logo
  • Fri Dec 31 2021
  • 5:23:59 PM
मनोहर सरकार से दूर होती जा रही हरयाणा की जनता अब लंबरदारों ने गठबंधन सरकार के खिलाफ भरी हुंकार
lambardar
मनोहर सरकार से दूर होती जा रही हरयाणा की जनता अब 

लंबरदारों ने गठबंधन सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

बीते कई दशकों से लंबरदारी सामाजिक सुव्यवस्था का मजबूत ढांचा

लंबरदारी समाप्त करना समाज में स्थापित सुव्यवस्था समाप्त करना



अटल हिन्द /फतह सिंह उजाला
पटौदी। एसडीएम पटौदी कार्यालय परिसर में लंबरदार एसोसिएशन जिला गुरुग्राम की मीटिंग हुई। सभी लंबरदारों ने इस बात पर गहरा रोष प्रकट किया है कि सरकार ने पत्र जारी कर लंबरदारों एवं सरबराह लंबरदारों की नई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है। सभी लंबरदारों का मानना है कि हमारे समाज में लंबरदारी एक स्थापित सुव्यवस्था है जिसे हरियाणा की वर्तमान सरकार समाप्त करने पर तुली हुई है। स्थापित सुव्यवस्था को बचाना बहुत आवश्यक है। लंबरदारी उनके लिए सम्मान का पद है और लंबरदार अपने सम्मान को किसी भी हाल में खोने नहीं देंगे। इसलिए  मीटिंग कर हरियाणा में लंबरदारों की नई नियुक्तियों पर रोक लगाने के विरोध में जिला गुरुग्राम के लंबरदारों द्वारा उप मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के नाम एसडीएम पटौदी के मार्फत ज्ञापन सौंपा गया।

लंबरदार एसोसिएशन की बैठक में प्रदेश सरकार पर लगाया वायदा खिलाफी का आरोप। लंबरदारों की नियुक्ति पर लगी रोक तत्काल हटाने की मांग की गई व तीन साल पहले मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर अमल की पुरजोर मांग की गई।  मांग पूरी नहीं होने पर हरियाणा में लंबरदार पकड़ सकते हैं आन्दोलन की राह। लंबरदारों ने आगे बताया कि लगभग 3 साल पहले हिसार में मुख्यमंत्री द्वारा बुलाए गए प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में की गई घोषणाओं को भी अभी तक पूरा नहीं किया गया है। लंबरदारों ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार को चेताया है कि लंबरदारों के लिए तीन साल पहले की गई उन सभी घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा करते हुए लंबरदारों एवं सरबराह लंबरदारों की नियुक्ति को तुरंत प्रभाव से चालू किया जाए।

इस मौके पर लंबरदार राधा कृष्ण खटाना गुरुग्राम लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार सूरत सिंह मानेसर तहसील लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार धर्म सिंह बादशाहपुर तहसील लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार नरेश कुमार फर्रुखनगर तहसील लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार बहादुर सिंह पाटौदी तहसील लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार करण सिंह राघव तहसील सोहना लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार मोहनलाल तहसील वजीराबाद लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार मंजीत सिंह तहसील हरसरू लंबरदार एसोसिएशन अध्यक्ष, लंबरदार हीरालाल प्रवक्ता लंबरदार एसोसिएशन गुरुग्राम, लंबरदार बीर सिंह प्रदेश सचिव हरियाणा लंबरदार एसोसिएशन, लंबरदार धर्मवीर, लंबरदार दलीप सिंह, लंबरदार मूलचंद, सूर्य देव व जिला गुरूग्राम के सैकड़ों लंबरदार उपस्थित रहे।

Share this story