गूंगा पहलवान और सीएम खट्टर के बीच मुलाकात
manohar lal or gunga pahlwan

गूंगा पहलवान और सीएम खट्टर के बीच मुलाकात

सीएम का आश्वासन नियमानुसार लाभ पात्र होंगे , अवश्य मिलेंगे

हरियाणा सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध

by-फतह सिंह उजाला/atal hind

gunga pahlwanगुरूग्राम। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से उनके आवास पर पद्मश्री वीरेंद्र सिंह उर्फ गूंगा पहलवान ने मुलाकात की। दोनों के बीच इस मुलाकात के दौरान प्रदेश की खेल नीति और खेलों को बढ़ावा देने के संदर्भ में चर्चा हुई । इस दौरान सीएम खट्टर  ने गूंगा पहलवान को आश्वासन दिया कि राज्य की खेल नीति के नियमानुसार वह जिस भी नौकरी और लाभ के लिए पात्र होंगे , वे उन्हें अवश्य मिलेंगे ।

यहां गौरतलब यह भी है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा पद्मश्री पुरस्कार प्राप्ती सहित सम्मानित होने के बाद गूंगा पहलवान हरियाणा सरकार की नीति के तहत दी जाने वाली सरकरी सुविधा और लाभ की मांग को लेकर पद्मश्री पुरस्कार को अपने साथ लेकर सीएम आवास के बाहर घरने पर बैठ गए थे। यह मामला भी मीडिया खासकर शोसल मीडिया पर सुर्खियां बन गरम चर्चा सहित मुद्दा बन गया था।

सीएम खट्टर के इस आश्वासन पर पद्म श्री वीरेंद्र सिंह उर्फ गूंगा पहलवान ने सीएम का आभार जताया।   गौरतलब है कि राष्ट्रीय व अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को दी जाने वाली सबसे अधिक इनामी राशि को लेकर हरियाणा की खेल नीति की देश में ही नहीं विदेशों में भी सराहना होती है।  वहीं अन्य प्रांत भी हरियाणा की खेल नीति का अनुसरण करने के लिए हरियाणा का दौरा कर चुके हैं। हरियाणा सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है ।

Share this story