रखा है बम और मच गया हड़कंप,गुरुग्राम स्टेशन पर 2 घंटे तक ट्रेन के चप्पे-चप्पे की तलाशी
bom
इसके बाद में डॉग स्क्वाड , बम निरोधक दस्ता, जीआरपी और आरपीएफ सभी के द्वारा 12016 शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रत्येक डिब्बे में कोने-कोने और चप्पा चप्पा की तलाशी ली गई ।

कोच नंबर 06171 में रखा है बम और मच गया हड़कंप

यह घटना रेवाड़ी-दिल्ली के बीच 12016 शताब्दी एक्सप्रेस की

कंट्रोल रूम में फोन करके सूचना देने वाला रेवाड़ी ही उतर गया

गुरुग्राम स्टेशन पर 2 घंटे तक ट्रेन के चप्पे-चप्पे  की तलाशी

रेवाड़ी सहित गुरुग्राम स्टेशन पर जीआरपी-आरपीएफ रही एक्टिव

by-फतह सिंह उजाला/Atal Hind

grp
गुरुग्राम ।
 कोच नंबर 06171 में बम रखा हुआ है । इतनी सूचना कंट्रोल रूम में देकर सूचना देने वाला अज्ञात व्यक्ति रेवाड़ी जंक्शन पर ही उतर गया। यह घटना अजमेर-दिल्ली के बीच चलने वाली 12016 शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की है । यह ट्रेन उस समय रेवाड़ी से दिल्ली के बीच में दौड़ती हुई चल रही थी। जैसे ही कंट्रोल रूम में 12016 शताब्दी  एक्सप्रेस ट्रेन में बम रखने की सूचना मिली, बिना देरी किए गुरुग्राम रेलवे स्टेशन जीआरपी और आरपीएफ को इस मामले में सूचना दी गई ।

गुरुग्राम जीआरपी थाना प्रभारी रामफल ने जानकारी देते हुए बताया की कंट्रोल रूम से उनके पास 12016 शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में कोच नंबर 06171 में बम रखने के संबंध में प्राप्त हुई । इसके बाद में जैसे ही यह ट्रेन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर मंगलवार रात 9 बजकर 39 पर पहुंची तो ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षा के दृष्टिगत तथा ट्रेन में विस्फोटक अथवा बम की तलाशी के लिए खाली करवाया गया। जीआरपी के साथ ही आरपीएफ थाना गुरुग्राम स्टाफ भी एक्शन में आ गया। जैसे ही ट्रेन में सवार यात्रियों को बम रखे होने की जानकारी मिली तो तमाम यात्रियों की सांसे अटक गई और सर्दी के मौसम में भी पसीना छूट ना आरंभ हो गए।

इसी बीच में विस्फोटक खोजी कुत्ता और बम निरोधक दस्ता भी गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया। इसके बाद में डॉग स्क्वाड , बम निरोधक दस्ता, जीआरपी और आरपीएफ सभी के द्वारा 12016 शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के प्रत्येक डिब्बे में कोने-कोने और चप्पा चप्पा की तलाशी ली गई । विस्फोटक खोजी कुत्ता की भी बंम की तलाश के लिए विशेष रुप से कोच नंबर 06171 की तलाशी सहित जांच करवाई गई। करीब 2 घंटे की मशक्कत करने के बाद 12016 शताब्दी  एक्सप्रेस ट्रेन में किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु, बम या विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला। इसके बाद पूरी तरह तसल्ली होने के उपरांत ही इस ट्रेन को गुरुग्राम से आगे रवानगी की इजाजत दी गई ।
grp
जीआरपी थाना गुरुग्राम के प्रभारी रामफल ने जानकारी देते हुए बताया की 12016 शताब्दी  एक्सप्रेस गुरुग्राम स्टेशन पर मंगलवार रात्रि 9 बजकर 39 मिनट  पर पहुंची थी और करीब 2 घंटे ट्रेन के चप्पे-चप्पे की तलाशी लेने के उपरांत और ट्रेन में किसी भी प्रकार का विस्फोटक नहीं होने की तसल्ली के बाद ही रात्रि 11 बजकर 38 मिनट  पर गंतव्य के लिए रवाना किया गया।  इस दौरान इस ट्रेन में सवार यात्रियों को भी सर्दी के मौसम में करीब 2 घंटे तक गुरुग्राम प्लेटफार्म पर ही बीताने के लिए मजबूर होना पड़ गया। वही कुछ बच्चे, महिलाएं और यात्री विश्राम गृह में भी इस दौरान ट्रेन की रवानगी का इंतजार करने के लिए बैठे रहे । सूत्रों के मुताबिक इधर 12016 शताब्दी  एक्सप्रेस ट्रेन के कोच 06171 में बम रखने की सूचना देने वाले अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी पहचान सहित तलाश का काम शुरू कर दिया गया है । राहत की बात यही रही है कि बम रखे होने की सूचना पूरी तरह से झूठी जांच में सामने आई है।

Share this story