logo
  • Fri Dec 31 2021
  • 5:23:59 PM
वर्दी का इतना घमंड हरयाणा पुलिस में पहले ही कम बदनाम है क्या !
dr,
पुलिस जी ने आपातकालीन विभाग में ही डॉक्टर को धमकी देते हुए बाहर निकलने और देख लेने की धमकी तक दे डाली।
वर्दी का इतना घमंड हरयाणा पुलिस में पहले ही कम बदनाम है क्या !
डॉक्टर की चेयर पर बैठने से रोका तो पुलिस जी का पारा गरम

मामला पटौदी के नागरिक अस्पताल में आपातकालीन विभाग का

यह घटना बीते 22 दिसंबर की पूरी हरकत सीसीटीवी में हुई कैद

पुलिस जी ने डॉक्टर से किया दुर्व्यवहार साथ में दी गई धमकी

पुलिस जी की इस हरकत के खिलाफ सभी डॉक्टरों में रोष व्याप्त


अटल हिन्द   /फतह सिंह उजाला
 
पटौदी । ऑन ड्यूटी डॉक्टर की चेयर पर बैठने से मना किया तो पुलिस जी का पारा गरम हो गया और पारा भी इस हद तक गर्म हो गया कि पुलिस जी ने आपातकालीन विभाग में ही डॉक्टर को धमकी देते हुए बाहर निकलने और देख लेने की धमकी तक दे डाली। यह मामला पटौदी के सामान्य नागरिक अस्पताल के आपातकालीन विभाग का बीती 22 दिसंबर का है । पुलिस जी के द्वारा कथित दबंगई और दी गई धमकी को लेकर पटौदी सामान्य नागरिक अस्पताल के डॉक्टर्स में रोष व्याप्त है ।

इस पूरे प्रकरण में पीड़ित डॉक्टर के द्वारा पुलिस जी के खिलाफ स्वास्थ्य अधिकारियों सहित पुलिस में भी शिकायत दी गई । करीब एक सप्ताह तक आरोपी पुलिस जी के खिलाफ कोई कार्यवाही अथवा एक्शन नहीं होता देख पटौदी नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं किया जाने पर 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए हड़ताल पर जाने की ताल ठोक दी । स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग को दी गई शिकायत के मुताबिक यह मामला भी टिकट 22 दिसंबर को पटोदी के सामान्य नागरिक अस्पताल में सुबह के समय आपातकालीन विभाग का है । हेड कांस्टेबल रैंक पर कार्यरत पुलिस जवान आपातकालीन विभाग में 22 दिसंबर को सुबह करीब 7 बजे पहुंचा और अन्य डॉक्टर के द्वारा काटी गई एमएलआर पर ओपिनियन के लिए पहुंचा ।

आरोप अनुसार इसके बाद पुलिस जवान  आपातकालीन विभाग में ही ऑन ड्यूटी डॉक्टर की कुर्सी पर बैठ गया । ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने पुलिस जवान को डॉक्टर की कुर्सी पर बैठे देखा तो कुर्सी पर नहीं बैठने के लिए कहा गया तथा डाक्टर अपने रूम में लौट आया।  इसके बाद ऑन ड्यूटी वार्ड बॉय के हाथों एमएलआर ओपिनियन के लिए एप्लीकेशन कमरे में बैठे डॉक्टर के पास भिजवाई । डॉक्टर ने पुलिस जवान को कुछ मिनट इंतजार करने के लिए कहा । डॉक्टर के आरोप अनुसार इतना सुनते ही पुलिस जवान जबरदस्ती डॉक्टर के कमरे में घुस गया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दुर्व्यवहार भी किया। इतना सब कुछ सहने के बाद जो डॉक्टर ने पुलिस जवान का काम कर दिया। फिर भी पुलिस जवान ने डॉक्टर के साथ गाली गलौज करते हुए दुर्व्यवहार किया और  धमकी दी कि बाहर निकल मैं तेरे को देख लूंगा ।

डॉक्टर के मुताबिक पुलिस जवान ने यहां तक धमकी दी कि किसी भी मामले में फर्जी तरीके से फसा दूंगा। करीब एक सप्ताह तक आरोपी पुलिस जवान के खिलाफ पुलिस विभाग के द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही अथवा एक्शन नहीं लिया जाने के मामले को पटौदी सामान्य नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों के द्वारा बेहद गंभीरता के साथ लिया गया । इसके साथ ही डॉक्टर्स में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे घटनाक्रम की फिर से जानकारी देते हुए आरोपी पुलिस जवान के खिलाफ 24 घंटे में कोई भी कार्यवाही अथवा एक्शन नहीं किया जाने पर हड़ताल का अल्टीमेटम दे डाला। सूत्रों के मुताबिक जब यह मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो इसके बाद में पुलिस अधिकारी और आरोपी पुलिस जवान सहित स्वास्थ्य विभाग के ही डॉक्टरों के बीच में मामले को सुलझाने लिए बैठक का दौर जारी था। समाचार लिखे जाने तक क्या कुछ फैसला रहा इस बात की आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी।

Share this story