खड़े होकर इसी ट्रेन को रवाना करने के लिए हाथों में पकड़ी हरी झंडी दिखाई । हैरानी इस बात को लेकर है कि गुरुग्राम रेलवे स्टेशन अधीक्षक शंकर लाल मीणा जोकि ट्रेनों के संचालन के तमाम नियम कानूनों से पूरी तरह अवगत हैं, यह सब उनकी मौजूदगी में ही हुआ ।

अब ऐसे में सवाल उठना भी स्वाभाविक है कि ट्रेन को रवाना करने के लिए रेलवे ट्रैक के बीच में खड़े होकर हरी झंडी दिखाई जाए या फिर आपात स्थिति में किसी ट्रेन को रोकने के लिए ठीक इसी प्रकार से ही रेलवे ट्रैक के बीच में खड़े होकर लाल झंडी इंजन चालक को दिखाई जाए । इस मौके पर भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य गगन गोयल , अखिल भारतीय अग्रवाल महिला सम्मेलन की महिला विंग की महामंत्री आशा गोयल, गुड़गांव विकास मंच के सचिव अजय शर्मा , आरडब्लूए भीमगढ़ खेड़ी के अध्यक्ष कृष्ण कुमार, गौतम पारस बक्शी, रोशनलाल, सोमदत्त शर्मा, ओपी शर्मा, जगदीश शर्मा, मनीष जैन, सुनील शर्मा सहित अनेक समर्थक भी इंजन के सामने आसपास रेलवे ट्रैक पर ही मौजूद रहे। इस ट्रेन को गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से एक अलग ही अंदाज में रवानगी करते हुए डॉ डीपी गोयल और नवीन गोयल ने सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह का खासतौर से आभार व्यक्त किया । वही इस ट्रेन इंजन के चालक और गार्ड का विशेष रुप से फूल मालाएं पहनाकर अभिनंदन भी किया गया।

Share this story