हरियाणा में बम धमाके करने की बड़ी साजिश , लश्कर-ए-तैयबा के नाम से भेजा गया पत्र
LATTER
भेजे गए पत्र में कहा कि आगामी 26 नवंबर को अंबाला मंडल की हद में आने वाले अंबाला कैंट, यमुनानगर, शिमला, सहारनपुर, चंडीगढ़, पानीपत, करनाल, सोनीपत समेत दूसरे सभी रेलवे स्टेशनों को बम उसे उड़ा दिया जाएगा।

हरियाणा में  बम  धमाके करने की बड़ी साजिश  , लश्कर-ए-तैयबा के नाम से भेजा गया पत्र


अंबाला (एजेंसी )

LATTER

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ( lashkar-e-taiba ) के नाम से आए एक पत्र में कई रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र में रेवाड़ी, हिसार व सिरसा के रेलवे पुलों के साथ राज्य के सीएम व राज्यपाल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। रेलवे स्टेशनों में अंबाला छावनी के साथ यमुनानगर, सहारनपुर, चंडीगढ़ व शिमला समेत कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की बात कही गई है। डीआरएम को यह पत्र भेजा गया है। शिकायत के आधार पर अब छावनी की पड़ाव पुलिस ने पत्र में लिखे नाम मोहम्मद अमीम शेख के खिलाफ केस दर्ज किया है। नाम के नीचे एरिया कमांडर जम्मू कश्मीर भी लिखा गया है। उधर धमकी आने के बाद छावनी रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भेजे गए पत्र में कहा कि आगामी 26 नवंबर को अंबाला मंडल की हद में आने वाले अंबाला कैंट, यमुनानगर, शिमला, सहारनपुर, चंडीगढ़, पानीपत, करनाल, सोनीपत समेत दूसरे सभी रेलवे स्टेशनों को बम उसे उड़ा दिया जाएगा।


धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की धमकी
पत्र में कई धार्मिक स्थलों को भी निशाने बनाने की बात कही गई है। इनमें मंदिर व गुरुद्वारे शामिल हैं। पत्र में कहा कि गया कि छह दिसंबर को अंबाला के मुख्य मंदिरों, गुरूद्वारों व हवाई अड‍्डे को भी बम से उड़ाने की बात कही गई है। हाथ से लिखे इस पत्र की शुरूआत में लिखने वाले ने लिखा खुदा मुझे माफ करना। अपने जेहादियों की मौत का बदला जरुर लिया जाएगा। इसका हिसाब हिंदुस्तानियों को चुकाना होगा। अंत में लिखने वाले ने खुदा हाफिज भी लिखा। इससे पहले भी अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन कोकई बार बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। हालांकि कभी ऐसी कोई वारदात नहीं हुई है। एक बार कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग में खड़ी एक कार से पुलिस को आरडीएक्स जरुर मिला था। कई साल पहले साजिश के तहत यह आरडीएक्स यहां कार में रखा गया था। मगर वारदात से पहले ही इसे जब्त कर लिया गया था।

Share this story